लाइव टीवी

ISL: नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी की दूसरी जीत, राणा दुग्गाबती की टीम को हराकर टॉप पर पहुंची

भाषा
Updated: November 7, 2019, 10:16 AM IST
ISL: नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी की दूसरी जीत, राणा दुग्गाबती की टीम को हराकर टॉप पर पहुंची
मेक्सी बरेरो ने 86वें मिनट में पेनल्टी पर गोल किया

86वें मिनट में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी (NorthEast United FC) की ओर से पेनल्टी पर एकमात्र और विजयी गाेल दागा गया

  • Share this:
हैदराबाद. मेक्सी बरेरो (Maximiliano  Barreiro) के 86वें मिनट में पेनल्टी पर किए गए गोल की मदद से नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी (NorthEast United FC) ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सत्र के अपने चौथे मैच में मेजबान हैदराबाद एफसी (Hyderabad FC) को 1-0 से हरा दिया. नॉर्थईस्ट यूनाइटेड की चार मैचों में यह दूसरी जीत है और टीम के अब आठ अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है. नॉर्थईस्ट यूनाइटेड (NorthEast United FC) इस सीजन में अब तक अपराजित चल रही है. हैदराबाद की चार मैचों में यह तीसरी हार है और टीम नौवें नंबर पर बनी हुई है. राणा दुग्गाबती हैदराबाद एफसी के सह मालिक है.
पहले हाफ में दोनों टीमों ने करीब 8 हजार दर्शकों की मौजूद में अच्छा खेल दिखाया और अपने डिफेंस को मजबूत करते हुए कुछ अहम आक्रमण किए, लेकिन दोनों ही टीमें बढ़त हासिल नहीं कर सकी.मैच के अंतिम 10 मिनट नाटकीय रहे. खेल के 84वें मिनट में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड (NorthEast United FC) को पेनल्टी मिली. दरअसल हैदराबाद के शंकर बॉक्स में गेंद को हाथ से छू बैठे, जिस पर कि मेहमान टीम को पेनल्टी दी गई.


पेनल्टी के बाद आक्रामक हुई नॉर्थईस्ट
Loading...

अर्जेंटीना के फॉरवर्ड मेक्सी बरेरो (Maximiliano  Barreiro) ने पेनल्टी को गोल में बदलकर नॉर्थईस्ट यूनाइटेड (NorthEast United FC) को 1-0 की बढ़त दिला दी. मैच में बढ़त लेने के बाद नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी (NorthEast United FC) अधिक आक्रामक होकर खेली. मुकाबले में शुरुआती 80 मिनट में दोनों ही टीमों में बीच कांटे की टक्कर चल रही थी, लेकिन आखिरी के 10 मिनट में नॉर्थईस्ट ने बाजी मार ली.
हालांकि गेंद सबसे ज्यादा कब्जे में हैहराबाद के पास रही और पासिंग भी इस टीम ने ज्यादा की. इसके अलावा टार्गेट पर सटीक शॉट लगाने की कोशिश भी इस टीम की ओर से ज्यादा की गई. हैदराबाद एफसी (Hyderabad FC)  ने नॉथईस्ट के 47 प्रतिशत के मुकाबले 53 प्रतिशत गेंद पर कब्जा रखा. वहीं नॉर्थईस्ट के 58 प्रतिशत के मुकाबले हैदराबाद ने 65 फीसदी सटीक पासिंग दी. टार्गेट पर शॉट लगाने के मामले में नॉर्थईस्ट के तीन के मुकाबले हैदराबाद ने चार शॉट लगाए. लेकिन इन सबके बावजूद ऑफ टार्गेट शॉट लगाने में भी ये टीम आगे रही. हैदराबाद ने जहां सात ऑफ टार्गेट पर शॉट लगाए, वहीं नॉर्थईस्ट ने तीन बार ऐसा किया.

Davis Cup: ITF के मेजबानी छीनने के फैसले के खिलाफ अपील कर सकता है पाकिस्तान

कप्तान बदलने पर AITA पर बरसे बोपन्ना , फेडरेशन ने कहा ‘दखल देने की जरूरत नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 10:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...