AFC Asian Cup: क्वालीफायर में भारत व म्यांमार का मैच 2-2 से ड्रॉ

आईएएनएस
Updated: November 15, 2017, 2:53 PM IST
AFC Asian Cup: क्वालीफायर में भारत व म्यांमार का मैच 2-2 से ड्रॉ
क्वालीफायर में भारत व म्यांमार का मैच 2-2 से ड्रॉ
आईएएनएस
Updated: November 15, 2017, 2:53 PM IST
जेजे लालपेखुला के दूसरे हाफ में किए गए शानदार गोल के दम पर भारत ने मंगलवार को एएफसी कप एशिया कप-2019 क्वालीफायर में म्यांमार को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया. जेजे ने 69वें मिनट में इयुगेंसेन ल्यांकदोह के क्रॉस पास पर शानदार किक मारते हुए गेंद को नेट में डाला.

भारतीय टीम पिछले 13 मैचों से अपराजित है जिसमें से 11 में उसे जीत मिली है. उन्होंने पहले ही इस टूर्नामेंट में अपनी जगह बना ली है. ग्रुप-ए में वह पांच मैचों में 13 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं.

लेकिन भारत अपने घर में म्यांमार के खिलाफ संघर्ष करता दिखा. म्यांमार ने पहले 20 सेकेंड ही बढ़त ले ली थी. नाइंग ओ यान ने थीन थान विन के क्रॉस पास को आसानी से गोलपोस्ट में डाला. हालांकि भारतीय कप्तान सुनिल छेत्री ने 13वें मिनट में मेजबान टीम को बराबरी पर ला दिया था. छेत्री ने पेनाल्टी पर गोल करते हुए स्कोर 1-1 कर दिया.



बावजूद इसके मेहमान टीम भारत पर लगातार आक्रमण करते हुए दबाव बना रही थी. इसी बीच क्याव कोको ने म्यांमार के लिए दूसरा गोल किया. भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत के लिए इसे बचाना आसान था लेकिन वह चूक गए. दूसरे हाफ में बराबरी के लिए उतरी मेजबान टीम को छेत्री ने 58वें मिनट तक लक्ष्य तक पहुंचा दिया था लेकिन उनका हैडर गोलपोस्ट के ऊपर से निकल गया.

हालांकि जेजे ने अपनी टीम के प्रयास को जाया नहीं जाने दिया और गोल करते हुए मैच ड्रॉ करा ले गए.

 

ये भी पढ़ें:

EXCLUSIVE: कोहली-धोनी नहीं ये हैं पंड्या के पसंदीदा क्रिकेटर

EXCLUSIVE: क्यों है टीम इंडिया नं-1 जानिए अंजिक्य रहाणे की ज़ुबानी
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर