होम /न्यूज /खेल /FIFA World Cup: मैक्सिको vs अर्जेंटीना मैच से पहले हादसा, स्टेडियम के पास इमारत में लगी भीषण आग

FIFA World Cup: मैक्सिको vs अर्जेंटीना मैच से पहले हादसा, स्टेडियम के पास इमारत में लगी भीषण आग

FIFA World Cup: अर्जेंटीना-मैक्सिको मैच से पहले स्टेडियम के पास लगी भीषण आग. (PC-Russian market twitter)

FIFA World Cup: अर्जेंटीना-मैक्सिको मैच से पहले स्टेडियम के पास लगी भीषण आग. (PC-Russian market twitter)

FIFA World Cup 2022 में शनिवार देर रात अर्जेंटीना और मैक्सिको के बीच लुसैल स्टेडियम में मैच खेला जाना है. उससे पहले ही ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

FIFA WC: अर्जेंटीना और मैक्सिको के बीच मैच से पहले स्टेडियम के पास लगी आग
लुसैल स्टेडियम के पास एक निर्माणाधीन इमारत में लगी आग, कोई हताहत नहीं

नई दिल्ली. कतर में फुटबॉल वर्ल्ड कप खेला जा रहा है. अभी टूर्नामेंट शुरू हुए हफ्ता भर भी नहीं बीता है और कई उलटफेर देखने को मिल गए हैं. इस बीच, वहां के एक शहर लुसैल, जहां फीफा विश्व कप का मैच खेले जा रहे हैं, वहां के केताफेन आइलैंड के पास नए बने फैन विलेज में आग लग गई. यहां शनिवार देर रात अर्जेंटीना और मेक्सिको के बीच मैच खेला जाना है. हालांकि, राहत की बात यह रही कि आग लगने की घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. स्थानीय प्रशासन के मुताबिक, यह आग नए बसाए गए लुसैल शहर की एक निर्माणाधीन इमारत में दोपहर में लग गई थी. जैसे ही स्थानीय प्रशासन को इसकी जानकारी लगी, फायर फायटर मौके पर पहुंच गए और आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया. इस घटना में किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं हैं.

कतर की इंटीरियर मिनिस्ट्री ने यह जानकारी दी कि आग जिस निर्माणाधीन बिल्डिंग में लगी है, लुसैल स्टेडियम से उसकी दूर करीब 3.5 किलोमीटर है. यह कतर का सबसे बड़ा फुटबॉल स्टेडियम है और इसकी दर्शक क्षमता करीब 80 हजार है. यह पूरा शहर नया बसाया गया है. हालांकि, आग लगने के बाद आसमान में काफी देर तक धुएं का गुबार छाया रहा, जो सेंट्रल दोहा के बाजार से साफ नजर आ रहा था. कुछ देर के लिए जब धुआं फैन विलेज की तरफ बढ़ता दिखा तो अफरातफरी का माहौल हो गया था. हालांकि, सुरक्षाकर्मियों की समझाइश के बाद कि आग बड़ी नहीं है. लोग समझ आए और शांत हो गए. लुसैल टूर्नामेंट के दौरान कई मैचों की मेजबानी कर रहा है. शनिवार को देर रात यहीं पर अर्जेंटीना की टक्कर मैक्सिको से होनी है.

FIFA World Cup Violence: कुख्‍यात सर्बियाई फैंस के पहुंचने से हिंसा का खतरा! लोहे की रॉड से पीटकर की थी प्रतिद्वंद्वी की हत्‍या

Fifa World Cup 2022: नेमार का नहीं चला जादू….ईरान की शानदार वापसी…जानें वर्ल्ड कप में कैसा रहा आज का दिन

बता दें कि अर्जेंटीना को अपने पिछले ग्रुप मैच में सउदी अरब के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. अगर अर्जेंटीना को मैक्सिको से भी शिकस्त झेलनी पड़ती है तो वो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा. अर्जेंटीना के लिए अच्छी बात यह है कि उसका मैक्सिको के खिलाफ हालिया ऱिकॉर्ड काफी अच्छा है. अर्जेंटीना पिछले 10 मैच में मैक्सिको से हारा नहीं है.

Tags: Argentina, Fifa world cup, Fifa World Cup 2022, Lionel Messi, Mexico, Qatar

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें