FIFA WOrld Cup Qualifiers: भारतीय टीम के 35 संभावितों का ऐलान, पढ़िए पूरी लिस्‍ट

भारतीय टीम पांच सितंबर को गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में ओमान के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी.

भाषा
Updated: August 5, 2019, 8:16 PM IST
FIFA WOrld Cup Qualifiers: भारतीय टीम के 35 संभावितों का ऐलान, पढ़िए पूरी लिस्‍ट
भारतीय फुटबॉल टीम.
भाषा
Updated: August 5, 2019, 8:16 PM IST
भारतीय फुटबाल टीम के कोच इगोर स्टिमक ने 2022 फीफा विश्व कप क्वालीफायर्स में ओमान के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए सोमवार को 35 खिलाड़ियों को प्रशिक्षण शिविर के लिए चुना हैं. भारतीय फुटबाल टीम को 2022 विश्व कप एशियाई क्वालीफायर के दूसरे दौर में कमोबेश आसान ड्रा मिला है जहां ग्रुप ई में उसके साथ कतर, ओमान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें हैं.

5 सितंबर से शुरू होगा अभियान
भारतीय टीम पांच सितंबर को गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में ओमान के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी. इसके बाद कतर का दौरा करेगी जहां 10 सितंबर को उसे इस एशियाई चैम्पियन के खिलाफ सबसे कड़ा मुकाबला खेलना हैं. एशियाई फुटबाल परिसंघ के मुख्यालय पर निकाले गए ड्रा में एशिया की 40 टीमों को पांच पांच टीमों के समूह में बांटा गया है. सभी टीमें एक दूसरे से एक दूसरे के मैदान पर पांच सितंबर से शुरू हो रहे राउंड राबिन मुकाबले खेलेंगी.

ग्रुप की आठों विजेता टीमें और चार सर्वश्रेष्ठ उपविजेता 2022 विश्व कप क्वालीफायर के आखिरी दौर में और 2023 एएफसी एशियाई कप फाइनल्स में खेलेंगी जो चीन में होगा.

विश्व कप क्वालीफायर्स के लिए चुने गये 34 संभावित खिलाड़ी:
गोलकीपर : गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, कमलजीत सिंह, विशाल कैथ
डिफेंडर : राहुल भेके,निशु कुमार, प्रीतम कोटल, अनास इडाथोडिका, संदेश झिंगन, अनवर अली (जूनियर), नरेंद्र गहलोत, सार्थक गोलुई, आदिल खान, सलाम रंजन सिंह, सुभाशीष बोस, जेरी लालरिनजुआला, मांदर राव देसाई.
Loading...

मिडफील्डर : निखिल पूजारी, उदांता सिंह, अनिरूद्ध थापा, रेयनीर फर्नांडिस, विनीत राय, सहल अब्दुल, अमरजीत सिंह, ब्रैंडन फर्नांडिस, प्रणय हलदर, लालियानजुआला चांगते, हलिचरण नार्जारे, आशिक कुरूनियान.
फारवर्ड : बलवंत सिंह, जोबी जस्टिन, सुनील छेत्री, फारूख चौधरी और मनवीर सिंह.

लद्दाख : 30 लाख की आबादी से निकली एक अनूठी और बेमिसाल टीम

महामुकाबले से पहले बोला ये खिलाड़ी- भारत को हरा सकता है पाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 7:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...