Intercontinental Cup: सीरिया के खिलाफ ड्रॉ के साथ भारत ने खत्म किया अपना अभियान

फाइनल में जगह बनाने के लिए सीरिया को इस मैच में हर हाल में जीत चाहिए थी लेकिन भारत ने मुकाबला ड्रॉ करके उसका सपना तोड़ दिया.

News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 4:26 PM IST
Intercontinental Cup: सीरिया के खिलाफ ड्रॉ के साथ भारत ने खत्म किया अपना अभियान
भारत ने सीरिया के खिलाफ मुकाबला किया ड्रॉ. (twitter)
News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 4:26 PM IST
इंटरकॉन्टिनेंटल कप के अपने आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने सीरिया के खिलाफ मुकाबला ड्रॉ किया लेकिन वह फाइनल की रेस से पूरी तरह बाहर हो गई. भारत और सीरिया के बीच यह मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा और भारत के साथ-साथ सीरिया भी फाइनल की रेस से बाहर हो गई. फाइनल में जगह बनाने के लिए सीरिया को इस मैच में हर हाल में जीत चाहिए थी लेकिन भारत ने मुकाबला ड्रॉ करके उसका सपना तोड़ दिया.

पहले हाफ में तमाम कोशिशों के बावजूद दोनों टीमें गोल करने में नाकाम रही. हाफ टाइम के समय स्कोर 0-0 था. भारत की ओर से इकलौता गोल 18 साल के नरेंदर गहलोत ने 52वें मिनट में किया. इस गोल के साथ ही भारत ने 1-0 की बढ़त हासिल की. सीरिया को 77वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसपर उन्होंने गोल करके स्कोर 1-1 कर दिया.

भारत का आखिरी मुकाबला रहा ड्रॉ (twitter)
भारत का आखिरी मुकाबला रहा ड्रॉ (twitter)


पहले हाफ में सीरिया ने भारत से ज्यादा मौके बनाए. चौथे मिनट में ही भारतीय डिफेंस की गलती का फायदा उठाकर सर्कल में जाकर गोल करने की कोशिश की लेकिन गोलकीपर गुरप्रीत सिंह ने कोशिश नाकाम कर दी. पहले हाफ में भारत के नरेंदर गहलोत को 39वें मिनट में येलौ कार्ड मिला था. गहलोत ने दूसरे हाफ में वापसी की. भारत को इसके बाद 52वें मिनट में कॉर्नर मिला. अनिरुद्ध थापा ने कॉर्नर लिया और बॉक्स में गेंद को डाला. गहलोत ने अपने हेडर से बॉल को नेट के बाएं कोने में डाल भारत को एक गोल से आगे कर दिया. हालांकि इसके बाद 77वें मिनट में अहमद अलहमाद को टैकल करने के प्रयास में जैरी ने उन्हें गिरा दिया और रेफरी ने सीरिया को पेनल्टी दे दी.

इस बेहतरीन मौके को फिरास अल खातिब ने भुनाने में कोई गलती नहीं कि और गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. हालांकि इसके बाद कोई भी टीम गोल करने में नाकाम रही और मुकाबला ड्रॉ रहा.

धोनी के संन्यास का वक्त तय, इस टूर्नामेंट के बाद क्रिकेट को कहेंगे अलविदा!

World Cup Final: ओवर थ्रो पर अब जाकर ICC ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 4:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...