लाइव टीवी

SAFF U18 Championship: बांग्लादेश को मात देकर पहली बार चैंपियन बना भारत

भाषा
Updated: September 29, 2019, 11:02 PM IST
SAFF U18 Championship: बांग्लादेश को मात देकर पहली बार चैंपियन बना भारत
सेमीफाइनल में भारत ने मालदीव को मात दी थी

आखिरी सीटी बजने से कुछ क्षण पहले इंजुरी समय में रवि बहादुर राणा (Ravi Bhadur Rana) ने 30 गज की दूरी से शानदार गोल कर भारत को चैंपियन बनाया.

  • भाषा
  • Last Updated: September 29, 2019, 11:02 PM IST
  • Share this:
नयी दिल्ली. भारत की पुरुष फुटबॉल टीम (Men Football Team) ने सैफ अंडर-18 चैंपियनशिप (SAFF U18 Championship) के फाइनल में काठमांडू (Kathmandu) में रविवार को बांग्लादेश (Bangladesh) को 2-1 से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया.

भारतीय टीम ने मैच के दूसरे मिनट में ही विक्रम प्रताप सिंह के गोल से बढ़त कायम कर ली थी लेकिन यासिन अराफात ने 40वें मिनट में बांग्लादेश के लिए गोल कर स्कोर को बराबर कर दिया.

रवि बहादुर के गोल ने बनाया चैंपियन

आखिरी सीटी बजने से कुछ क्षण पहले इंजुरी समय में रवि बहादुर राणा ने 30 गज की दूरी से शानदार गोल कर भारत को चैंपियन बनाया. भारतीय के मुख्य कोच फ्लायड पिंटो ने कहा, ‘मैंने कहा था कि सैफ चैम्पियन बनने के लिए कमाल का प्रदर्शन करना होगा और रवि की शानदार किक ने हमारे लिये वही किया.’

उन्होंने कहा, ‘हम टूर्नामेंट में सबसे बेहतर टीम होने के साथ सबसे प्रभावी टीम भी थे. मैं इन खिलाड़ियों के लिए काफी खुश हूं. इन्होंने काफी मेहनत की है.’ भारत के निंथोइंगानबा मीथेइ को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया.

भारतीय फुटबाल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने भी टीम को बधाई दी. पटेल ने कहा, ‘टीम ने हर मैच के साथ सुधार किया. यह जीत भारतीय युवा टीमों के लिए दोहरी खुशी की बात है. पिछले सप्ताह अंडर-16 टीम ने एएफसी चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई किया था.’

सेमीफाइनल में मलदीव को दी थी मात
Loading...

भारतीय अंडर-18 फुटबॉल टीम ने सैफ चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में शुक्रवार को मालदीव को 4-0 से हराकर फाइनल में जगह पक्की की थी. भारत के लिए नरेन्द्र गहलोत (सातवें मिनट), मनवीर सिंह (79वां मिनट) और निंथोइंगानबा मीथेइ (81वां मिनट) गोल करने में सफल रहे जबकि अहनफ राशीद के आत्मघाती गोल ने भारतीय जीत के अंतर को बढ़ाने में मदद की.

जसप्रीत बुमराह को आशीष नेहरा की चेतावनी- मत करना यह बदलाव नहीं तो...

लोकसभा चुनाव में थरूर को हराना चाहते हैं श्रीसंत, बोले- वे मुझे पसंद लेकिन...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 7:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...