लाइव टीवी

ISL: मनवीर सिंह के हैडर ने दिलाई गोवा को जीत, तीसरे स्‍थान पर पहुंची टीम

News18Hindi
Updated: December 9, 2019, 8:08 AM IST
ISL: मनवीर सिंह के हैडर ने दिलाई गोवा को जीत, तीसरे स्‍थान पर पहुंची टीम
गोल का जश्न मनाते एफसी गोवा के मनवीर सिं‌ह

मनवीर सिंह (Manvir Singh) को 62वें मिनट में स्थानापन्न के रूप में मैदान पर उतारा गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2019, 8:08 AM IST
  • Share this:
हैदराबाद. एफसी गोवा (FC Goa) की टीम ने मेजबान हैदराबाद को मात देते हुए  इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई है. लीग में यह उसकी तीसरी  जीत है और इस जीत के हीरो स्‍थानापन्न खिलाड़ी मनवीर सिंह (Manvir Singh) रहे. स्थानापन्न मनवीर सिंह ने दूसरे हाफ में मैदान पर कदम रखने के कुछ देर बाद ही गोल दागा, जिस गोल की मदद से एफसी गोवा ने मेजबान हैदराबाद एफसी को 1-0 से हराया.



जीएमसी बालोयोगी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए मैच में हैदराबाद की टीम पहले हाफ में हावी रही, लेकिन मनवीर ने 68वें मिनट में गोल कर गोवा का खाता खोला जो आखिर में निर्णायक साबित हुआ. मनवीर को 62वें मिनट में स्थानापन्न के रूप में मैदान पर उतारा गया था. इस जीत से गोवा तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. यह उसकी इस सत्र में तीसरी जीत है.दूसरे हाफ में गोवा ने की वापसी
पहले हाफ में दोनों टीमों की ओर से कोई गोल नहीं हुआ, लेकिन इसके बावजूद पहले हाफ में हैदराबाद की टीम गोवा  (FC Goa) पर अधिक हावी रही, लेकिन दूसरा हाफ पूरी तरह से गोवा के पक्ष में रहा. दूसरे हाफ में गोवा ने हैदराबाद पर अपना दबाव बनाया, जिसका परिणाम 68वें मिनट में मिला. हैदराबाद की तुलना में एफसी गोवा का कुल 58 प्रतिशत गेंद पर कब्जा रहा. वहीं गोवा ने 461 में से 339 सटीक पासिंग दी. जबकि हैदराबाद ने 268 में से  157 सटीक पासिंग दी. हालांकि हैदराबाद ने अटैक की काफी कोशिश की, लेकिन उसने गोवा के छह के मुकाबले आठ ऑफ टार्गेट शॉट मारे. वहीं टार्गेट पर शॉट गोवा के पांच के मुकाबले चार लगाए.

एटीके शीर्ष पर बरकरार
आईएसएल (ISL) की तालिका में जहां गोवा 12 अंको के साथ तीसरे पायदान पर है, वहीं एटीके 14 अंकों के साथ शीर्ष स्‍थान पर कब्जा जमाए हुए है. जबकि बेंगलुरु 13 अंकों के साथ दूसरे और जमशेदपुर एफसी 11 अंकों के साथ चौथे स्‍थान पर है. गोवा ने अभी तक कुल सात मुकाबले खेले हैं, जिसमें से तीन में जीत और एक में हार मिली. जबकि तीन ड्रॉ रहे. वहीं हैदराबाद सबसे निचले 10वें पायदान पर है. यह उसकी पांचवी हार है. अभी तक खेले गए कुल सात मैचों में से उसे सिर्फ एक में ही जीत मिली, जबकि एक ड्रॉ मुकाबला खेला.

(भाषा इनपुट के साथ)

AFI ने पाकिस्तानी एथलीट को दी मुबारकबाद, ट्विटर ने कहा- इसी की जरूरत है

Hockey Tri Series: फाइनल मुकाबले हारने के बावजूद जूनियर महिला हॉकी टीम जीती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 8:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर