लाइव टीवी

कोरोना वायरस की चपेट में आया फीफा महिला U-17 वर्ल्ड कप, भारत को करनी थी मेजबानी

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 9:17 AM IST
कोरोना वायरस की चपेट में आया फीफा महिला U-17 वर्ल्ड कप, भारत को करनी थी मेजबानी
अंडर 17 महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप भारत में खेला जाना था

फीफा (FIFA) प्रमुख जियानी इनफैनटिनो ने कहा, 'कोई नहीं जानता कि पूरी दुनिया में फुटबॉल की प्रतियोगिताएं कब से शुरू होंगी'.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरी दुनिया में त्राही मची हुई है. हर ओर अजीब सन्नाटा छा गया है. इस महामारी का असर खेलों पर भी पड़ा है और कई बड़ी लीग और टूर्नामेंट रद्द हो चुके हैं. भारत में इसके बढ़ते प्रकोप को देखते हुए फीफा (FIFA) ने आगामी महिला अंडर17 वर्ल्ड कप (FIFA U17 World Cup) को टालने का फैसला किया है. आपको बता दें कि भारत को दो से 21 नवंबर के बीच इस बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी करनी थी.

पांच शहरों में होने थे वर्ल्ड कप के मैच
भारत में अब तक कोरोना वायरस के 2300 से अधिक केस आ चुके हैं. वहीं 62 लोगों की जानें भी जा चुकी है. वहीं दुनिया भर में अब तक 50 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. इस वायरस के बढ़ते खतरे को देखते ही फीफा अंडर17 वर्ल्ड कप को टालने का फैसला किया गया है. इस वर्ल्ड कप का आयोजन मुंबई, गुवाहाटी, अहमदाबाद, कोलकाता और भुवनेश्वर में होना था. फीफा अंडर17 के अलावा, महिला फीफा अंडर20 वर्ल्ड कप को भी टाल दिया है, जो अगस्त औऱ सितंबर के बीच पनामा और कोस्टरिका में खेला जाना था.

फीफा नहीं जानता फिर से कब शुरू होंगी फुटबॉल प्रतियोगिताएं



फीफा (FIFA) प्रमुख जियानी इनफैनटिनो ने कहा, 'कोई नहीं जानता कि पूरी दुनिया में फुटबॉल की प्रतियोगिताएं कब से शुरू होंगी'. उन्होंने साथ ही कहा कि जब फुटबॉल खेल शुरू होगा और हालात सामान्य होंगे तो यह अलग होगा.



इनफैनटिनो ने कहा कि खतरनाक कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चलते फुटबॉल इतना अहम नहीं रह गया है. उन्होंने गुरुवार को वीडियो लिंक के जरिये दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल प्रमुखों से बातचीत में कहा, ‘हम सभी चाहते हैं कि कल ही फुटबाल का मैच हो पाता, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह संभव नहीं है और आज दुनिया में कोई भी नहीं जानता कि हम पहले की तरह कब से खेलना शुरू करेंगे.’

इनफैनटिनो ने कहा, ‘जब हम सामान्य माहौल में लौटेंगे तो हमारी दुनिया और हमारा खेल काफी अलग होगा. हमें सुनिश्चित करना होगा कि फुटबॉल बना रहे और यह फिर से आगे बढ़ सके.’ उन्होंने कहा, ‘पहली बार फुटबॉल सबसे अहम चीज नहीं है. स्वास्थ्य सबसे अहम है और जब तक इस बीमारी को हरा नहीं देते, ऐसा जारी रहेगा.’

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने दिया बड़ा बयान, अपने ही खिलाड़ियों के लिए की फांसी की सजा की मांग

कोरोना वायरस के चलते फुटबॉल छोड़ा, अब सेना में भर्ती होने के लिए अपने देश लौटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 8:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading