लाइव टीवी

वर्ल्‍ड कप क्‍वालिफायर: भारत ने अफगानिस्‍तान से 1-1 से ड्रॉ खेला

भाषा
Updated: November 14, 2019, 11:43 PM IST
वर्ल्‍ड कप क्‍वालिफायर: भारत ने अफगानिस्‍तान से 1-1 से ड्रॉ खेला
भारत और अफगानिस्‍तान के खिलाड़ी बॉल के लिए संघर्ष करते हुए.

भारत (India) ग्रुप ई में अब भी चौथे स्थान पर बना हुआ है. उसके चार मैचों में तीन अंक हैं जबकि अफगानिस्तान चार अंक लेकर तीसरे स्थान पर है.

  • भाषा
  • Last Updated: November 14, 2019, 11:43 PM IST
  • Share this:
दुशान्बे (ताजिकिस्तान): भारत (India) ने दूसरे हाफ के इंजरी टाइम में गोल करके अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ फीफा विश्व कप क्वालीफायर (FIFA World Cup Qualifier) मैच में गुरुवार को यहां 1-1 से ड्रॉ खेला. इस परिणाम का मतलब है कि विश्व रैंकिंग में 106वें नंबर पर काबिज भारत को क्वालीफाईंग में अब भी अपनी पहली जीत की दरकार है. भारतीय टीम जब अपनी दूसरी हार की तरफ बढ़ रही थी तब स्थानापन्न सीमिनलेन डोंगेल (90+3) ने गोल किया. अफगानिस्तान ने जेल्फागर नाजरी (45+1) के गोल की मदद से बढ़त बनाकर भारत को परेशानी में डाल दिया था.

भारत चौथे स्‍थान, अभी भी जीत का इंतजार
भारत ग्रुप ई में अब भी चौथे स्थान पर बना हुआ है. उसके चार मैचों में तीन अंक हैं जबकि अफगानिस्तान चार अंक लेकर तीसरे स्थान पर है. सेंट्रल रिपलब्लिकन स्टेडियम में बेहद ठंडे मौसम में खेला गया. शाम को तापमान नौ डिग्री तक चला गया था. भारत ने पहले हाफ के इंजरी टाइम में गोल खाया. तब दाविद नजम ने शानदार मूव बनाकर उसे नाजरी तक भेजा जिन्होंने भारतीय रक्षकों को छकाकर गोल किया.

अफगान टीम ने भारत पर बनाया दबाव

अफगानिस्तान ने पिछले मैचों के अच्छे प्रदर्शन से मिला आत्मविश्वास दिखाया. यह उसका घरेलू मैच था. पहले हाफ में अफगानिस्तान की टीम ने बेहतर खेल दिखाया और उसने भारतीय रक्षापंक्ति को दबाव में रखा जिसमें मंदर राव देसाई, आदिल खान, राहुल भेके और प्रीतम कोटल शामिल थे. अफगानिस्तान के स्ट्राइकर अहमद ओमरान और मिडफील्डर फैसल शायस्ता ने उन्हें व्यस्त रखा.

भारत ने भी एक दो बार प्रयास किए लेकिन उसने कोई स्पष्ट मौका नहीं बनाया. भारत ने मध्यांतर के बाद मंदर राव की जगह फारूख चौधरी को उतारा. भारतीयों ने बराबरी का गोल करने के लिये जी जान लगा दी.

भारत के पास 58वें मिनट में मौका था लेकिन कप्तान सुनील छेत्री का प्रीतम कोटाल के क्रॉस पर लगाया गया हेडर अजीजी ने बचा दिया. भारतीयों पर जब निराशा हावी हो रही थी तब इगोर स्टिमाक का कोटल की जगह डोंगेल को उतारने का फैसला सही साबित हुआ.श्रीकांत हांगकांग ओपन के क्वार्टर फाइनल में, सिंधू, प्रणय और कश्यप हारे

Davis Cup: एक साल बाद टीम इंडिया में हुए लिएंडर पेस की वापसी, टीम का हुआ ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 11:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर