Home /News /sports /

मेसी से ज्यादा बैलन डी'ओर अवॉर्ड का हकदार हूं मैं - क्रिस्टियानो रोनाल्डो

मेसी से ज्यादा बैलन डी'ओर अवॉर्ड का हकदार हूं मैं - क्रिस्टियानो रोनाल्डो

क्रिस्टियानो रोनाल्डो  और लियोनेल मेसी को फुटबॉल जगत का सबसे बड़ा दिग्गज माना जाता है (फाइल फोटो)

क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी को फुटबॉल जगत का सबसे बड़ा दिग्गज माना जाता है (फाइल फोटो)

रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने एक इंटरव्यू में कहा कि उनके लिए अवॉर्ड बहुत जरूरी है क्योंकि उन्होंने इसके लिए त्याग किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    फुटबॉल जगत में क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) और लियोनेल मेसी (Lionel Messi) का पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से दबदबा रहा है. दोनों के बीच हमेशा से ही खुद को एक दूसरे से बेहतर साबित करने की होड़ लगी रहती है. हाल ही में रोनाल्डो  (Cristiano Ronaldo)  ने खुद को मेसी (Lionel Messi) से बेहतर बताते हुए कहा कि फुटबॉल (Football) करियर में वह उनसे आगे निकलना चाहते हैं.

    अवॉर्ड के लिए किए हैं त्याग

    रोनाल्डो ने एक इंटरव्यू में कहा कि उनके लिए अवॉर्ड बहुत जरूरी है क्योंकि उन्होंने इसके लिए त्याग किए हैं. उन्होंने कहा, 'मेसी लेजेंड खिलाड़ी हैं लेकिन मुझे लगता है करियर के अंत में मेरे पास ज्यादा बैनल डी'ओर अवॉर्ड होने चाहिए. ऐसा होगा तो मुझे खुशी होगी और मुझे लगता है मैं इसका हकदार हूं.' आपको बता दें कि रोनाल्डो और मेसी दोनों ने ही पांच-पांच बार बैलन डी'ओर का खिताब अपने नाम किया है.

    मेसी नहीं है रोनाल्डो के दोस्त

    मेसी के साथ अपने रिश्ते पर रोनाल्डो ने कहा, 'मैं और मेसी दोस्त नहीं हैं लेकिन हमने 15 साल से फुटबॉल का स्टेज शेयर किया है. मेसी ने मुझे बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद की है वैसे ही जैसे मैंने उनकी मदद की है.'

    रोनाल्डो अब तक मैनचेस्टर यूनाइटेड और रियाल मैड्रिड के लिए खेल चुके हैं और वह पांच बार यूइऐफा चैंपियन रह चुके हैं. वहीं वह साल 2016 में यूरोपियन चैंपिशनशिप और 2019 में अपनी टीम पुर्तगाल को नेशन लीग के फाइनल में ले जा चुके हैं.

    रोनाल्डो को प्रेरित करते हैं रिकॉर्ड्स

    अपने रिकॉर्ड्स पर बात करते हुए रोनाल्डो ने कहा, 'मैं रिकॉर्ड्स के पीछे नहीं रिकॉर्ड्स मेरे पीछे भागते हैं. मेरे लिए यह अहम हैं क्योंकि मैं इनके लिए मेहनत करता हूं. सिर्फ प्रतिभा होने से कुछ नहीं होता जब तक आप उसके लिए मेहनत नहीं करते हैं. रिकॉर्ड और मुझे और बेहतर खेलने के लिए प्रेरित करते हैं. अगर आप प्रेरित नहीं है तो आपको छोड़ देना चाहिए.'

    China Open: पीवी सिंधु ने दी ओलिंपिक चैंपियन को मात, दूसरे राउंड में पहुंची

    दो दशक बाद हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को मिलेगा नया बॉस!

    Tags: Cristiano Ronaldo, Football, Football news, Indian football, Messi, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर