लाइव टीवी

ISL 2020: मुंबई सिटी एफसी को मात देकर एक बार फिर टॉप पर पहुंची गोवा

News18Hindi
Updated: February 13, 2020, 8:21 AM IST
ISL 2020: मुंबई सिटी एफसी को मात देकर एक बार फिर टॉप पर पहुंची गोवा
एफसी गोवा इस साल छठी बार टॉप पर पहुंचा है

गोवा (FC Goa) की इस सीजन में 17 मैचों में यह 11वीं जीत है और वह 36 अंकों के साथ शीर्ष पर विराजमान हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2020, 8:21 AM IST
  • Share this:
गोवा. एफसी गोवा (FC Goa) को अपने घर का शेर कहा जाए तो गलत नहीं होगा. बीते सीजन का फाइनल खेलने वाली इस टीम ने बुधवार को अपने घर में लगातार छठी जीत के साथ हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के छठे सीजन की अंक तालिका में एक बार फिर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है.

गोवा ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम (Jawahar Lal Nehru) में मुंबई सिटी एफसी को 5-2 से हराया. गोवा के लिए फेरान कोरोमिनास (Ferran Corominas) ने 20वें और 80वें मिनट में गोल किए जबकि हुगो बोउमोस (Hugo Boumous) ने 38वें तथा जैकीचंद सिंह (Jackichand Singh) 39वें मिनट में गोल दागा. मुंबई के मोहम्मद रफीक (87वें मिनट) का एक आत्मघाती गोल भी गोवा के खाते में जुड़ा. गोवा के लिए रावलिन बार्जेस ने 18वें और बिपिन सिंह ने 57वें मिनट में गोल किए.

fc goa, sports news, football, mumbai fc
एफसी गोवा अंकतालिका के टॉप पर है


पहले हाफ में दोनों टीमों ने दिखाया पूरा दम

गोवा (FC Goa) की इस सीजन में 17 मैचों में यह 11वीं जीत है और वह 36 अंकों के साथ शीर्ष पर विराजमान हो गया है. मुंबई के 17 मैचों से 26 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर ही बना हुआ है. मुंबई की हार ने ओडिशा एफसी (Odisha FC) को प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने से बचा लिया.

मैच में पहले 15 मिनट बीत जाने के बाद अगले पांच मिनट में एक के बाद एक दो गोल देखने को मिलेंगे. पहले मुंबई ने 18वें मिनट में रॉवलिन बॉर्जेस के गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली. लेकिन गोवा ने दो मिनट बाद ही शानदार वापसी करते हुए कोरोमिनास के गोल के दम पर मुकाबले में 1-1 की बराबरी कायम कर ली. गोवा के इस गोल में बोउमोस  (Hugo Boumous) का असिस्ट रहा.

fc goa, sports news, football, mumbai fc
मुंबई सिटी के लिए रॉलिन बर्जस ने पहला गोल किया
बराबरी का गोल करने के बाद गोवा ने हमले तेज किए और दो मिनट मे दो गोल करते हुए 3-1 की बढ़त ले ली. उसके लिए दूसरा गोल बोउमोस ने 38वें मिनट में और तीसरा गोल जैकीचंद ने 39वें मिनट किया. जैकी के इस गोल में कोरो का असिस्ट रहा.

दूसरे हाफ में गोवा ने मुंबई को नहीं होने दिया आगे
दूसरे हाफ की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 49वें मिनट में मुंबई के विद्यानंद सिंह और 51वें मिनट में इसी टीम के लिए पहला गोल करने वाले बार्जेस को पीला कार्ड मिला. 57वें मिनट में हालांकि बिपिन सिंह ने गोल करते हुए दोनों टीमों के गोल अंतर को कम कर दिया. गोवा ने 68वें मिनट में भी एक जोरदार हमला किया लेकिन मुंबई के डिफेंडर सावधान थे. 71वें मिनट में गोला के मंडार राव देसाई को चोट लगी और वह बाहर जाने को मजबूर हए. 75वें मिनट में बिपिन चोटिल होकर बाहर गए और रेनियर फर्नांडिस ने उनकी जगह ली.

fc goa, sports news, football, mumbai fc
फेरेन कोरोमिनास सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में टॉप पर आ गए हैं


मुंबई (Mumbai FC) एक गोल से पीछे था और गोवा इस अंतर को बढ़ाना चाहता था. इसी क्रम में कोरो ने 80वें मिनट में गोल करते हुए गोवा को 4-2 से आगे कर दिया. इस गोल में बोउमोस (Hugo Boumous) का असिस्ट था. इस गोल के आघात से मुंबई की टीम अभी सम्भली भी नहीं थी कि मोहम्मद रफीक ने एक आत्मघाती गोल करते हुए गोवा को 5-2 से आगे कर दिया. अब मुंबई के लिए वापसी नामुमकिन था और वह अंततः वह इस सीजन की पांचवीं हार को मजबूर हुई.

वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान ने पत्नी से लिया तलाक, इस लड़की से चल रहा है अफेयर!

वर्ल्ड कप फाइनल में बेटे को गालियां देते देख टूट गई रवि बिश्नोई की मां, 2 दिन से नहीं खाया खाना!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 8:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर