लाइव टीवी

ISL 2019: हैदराबाद ने केरला ब्लास्टर्स को मात देकर लीग में हासिल की पहली जीत

News18Hindi
Updated: November 2, 2019, 10:59 PM IST
ISL 2019: हैदराबाद ने केरला ब्लास्टर्स को मात देकर लीग में हासिल की पहली जीत
हैदराबाद एफसी लीग में पहली बार खेल रही है

आईएसएल (ISL) में पहली बार खेल रही हैदराबाद एफसी (Hyderabad FC) ने लीग में पहली बार जीत का स्वाद चखा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2019, 10:59 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. मेजबान हैदराबाद एफसी (Hyderabad FC) ने शनिवार को जीएमसी बालायोगी एथलेटिक्स स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के छठे सीजन के अपने तीसरे मैच में केरला ब्लास्टर्स (Kerala Blasters) को 2-1 से हराकर लीग में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली.

हैदराबाद (Hyderabad FC) की तीन मैचों में यह पहली जीत है और अब वह अंकतालिका में आठवें नंबर पर पहुंच गई हैं. वहीं, केरला ब्लास्टर्स (Kerala Blasters) की तीन मैचों में यह दूसरी हार है और अब वह सातवें नंबर पर खिसक गई है. केरला ब्लास्टर्स (Kerala Blasters) की टीम आईएसएल (ISL) में घर के बाहर पिछले आठ मैचों में एक मैच में भी जीत दर्ज नहीं कर पाई थी और टीम इस बार अपने इस द्वंद को नहीं तोड़ पाई. मेजबान हैदराबाद के लिए मार्को स्टानकोविक ने 54वें मिनट में पेनल्टी पर और मार्सेलो परेरा ने 81वें मिनट में गोल किए. केरला ब्लास्टर्स के लिए राहुल केपी ने 34वें मिनट में एकमात्र गोल किया.

केरला की थी आक्रामक शुरुआत
केरला ने करीब 12000 दर्शकों की मौजूदगी में आक्रामक शुरूआत की, लेकिन 10वें मिनट में गियानी जुइवेरलोन को मासपेशियों में समस्या हो गई जिसके कारण वह मैदान से बाहर चले गए. उनकी जगह राजू. जी ने मैदान पर कदम रखा. इसी बीच हैदराबाद ने दो मौके बनाए जो अंजाम तक नहीं पहुंच सके.

राहुल केपी ने 22वें मिनट मे केरला के लिए अभी तक का सबस अच्छा प्रयास किया जो गोलपोस्ट से बाहर जाने के बाद जाया हो गया. कोशिशों दोनों टीमें कर रही थीं लेकिन सही मायने में फुल चांस बनाने में दोनों टीमें नाकाम रही थीं. पहले हाफ में यही सूरतेहाल रहा. आधे-आधे मौके दोनों टीमों की किस्मत बने लेकिन गोल नहीं.

राहुल ने किया मैच का पहला गोल
मैच नीरस होता जा रहा था. तभी राहुल ने जमशेदपुर के डिफेंस में हुई चूक को अपने पक्ष में मोड़ा और गेंद को नेट में डाल 34वें मिनट में केरला को 1-0 से आगे कर दिया. राहुल ने यह गोल साहा अब्दुल समद की मदद से दागा. राहुल का आईएसएल में अब तक का यह पहला गोल है. इस गोल के बाद हैदराबाद एफसी ने कुछ मौके बनाएं, लेकिन वह पहले हाफ की समाप्ति तक बराबरी हासिल नहीं कर पाई.
Loading...

RAHUL KP, ISL, football news, sports news
राहुल केपी ने केरला ब्लास्टर्स के लिए मैच का इकलौता गोल किया


दूसरे हाफ में मेजबान हैदराबाद ने सकारात्मक शुरूआत की और एक के बाद एक कई मौके बनाए. इन मौकों से उत्साहित टीम ने 54वें मिनट में जाकर बराबरी का गोल दाग दिया. मेजबान टीम को इस मिनट में पेनाल्टी हासिल हुआ.

मार्को स्टानकोविक ने दागा ISL में हैदराबाद का पहला गोल

hyderabad fc, isl, football news
हैदराबाद के मार्को ने लीग में अपने क्लब के लिए पहला गोल दागा


ऑस्ट्रिया के मिडफील्डर मार्को स्टानकोविक ने इस पेनल्टी पर शॉट लिया और उन्होंने शानदार गोल करके हैदराबाद को मुकाबले में 1-1 की बराबरी दिला दी. हैदराबाद का आईएसएल लीग में अब तक का यह पहला गोल है. 58वें मिनट में केरला के समद चोटिल हो गए और उनकी जगह मेसी बौली ने मैदान पर कदम रखा. इसके बाद मैच में बढ़त लेने के प्रयास में लगी दोनों टीमों ने कुछ और अच्छे मौके बनाए.

76वें मिनट में मार्सेलो परेरा अपनी टीम को बढ़त दिलाने से चूक गए. लेकिन 81वें मिनट में उन्होंने कोई गलती नहीं की और हैदराबाद को 2-1 की बढ़त दिला दी. मार्सेलो ने यह गोल केरला ब्लास्टर्स के बॉक्स के बाहर से सीधे फ्री किक के जरिए किया. मार्सेलो के गोल के बाद तो दोंनों टीमें इंजुरी टाइम तक अपने खिलाड़ियों का अदला-बदला ही करती रही और हैदराबाद एफसी ने 2-1 की जीत के साथ अपनी पदार्पण जीत दर्ज कर ली.

भारत ने रूस पर बड़ी जीत के साथ किया टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई

दक्षिण अफ्रीका ने रचा इतिहास, इंग्‍लैंड को वर्ल्‍ड कप फाइनल में मिली करारी हार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 10:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...