Home /News /sports /

भारत की 12 खिलाड़ी कोरोना वायरस की चपेट में, एएफसी एशिया कप से होना पड़ा टीम को बाहर, सारे मैच भी रद्द

भारत की 12 खिलाड़ी कोरोना वायरस की चपेट में, एएफसी एशिया कप से होना पड़ा टीम को बाहर, सारे मैच भी रद्द

भारतीय टीम को महिला एशिया कप-2022 से बाहर होना पड़ा है. (सांकेतिक तस्वीर)

भारतीय टीम को महिला एशिया कप-2022 से बाहर होना पड़ा है. (सांकेतिक तस्वीर)

भारत और चीनी ताइपे के बीच महिला एशियाई कप 2022 (Women Asian Cup-2022) का ग्रुप-ए का मैच रद्द होने के बाद कोरोना महामारी के बीच एएफसी प्रतियोगिताओं पर लागू विशेष नियमों की धारा 4.1 के अनुसार माना जाएगा कि भारत ने टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया है. अब उसके सभी मुकाबले भी रद्द माने जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. एशियाई फुटबॉल परिसंघ (AFC) ने सोमवार को महिला एशियाई कप से भारत के बाहर होने की औपचारिक घोषणा कर दी. एएफसी ने साथ ही बताया कि कोरोना संक्रमण के कई मामले सामने आने के कारण चीनी ताइपे के खिलाफ मैच से भारतीय टीम के नाम वापिस लेने के बाद उसके सारे मुकाबले रद्द माने जाएंगे. भारतीय टीम चीनी ताइपे के खिलाफ पूरी टीम उतारने की स्थिति में नहीं थी क्योंकि उसकी 12 खिलाड़ी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गई हैं.

    एशियाई फुटबॉल परिसंघ ने इसके एक दिन बाद जारी बयान में पुष्टि की कि दिशा निर्देशों के अनुसार माना जायेगा कि भारत ने टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया है. एएफसी ने कहा, ‘चीनी ताइपे और भारत के बीच महिला एशियाई कप 2022 का ग्रुप-ए का मैच रद्द होने के बाद कोरोना महामारी के बीच एएफसी प्रतियोगिताओं पर लागू विशेष नियमों की धारा 4.1 के अनुसार माना जाएगा कि भारत ने टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया है.’

    इसे भी देखें, मैरी कॉम मणिपुर में कर रहीं प्रैक्टिस, दिल्ली में कोरोना का खतरा और सर्दी है वजह

    इसमें कहा गया है, ‘भारत के सभी मैच अब रद्द माने जाएंगे.’ इसमें यह भी कहा गया कि भारत का ईरान के खिलाफ हुआ एकमात्र मैच अब ग्रुप की अंतिम तालिका तैयार करते समय गिना नहीं जाएगा. भारत ग्रुप ए में चीन, चीनी ताइपे और ईरान के साथ था. अब इस ग्रुप में तीन ही टीमें मानी जाएंगी.

    बयान में कहा गया, ‘तीसरे स्थान की सभी टीमों के बीच अंतिम तुलना में किसी पक्षपात की संभावना से बचने के लिए ग्रुप-बी और सी की पहले, दूसरे और तीसरे स्थान की टीमों का चौथे स्थान की टीम के खिलाफ मैच नहीं गिना जाएगा.’

    Tags: 2022 Women's Asian Cup, AFC, COVID 19, Football, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर