मोहन बागान को हराकर गोकुलम केरला बना डूरंड कप चैम्पियन

भाषा
Updated: August 24, 2019, 11:08 PM IST
मोहन बागान को हराकर गोकुलम केरला बना डूरंड कप चैम्पियन
डूरंड कप जीतने के बाद जश्‍न मनाते गोकुलम केरला के खिलाड़ी.

मोहन बागान के खिलाफ गोकुलम केरला एफसी के लिए फाइनल में त्रिनिदाद के फॉरवर्ड खिलाड़ी मार्कस जोसफ ने दो गोल किए.

  • Share this:
त्रिनिदाद के फॉरवर्ड खिलाड़ी मार्कस जोसफ के दो गोल की मदद से डूरंड कप (Durand Cup) टूर्नामेंट में पहली बार खेल रहे गोकुलम केरला एफसी (Gokulma Kerala) ने शनिवार को फाइनल में 16 बार के चैम्पियन मोहन बागान (Mohun Bagan) को 2-1 से हराकर खिताब अपने नाम किया. साल्ट लेक स्टेडियम में खेले गये फाइनल में जोसफ ने मध्यांतर से ठीक पहले (45+1 मिनट) पेनल्टी को गोल में बदला और फिर 51वें मिनट में उन्होंने टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया.

पहले हाफ में औसत प्रदर्शन करने वाली मोहन बागान की टीम ने दूसरे हाफ में अपने खेल में सुधार किया. इसका फायदा उन्हें 64वें मिनट में मिला जब जोसेबा बेटिया के फ्री किक को साल्वा चामोरो ने हेडर के दम पर गोल में बदल दिया. टीम ने इसके बाद भी गोल करने की कोशिश जारी रखी पर उसे सफलता नहीं मिली.

Loading...


केरल की किसी टीम ने 22 साल बाद एशिया के सबसे पुरानी प्रतियोगिता के खिताब को अपने नाम किया है. इससे पहले एफसी कोच्चि ने इस खिताब को जीता था. इससे पहले गोकुलम केरला ने सेमीफाइनल में ईस्ट बंगाल (East Bengal) को 3-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. इससे ईस्ट बंगाल की अपने 100वें साल में 17वां खिताब जीतने की उम्मीद टूट गयी थी.

INDvWI: वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

दिल्ली ने बेंगलुरु और तेलुगु टाइटंस ने पिंक पैंथर्स को हराया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 10:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...