दिल्‍ली डायनामोस बना ओडिशा एफसी, भुवनेश्वर में होगा बेस

दिल्‍ली डायनामोस (Delhi Dynamos) 2015 और 2016 आईएसएल (ISL)के सेमीफाइनल तक पहुंची थी. भुवनेश्वर का कलिंगा स्टेडियम इसका घरेलू मैदान होगा.

भाषा
Updated: September 2, 2019, 8:45 PM IST
दिल्‍ली डायनामोस बना ओडिशा एफसी, भुवनेश्वर में होगा बेस
दिल्‍ली डायनामोस अब ओडिशा एफसी के नाम से जाना जाएगा.
भाषा
Updated: September 2, 2019, 8:45 PM IST
इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) की दिल्ली डायनामोस एफसी (Delhi Dynamos) अब ओडिशा एफसी होगी जिसका बेस दिल्ली की बजाय भुवनेश्वर में होगा. इससे पहले पांच साल तक जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम इसका घरेलू मैदान था. अब भुवनेश्वर का कलिंगा स्टेडियम इसका घरेलू मैदान होगा. दिल्‍ली 2015 और 2016 आईएसएल (ISL)के सेमीफाइनल तक पहुंची थी. शनिवार को ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक की मौजूदगी में राज्‍य सरकार के खेल व युवा मामलों के विभाग व दिल्‍ली सॉकर प्राइवेट लिमिटेड के बीच समझौते हुआ. समझौते के तहत क्‍लब दिल्‍ली और उसके आसपास के इलाकों से नए खिलाड़ियों की भर्ती करता रहेगा.

खेल का नया हब बना ओडिशा
पिछले कुछ अर्से में ओडिशा खेलों का केंद्र बनता जा रहा है. यहां 2018 पुरूष हॉकी विश्व कप, एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप और हीरो सुपर कप के पहले दो सत्र खेले गए. इससे पहले एफसी पुणे सिटी ने आर्थिक तंगी के चलते अपने हाथ खींच लिए थे. इसके बाद हैदराबाद एफसी के नाम से नई फ्रेंचाइजी को उसकी जगह लाया गया.

Bhubaneswar, delhi dynamos, indian super league, isl, Odisha FC
दिल्‍ली डायनामोस का बयान.


दिल्‍ली फ्रेंचाइजी के मालिक ने जताया दुख
दिल्‍ली फ्रेंचाइजी के मालिक अनिल शर्मा ने कहा, ‘दिल्ली डायनामोस को दिल्ली से बाहर ले जाने का फैसला दुखद है लेकिन कई बार कठिन फैसले लेने पड़ते हैं. मैं देश में फुटबाल का विकास देखना चाहता हूं और ओडिशा भी. ओडिशा सरकार प्रदेश में खेलों की बेहतरी का माहौल बनाने के लिये प्रतिबद्ध है.'

पटनायक ने जताई खुशी
Loading...

वहीं नवीन पटनायक ने कहा, 'मैं ओडिशा एफसी और इंडियन सुपर लीग का बधाई देता हूं और उनका स्‍वागत करता हूं. ओडिशा में फुटबॉल को बढ़ावा देने की दिशा में यह अहम कदम है. मैं उम्‍मीद करता हूं कि इस साझेदारी से राज्‍य के फुटबॉलरों को इस खूबसूरत खेल को अपनाने में मदद मिलेगी.'

वान देक, रोनाल्डो और मेस्सी बेस्‍ट फुटबॉलर बनने की दौड़ में 

शिवम दुबे ने छक्का लगाकर दिलाई इंडिया ए को जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 8:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...