फीफा वर्ल्‍ड कप क्‍वालिफायर: भारतीय फुटबॉल टीम बढ़त बनाने के बावजूद ओमान से हारी

भाषा
Updated: September 5, 2019, 11:50 PM IST
फीफा वर्ल्‍ड कप क्‍वालिफायर: भारतीय फुटबॉल टीम बढ़त बनाने के बावजूद ओमान से हारी
ओमान ने इंडिया को 2-1 से हराया.

दुनिया की 87वें नंबर की ओमान (Oman) की टीम ने पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए भारत (India) को 2-1 से हरा दिया.

  • भाषा
  • Last Updated: September 5, 2019, 11:50 PM IST
  • Share this:
गुवाहाटी: कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) के गोल से बढ़त बनाने के बावजूद भारत (India) को गुरुवार को 2022 फीफा विश्व कप क्वालीफायर (2022 FIFA World Cup Qualifier) के अपने पहले मैच में ओमान (Oman) के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा. दुनिया की 87वें नंबर की ओमान की टीम ने पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए राबिया अलावी अल मंधार (82वें और 89वें मिनट) के अंतिम आठ मिनट में दागे दो गोल की बदौलत जीत दर्ज की. भारत को पहले हाफ में मौके गंवाने का खामियाजा भुगतना पड़ा जबकि दूसरे हाफ में ओमान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पूरे तीन अंक हासिल किए.

छेत्री ने दागा गोल
एशिया कप क्वालीफिकेशन 2023 की भी भूमिका निभा रहे इस मैच में हार के बाद भारतीय कोच इगोर स्टिमक ने कहा, ‘हमें गलतियों की दो बार सजा मिली. हमने मैच में अंतिम लम्हों में अंक गंवाए और अगर ऐसा नहीं होता तो हमारे पास अंत में दूसरे स्थान के लिए टक्कर देने का शानदार मौका होता.’इससे पहले मौजूदा सक्रिय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के बीच दूसरे शीर्ष स्कोरर 35 साल के छेत्री की बदौलत भारत ने 24वें मिनट में बढ़त बनाई. छेत्री का यह 72वां अंतरराष्ट्रीय गोल है.

indian football team, india oman match, sunil chhetri, fifa world cup 2022 qualifiers, sunil chhetri goal, भारतीय फुटबॉल टीम, इंडिया ओमान फुटबॉल, सुनील छेत्री गोल
सुनील छेत्री ने भारत के लिए 24वें मिनट में ही गोल कर दिया.


मंधार ने 8 मिनट में दागे 2 गोल
मंधार ने हालांकि 82वें मिनट में भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को छकाते हुए ओमान को बराबरी दिला दी. दुनिया की 103वें नंबर की टीम भारत को इसके बाद और निराशा का सामना करना पड़ा जब मंधार ने 89वें मिनट में एक और गोल दागकर ओमान को 2-1 की बढ़त दिला दी जो निर्णायक साबित हुई.

भारत ने 24वें मिनट में ले ली थी बढ़त
Loading...

भारत ने मैच की अच्छी शुरुआत की और पहले हाफ में दबदबा बनाया जिसका फायदा उसे 24वें मिनट में छेत्री के गोल के रूप में मिला. जब लग रहा था कि भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतने में सफल रहेगी जब मंधार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम पर बने दबाव का फायदा उठाते हुए दो गोल दागकर ओमान को जीत दिला दी.

यूथ एशिया कप: भारतीय अंडर 19 टीम ने कुवैत को 7 विकेट से हराया

World Championship 2019: बजरंग पुनिया को दी गई मिली शीर्ष वरीयता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 11:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...