होम /न्यूज /खेल /FIFA World Cup Qualifier: पहली जीत की तलाश में बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगा भारत

FIFA World Cup Qualifier: पहली जीत की तलाश में बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगा भारत

पिछले मैच से बाहर रहे कप्तान सुनील छेत्री की वापसी से टीम मजबूत हुई है

पिछले मैच से बाहर रहे कप्तान सुनील छेत्री की वापसी से टीम मजबूत हुई है

पिछले मैच में भारतीय टीम (Indian Team) ने एशियन चैंपियन कतर जैसी मजबूत टीम के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ मैच खेला था

    कोलकाता. एशियाई चैंपियन कतर के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ से उत्साहित भारतीय टीम ग्रुप ई के दूसरे दौर के मैच में मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा फीफा विश्व कप क्वालीफायर (FIFA World Cup Qualifier) में पहली जीत दर्ज करने का होगा. भारत ने कतर जैसी आक्रामक टीम को गोलरहित ड्रॉ पर रोककर क्वालीफायर में पहला अंक हासिल किया. पहले मैच में उसे ओमान ने हराया था. नौ साल बाद सीनियर पुरूष टीम का कोई मैच कोलकाता में होने जा रहा है. ऐसे में इगोर स्टिमक की टीम पूरे तीन अंक लेकर विश्व कप की उम्मीदें कायम रखने की कोशिश में होगी.

    सुनील छेत्री की वापसी 

    डिफेंडर संदेश झिंगन बाएं घुटने में चोट के कारण इस मैच से बाहर है लेकिन पिछले मैच से बाहर रहे कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) की वापसी से मेजबान के हौसले बुलंद है. छेत्री ने अपने पिछले मैच में 72वां अंतरराष्ट्रीय गोल दागा था, जिसमें भारत को ओमान ने 1-2 से शिकस्त दी थी. छेत्री की जगह कप्तानी करने वाले गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने कतर के खिलाफ कम से कम 11 हमले बचाए.

    sunil chhetri, india vs bangladesh, fifa world cup qualifier, sports news, सुनील छेत्री, फुटबॉल, फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर,
    कतर के ‌खिलाफ गुुरप्रीत सिंह संधू ने कम से कम 11 हमले बचाए थे


    डिफेंस, टीम संयोजन और अनुशासन के चलते भारतीय टीम ने कतर जैसी टीम के सामने एक अंक बनाया. अब फीफा रैंकिंग में अपने से 83 पायदान नीचे काबिज बांग्लादेश के खिलाफ वह पूरे अंक लेना चाहेंगे. फाॅरवर्ड पंक्ति में नजरें छेत्री पर होंगी, जिनका साथ बलवंत सिंह और मनवीर सिंह देंगे. छेत्री को बेंगलुरू एफसी के साथी उदांता सिंह और आशिक कुरूनियन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

    अनस पर डिफेंस की जिम्मेदारी 

    डिफेंस में अनस और आदिल खान की भूमिका अहम होगी. झिंगन की गैर मौजूदगी में अनस की जिम्मेदारी बढ़ गई है. बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम दो मैच लगातार हारकर आई है. उसे अफगानिस्तान और कतर ने हराया लेकिन दोनों मैचों में जैमी डे की टीम ने कई मौके बनाए. बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने 28 मैचों में से 15 जीते और दो हारे, लेकिन पिछली बार सैफ चैंपियन‌शिप 2013 और 2014 में अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मैच में बांग्लादेश ने उसे ड्रॉ पर रोका था.

    रोमांचक जीत के साथ बेंगलुरु बुल्स और यू मुंबा ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

    बड़ी खबर: कार एक्सीडेंट में हुई 4 भारतीय खिलाड़ियों की मौत, एक की हालत गंभीर

    Tags: Fifa world cup, Sports news, Sunil chhetri

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें