लाइव टीवी

दिग्‍गज का खुलासा, मैदान पर गुस्‍से में काटता है यह खिलाड़ी, वर्ल्‍ड कप में हुआ था ऐसा

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 11:18 AM IST
दिग्‍गज का खुलासा, मैदान पर गुस्‍से में काटता है यह खिलाड़ी, वर्ल्‍ड कप में हुआ था ऐसा
सुआरेज ने जियोर्जियों को कंधे पर काटा था (फाइल फोटो)

वर्ल्‍ड कप (World Cup) में लगातार कोशिश करने के बावजूद सफलता न मिलने पर इस खिलाड़ी ने विपक्षी खिलाड़ी को काट लिया था

  • Share this:
नई दिल्‍ली. फुटबॉल की दुनिया में कई बार मैदान पर खिलाड़ियों की अजीब- अजीब हरकत देखने को मिली. 2014 फीफा वर्ल्‍ड कप के दौरान पूरी दुनिया उस समय हैरान रह गई थी, जब उरुग्‍वे के स्‍टार खिलाड़ी लुइस सुआरेज (Luis Suarez) ने लाइव मैच में ही इटली के डिफेंडर जियोर्जियों चिलेनी को काट दिया था. सुआरेज ने अपने करियर के दौरान तीसरी बार ऐसी हरकत की थी और फिर इसके बाद उन पर चार महीने का बैन लगा दिया गया, जिसमें नौ इंटरनेशनल मैच शामिल थे.

गुस्‍सा फुटबॉल का अहम हिस्‍सा
अपनी आत्‍मकथा में जियोर्जियों ने स्‍वीकार किया कि 2014 वर्ल्‍ड कप के उस हाईवोल्‍टेज ग्रुप मैच के दौरान मैच में कुछ न कर पाने के गुस्‍से में सुआरेज ने उन्‍हें काटा था. उन्‍होंने कहा कि गुस्‍सा फुटबॉल का एक अहम हिस्‍सा है और इसे वह गलत नहीं कहेंगे. जियोर्जियों ने कहा कि वह सुआरेज की चालाकी की प्रशंसा करते हैं. उन्‍होंने कहा कि सुआरेज और वे दोनों एक जैसे हैं. उन्‍हें भी इस तरह की चुनौतियों का सामना करना पसंद है. अगर वह हार गया तो वह साधारण फॉरवर्ड बन जाएगा. हालांकि इटली का यह खिलाड़ी अब उस किस्‍से को भूल चुका है. उन्‍होंने कहा कि उस दिन कुछ भी अजीब नहीं हुआ. ऐसा होता है् हालांकि इसके लिए उन्होंने ज्‍यादातर मैचों के लिए कैवानी को चिन्हित किया था, मगर मैच के दौरान उन्‍होंने अचानक ही ध्‍यान दिया कि उनके कंधों पर काटा गया है.
इस घटना के समय तक यह मुकाबला गोलरहित था, मगर इसके अगले ही मिनट में उरुग्‍वे ने गोल दागकर मुकाबला जीत लिया. जियोर्जियों ने बताया कि इस घटना के दो बाद दोनों ने फोन पर बात की थी, मगर वहां पर माफी की कोई जरूरत नहीं थी.



पाताल लोक में जयदीप की एक्टिंग पर बोलीं बबीता फोगाट, अनुष्‍का बहन ने छोरे को...



मिलती थी 25 रुपये की मदद, कई बार भूखे पेट सोई, फिर भी जीते 3 गोल्ड मेडल!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 11:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading