होम /न्यूज /खेल /FIFA World Cup 2022: 36 साल बाद मोरक्को प्री क्वार्टर फाइनल में, कनाडा को पीट रचा इतिहास

FIFA World Cup 2022: 36 साल बाद मोरक्को प्री क्वार्टर फाइनल में, कनाडा को पीट रचा इतिहास

मोरक्को की टीम ने फीफा प्री क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह -twitter page FIFA WORLD CUP

मोरक्को की टीम ने फीफा प्री क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह -twitter page FIFA WORLD CUP

FIFA World Cup 2022 गुरुवार को कनाडा के खिलाफ हुए मुकाबले में टीम ने 2-1 से जीत दर्ज करने के साथ ही ग्रुप में टॉप करते ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मोरक्को की टीम फीफा वर्ल्ड कप प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है
आखिरी ग्रुप मैच में मोरक्को ने कनाडा को 2-1 से हराया

नई दिल्ली. कतर में खेले जा रहे फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप में मोरक्को की टीम ने इतिहास रचते हुए 36 साल बाद प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है. गुरुवार को कनाडा के खिलाफ हुए मुकाबले में टीम ने 2-1 से जीत दर्ज करने के साथ ही ग्रुप में टॉप करते हुए अगले दौर में जगह पक्की कर ली. ग्रुप में मोरक्को की टीम ने अपने तीनों ही मुकाबले जीत कर कुल 7 अंक हासिल करते हुए शान से अंतिम 16 में जगह बनाई.

मोरक्को की टीम ने कनाडा के उपर शुरुआती 10 मिनट में ही दबाव बनाते हुए बढ़त हासिल करने में कामयाबी पाई. पहले हाफ का खेल शुरू के चौथे मिनट में मोरक्को के हाकिम जिएच ने कनाडा के गोल पोस्ट में गेंद डाल टीम को शानदार बढ़त दिला दी. मोरक्को की टीम के अगले दौर में जगह बनाने के लिए महज ड्रॉ़ खेलने की जरूरत थी लेकिन टीम ने टूर्नामेंट में जारी शानदार फॉर्म कनाडा के खिलाफ भी दिखाया.

यूसुफ एन-नेसरी ने मैच के 23वें मिनट में गोल कर टीम को कनाडा के खिलाफ 2-0 की बढ़त दिला दी. पहले हाफ के शुरुआती 30 मिनट में किए गए गोल के बाद ही तय हो गया था कि अब यह टीम 36 साल पुराने इतिहास को दोहराने वाली है. पहले हाफ में स्कोर 2-0 रहा और आगे कोई गोल देखने को नहीं मिले. कनाडा की तरफ से मैच में एक ही गोल हुए वो भी मोरक्को के खिलाड़ी नाएफ अगुएर्ड द्वारा किया गया आत्मघाती गोल था. मैच के 40वें मिनट में यह हुआ था.

36 साल बाद मोरक्को प्री क्वार्टर फाइनल में

इस टूर्नामेंट में ग्रुप एफ में रखे गए मोरक्को ने गजब का खेल दिखाया और सभी ग्रुप मुकाबले में अजेय रही. साल 1986 के बाद यह टीम पहली बार प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंची है. पहले मैच में टीम ने क्रोएशिया के साथ ड्रॉ खेला था. दूसरे मुकाबले में दुनिया की नंबर 2 टीम बेल्जियम को हरा उलटफेर किया. आखिरी लीग मुकाबले में कनाडा पर जीत के साथ ही टीम ने इतिहास रच दिया.

Tags: Fifa world cup, Fifa World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें