लाइव टीवी

क्वारंटाइन नियम तोड़ने पर आलोचना का शिकार हुआ था यह फुटबॉलर, अब दान किए सात करोड़ रुपए!

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 2:11 PM IST
क्वारंटाइन नियम तोड़ने पर आलोचना का शिकार हुआ था यह फुटबॉलर, अब दान किए सात करोड़ रुपए!
बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी रह चुके हैं नेमार

ब्राजील (Brazil) के रहने वाले नेमार (Neymar) पीएसजी (PSG) की ओर से खेलते हैं और दुनिया के तीसरे सबसे अमीर क्रिकेटर हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर के बहुत से लोगों के जीवन पर प्रभाव पड़ा है. मुश्किल समय में ऐसे लोगों की मदद के लिए कई खिलाड़ी मदद का हाथ बढ़ा चुके हैं. इसी लिस्ट में नया नाम है ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार (Neymar) का. खबरों के मुताबिक दुनिया के तीसरे सबसे अमीर फुटबॉलर नेमार ने अपने देश में इस खतरनाक बीमारी के खिलाफ लड़ने के लिए 10 लाख डॉलर यानि 7.6 करोड़ रुपए दान में दिए हैं. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले नेमार पर क्वारंटाइन नियम तोड़ने का आरोप लगा था.

नेमार ने राशि का नहीं किया खुलासा
नेमार (Neymar) ने इस डोनेशन का अधिकतर हिस्सा यूनाइटेड नेशंस चिल्ड्रन फंड यानि UNICEF को दिया है. मीडिया खबरों के मुताबिक बाकी का हिस्सा ब्राजील टीवी के एंकर लुसियानो हक की चैरिटी को दिया है जो ब्राजील में लोगों की मदद के लिए काम कर रही है. हालांकि नेमार की ओर से रकम की पुष्ठि नहीं की गई है. नेमार की पीआर की ओर से कहा गया है कि वह कभी दान की रकम का खुलासा नहीं करते. इससे पहले नेमार के क्लब पीएसजी के साथी खिलाड़ी कायलिन एम्बाप्पे ने गुप्त राशी दान की थी. एम्बाप्पे ने यह राशी अपने देश फ्रांस के एक एनजीओ को दी थी. इसके पहले स्पेनिश क्लब बार्सिलोना और एटलेटिको मैड्रिड के खिलाड़ियाें ने सैलरी में 70 फीसदी की कटौती पर सहमति दे दी है. इस पैसे से क्लब के नॉन प्लेइंग स्टाफ को उनकी सैलेरी दी जाएगी.

नेमार पर लगा था क्वारंटाइन के नियमों को तोड़ने का आरोप



नेमार इन दिनों ब्राजील के मंगरतौबा में अपने घर पर रहे हैं. कुछ दिन वह सोशल मीडिया पर फैंस के निशाने पर आ गए थे जब दोस्तों के साथ बीच वॉलीबॉल खेलते हुए तस्वीर वायरल हुई थी. हालांकि नेमार ने इससे इनकार कर दिया था. नेमार मैनेजमेंट ग्रुप ने बयान जारी कर कहा था कि नेमार की जिन लोगों के साथ फोटो सामने आई है वह सभी उनके साथ क्वॉरन्टाइन में थे. इन सभी ने साथ में पेरिस से ब्राजील की यात्रा की थी. नेमार ने इन लोगों को अपने परिवारों से मिलने से पहले उनके घर में 14 दिनों के लिए रहने को प्रस्ताव दिया था. नेमार नियम तोड़कर किसी से मिलने नहीं गए थे.



Coronavirus ने सिर्फ मैच ही रद्द नहीं किए, बल्कि इन 8 क्रिकेटर्स की शादी भी रोक दी

मुश्किल में फंसे ECB की मदद के लिए आगे आए खिलाड़ी, वेतन में कटौती के लिए तैयार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 2:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading