लाइव टीवी

Indian Super League: मुुंबई को हराकर टॉप पर पहुंची विराट कोहली की एफसी गोवा

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 8:54 AM IST
Indian Super League: मुुंबई को हराकर टॉप पर पहुंची विराट कोहली की एफसी गोवा
पहले हाफ में एफसी गोवा ने दो गोल दागे

जीत की पटरी पर लौटते हुए एफसी गोवा (FC Goa) की टीम ने मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) को 4-2 से हरा दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 8:54 AM IST
  • Share this:
मुंबई. एफसी गोवा (FC Goa) की टीम ने मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) को 4-2 से हराकर इंडिया सुपर लीग (Indian Super League 2019-20) फुटबॉल टूर्नामेंट की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर कब्जा कर लिया है. गोवा की टीम की ओर से लेनी रोड्रिग्स (27वें मिनट), फेरान कोरोमिनास (45वें मिनट), ह्यूगो बोमोस (59वें मिनट) और कार्लोस पेना (89वें मिनट) ने गोल दागे. मुंबई सिटी एफसी की तरफ से सार्थक गोलुई (49वें मिनट) और सौविक चक्रवर्ती (55वें मिनट) ने गोल किए. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की मालिकाना हक वाली गोवा की टीम चार में से दो मैच जीतकर आठ अंक के साथ अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गई है.  मुंबई की टीम चार अंक के साथ पांचवें स्थान पर है. मुंबई की यह लगातार दूसरी हार है. इससे पहले ओडिशा एफसी ने इसी स्कोरलाइन से मुंबई ‌को हराया था.

दूसरे हाफ में मुंबई में किया संघर्ष
लेनी रोड्रिग्स ( Lenny Rodrigues) ने पहले हाफ में गोवा को बढ़त दिलाकर मेजबान पर दबाव बनाना शुरू कर दिया. उन्होंने कॉर्नर किक से शानदार शॉट लगाकर गेंद को बॉक्स में भेजा. उनके बाद कोरोमिनास (Ferran Corominas) ने सेरिटोन के पास को  गोल में बदला. पहला हाफ खत्म होने से पहले पहले गोवा की टीम ने 20 से मजबूत बढ़त हासिल कर ली थी. हालांकि दूसरे हाफ में मुंबई ने वापसी करने की कोशिश की और दूसरा हाफ शुरू होने के 10 मिनट के भीतर ही  गोलुई ने गोल करके अपनी टीम का खाता खोला और सौविक ने 55वें मिनट में दूसरा गोल करके स्कोर बराबर कर दिया. हालांकि मुंबई इस बढ़त को ज्यादा देर तक बरकरार नहीं रख पाई और बोमोस के 59वें मिनट में किए गोल ने गोवा को फिर से  आगे कर दिया. हालांकि मुंबई ने वापस से स्कोर बराबर करने का पूरा प्रयास किया, लेकिन 89वें मिनट में गोवा के पेना ने एक गोल और करके उनकी उम्मीदों को पूरी  तरह से तोड़ दिया.


Loading...

हर जगह हावी रही गोवा
पहला हाफ जहां एफसी गोवा (FC Goa) के पक्ष में रहा. वहीं दूसरे हाफ में दोनाें टीमों के बीच बराबर की टक्कर रही. हालांकि पूरे मुकाबले में हर जगह गाेवा  की टीम हावी रही. यहां तक कि सबसे अधिक गेंद गोवा के पास ही रही. जहां गोवा का 64 प्रतिशत गेंद पर कब्जा रहा, वहीं मुंबई के पास 36 प्रतिशत की गेंद रही. गोवा ने मेजबान के 64 प्रतिशत के मुकाबले 79 प्रतिशत पासिंग दी. इसके अलावा टार्गेट पर मुंबई ने चार शॉट लगाए तो गोवा ने पांच शॉट लगाए.

परुपल्ली कश्यप और साई प्रणीत का सफर थमा, सिंगल्स में भारतीय चुनौती खत्म

Davis Cup: ITF के मेजबानी छीनने के फैसले के खिलाफ अपील कर सकता है पाकिस्तान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 8:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...