लाइव टीवी

सऊदी अरब से हारकर भारत एएफसी अंडर-19 चैम्पियनशिप क्वालीफिकेशन से बाहर

भाषा
Updated: November 9, 2019, 4:55 PM IST
सऊदी अरब से हारकर भारत एएफसी अंडर-19 चैम्पियनशिप क्वालीफिकेशन से बाहर
इंडिया और सऊदी अरब की अंडर 19 टीम बॉल के लिए संघर्ष करती हुई.

क्वालीफिकेशन से बाहर हो चुकी भारतीय टीम अपने अंतिम ग्रुप मुकाबले रविवार को अफगानिस्तान से भिड़ेगी.

  • Share this:
अल खोबार (सऊदी अरब): अहमद अल्बासास की हैट्रिक की मदद से सऊदी अरब फुटबॉल टीम ने भारत को 4-0 से हराकर 2020 एएफसी अंडर-19 चैम्पियनशिप क्वालीफिकेशन की दौड़ से बाहर कर दिया. शुक्रवार को खेले गए मैच के दूसरे मिनट में ही मोहम्मद खलिल मार्रान भारतीय अंडर-19 टीम के गोलकीपर प्रभसुखान सिंह गिल को छकाने में सफल रहे जिससे सऊदी अरब ने खाता खोला.

घरेलू मैदान पर खेल रही सऊदी अरब की टीम ने 10वें मिनट में बढ़त को 2-0 कर ली. मिडफील्डर अल्बासास ने हाज्जा अल्घमंडी के क्रास को गोल में बदल दिया. कोच फ्लोएड पिंटो की टीम ने इसके बाद मैच में वापसी के लिए आक्रमक रुख अपनाया जिससे कमजोर हुई भारतीय रक्षापंक्ति का फायदा उठाते हुए अल्बासास ने मैच के 18 मिनट में अपना दूसरा गोल किया.

अल्बासास इसके बाद 28वें मिनट में हैट्रिक पूरी की जिससे सऊदी अरब की टीम 4-0 से आगे हो गई. इस दौरान निंथोंगानबा मीथेई ने हालांकि पहले हाफ में घरेलू टीम को लगतार परेशान किया. मध्यांतर से दो मिनट पहले उन्हें गोल करने का शानदार मौका मिला था लेकिन उनका शाट गोल पोस्ट के करीब से निकल गया.

मध्यांतर के बाद भारतीय टीम ने रिकी शाबोंग की जगह मनवीर सिंह को मैदान में उतारा. मनवीर ने मैदान में उतरते ही इस फैसले को सही साबित किया लेकिन 47वें मिनट में विक्रम प्रताप उनके क्रास को गोल में बदलने में सफल नहीं हुए.

क्वालीफिकेशन से बाहर हो चुकी भारतीय टीम अपने अंतिम ग्रुप मुकाबले रविवार को यहां अफगानिस्तान से भिड़ेगी.

भारत को मिली 2023 पुरुष हॉकी वर्ल्‍ड कप की मेजबानी

ISL 2019: ओडिशा एफसी ने केरला ब्‍लास्‍टर्स को ड्रॉ पर रोका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 4:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...