सुनील छेत्री ने दिया रिटायरमेंट का इशारा, कहा-मेरे पास बहुत मैच नहीं है

सुनील छेत्री भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान हैं

सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने इस साल अपने करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि हासिल की थी

  • Share this:
    नयी दिल्ली. भारतीय फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय टीम (Indian Football Team) के साथ उनके अब बहुत अधिक मैच नहीं बचे है और यही वजह है कि वह दीर्घकालिन लक्ष्य तय नहीं कर रहे .

    छेत्री ने दिया रिटायरमेंट का इशारा
    छेत्री (Sunil Chhetri) ने कहा कि अब से वह मैच दर मैच रणनीति बनायेंगे .एआईएफएफ (AIFF) की एक विज्ञप्ति में छेत्री ने कहा ,‘मुझे पता है कि अब मुझे बहुत अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेलने हैं . मैं इसी वजह से मैच दर मैच रणनीति बनाऊंगा.’क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले इस स्ट्राइकर ने कहा कि फिटनेस का स्तर बनाये रखने के लिये उन्हें काफी मेहनत करनी होगी .

    india, football news, sunil chhetri
    सुनील छेत्री भारतीय फुटबॉल टीम के नियमित कप्तान हैं


    भारतीय टीम का पहला लक्ष्य एशियाई कप के लिए क्वालिफाई करना
    उन्होंने कहा ,‘एक टीम के रूप में हम ज्यादा से ज्यादा मैच जीतना चाहते हैं . हमारा लक्ष्य एएफसी एशियाई कप चीन 2023 के लिये क्वालीफाई करना है . हमें इसके लिये लगातार प्रयास करने है . टीम आत्मविश्वास से ओतप्रोत है और हम चीन को हरा सकते हैं.’ भारत के फीफा विश्व कप क्वालिफायर में पांच मैचों में तीन अंक है और अब उसे 26 मार्च को कतर से खेलना है. अगले साल के लक्ष्य के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि वह बेहतर इंसान बनना चाहते हैं .

    उन्होंने कहा ,‘मैं बड़े वादे नहीं करता लेकिन पहले से शांतचित्त होना चाहता हूं. मैं अधिक पढना और अपने प्रियजनों के साथ अधिक समय बिताना चाहता हूं . खान पान की स्वस्थ आदतें रखना और देश दुनिया के बारे में जानना चाहता हूं.’

    sunil chhetri, isl, Bengaluru FC, Hyderabad FC,robin singh, sunil chhetri, indian super league,sports news, आईएसएल, हैदराबाद एफसी, बेंगलुरु एफसी, स्पोर्ट्स न्यूज, सुनील छेत्री, रॉबिन सिंह
    सुनील छेत्री भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी है


    सुनील छेत्री के लिए खास रहा है ये साल
    सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने इस साल अपने करियर  की सबसे बड़ी उपलब्धि हासिल  की थी. इस साल वह दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी (Lionel Messi) को पछाड़ते हुए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल गोल करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने . अहमदाबाद में इंटरकोंटिनेंटल कप के एक मैच में उन्होंने तजाकिस्तान के खिलाफ गोल दागकर यह कमाल किया था. उनके 70 गोल हो गए थे.

    शाहरुख खान के लिए खेल चुके इस बल्लेबाज ने बरसाए चौके-छक्के, 120 गेंदों पर बने 212 रन

    ईस्ट बंगाल की 100वीं वर्षगांठ बनेगी बेहद खास, मैच खेलने लिवरपूल, बेयर्न म्यूनिख, पीएसजी आएंगे भारत!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.