फ्रांस ने फीफा विश्‍व कप के लिये किया टीम का ऐलान

फ्रांस विश्व कप में ग्रुप सी में है जहां वह अपने अभियान की शुरुआत 16 जून को कजान में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा.


Updated: May 18, 2018, 5:07 PM IST
फ्रांस ने फीफा विश्‍व कप के लिये किया टीम का ऐलान
नाबिल फकीर

Updated: May 18, 2018, 5:07 PM IST
मार्सेली के स्टार दिमित्री पायेट को फ्रांस की विश्व कप टीम में नहीं चुना गया है जिसकी कोच डिडियर डेसचेम्प्स ने कल घोषणा की.

वेस्ट हैम यूनाईटेड के पूर्व खिलाड़ी पायेट को मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मार्सेली की यूरोपा लीग फाइनल में एटलेटिको मैड्रिड के हाथों हार के दौरान पहले हाफ में हटना पड़ा था. डेसचैम्प्स को उनकी फिटनेस को लेकर आशंका थी जिसके कारण उन्होंने इस प्लेमेकर को टीम में नहीं चुना.

पायेट के मार्सेली के साथी फ्लोरियन थाविन और लियोन के कप्तान नाबिल फकीर को टीम में चुना गया है. मैनचेस्टर सिटी के लेफ्ट बैक बेंजामिन मेंडी को भी टीम में रखा गया है, जबकि घुटने की चोट से उबरकर वापसी करने के बाद उन्होंने बहुत कम मैच खेले हैं.

फ्रांस विश्व कप में ग्रुप सी में है जहां वह अपने अभियान की शुरुआत 16 जून को कजान में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा. इसके बाद उसे पेरू और डेनमार्क का सामना करना है.

फ्रांस की टीम इस प्रकार है :
गोलकीपर : ह्यूगो लोरोरिस, स्टीव मंडंडा, अल्फोन्स अरेओला
डिफेंडर : लुकास हर्नान्डेज़, प्रेसेल किम्पेम्बे, बेंजामिन मेंडी, बेंजामिन पावार्ड, आदिल रामी, डीजेब्रिल सिडीबे, सैमुअल उमिटी, राफेल वराने
मिडफील्डर : एनगोगो कांट, ब्लेज़ माटुइदी, स्टीवन एनज़ोंज़ी, पॉल पोग्बा, कोरेंटीन टोलिसो
फारवर्ड : ओसमैन डेबेले, नाबिल फकीर, ओलिवियर गिराउड, एंटोनी ग्रिज़मान, थॉमस लेमर, किलियन एमबीपीपी, फ्लोरियन थाविन.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Sports News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर