लाइव टीवी

ISL: आखिरी पल में रॉय कृष्णा ने दागा ऐसा गोल, हारते-हारते बची दो बार की चैंपियन एटीके

News18Hindi
Updated: December 1, 2019, 8:57 AM IST
ISL: आखिरी पल में रॉय कृष्णा ने दागा ऐसा गोल, हारते-हारते बची दो बार की चैंपियन एटीके
माइकल सूसाईराज ने 39वें मिनट में एटीके का खाता खोला था

इंजरी टाइम के आखिरी मिनट में रॉय कृष्‍णा (Roy Krishna) गोल करके मुंबई सिटी एफसी से मुकाबला ड्रॉ करवाने में सफल रहे

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2019, 8:57 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. फिजी के खिलाड़ी रॉय कृष्णा (Roy Krishna) ने साल्ट लेक स्टेडियम में अंतिम क्षणों में गोल कर दो बार की चैंपियन एटीके को इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) मुकाबले में मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) से 2-2 से ड्रॉ कराने में मदद की. माइकल सूसाईराज ने घरेलू टीम को 39वें मिनट में आगे कर दिया. हालांकि मुंबई सिटी एफसी को प्रतीक चौधरी ने 62वें मिनट में बराबरी पर ला दिया.
दोनों टीमों ने गोल करने के कई प्रयास किए, लेकिन दोनों विफल रही. इसके बाद छह मिनट का इंजरी टाइम जोड़ा गया, जिससे बाद मुकाबला ड्राॅ ही लग रहा था. लेकिन स्थानापन्न खिलाड़ी सर्गे केविन ने (90 प्लस तीन मिनट) गोल कर मुंबई को 2-1 से आगे कर दिया. एटीके ने (90 प्लस छह मिनट) में कृष्णा के गोल की बदौलत बराबरी हासिल की.

indian super league,Mumbai City,ATK,Roy Krishna, sports news, इंडियन सुपर लीग, एटीके, रॉय कृष्‍णा, मुंबई सिटी एफसी
मुंबई सिटी एफसी को प्रतीक चौधरी ने 62वें मिनट में बराबरी पर ला दिया


मुंबई का पलड़ा रहा भारी

हालांकि मुकाबले में मुंबई की जीत निश्चित ही लग रही थी, लेकिन इंजरी टाइम में आखिरी के कुछ सेकंड में उनका डिफेंस कमजोर पड़ गया और इसी मौके का फायदा उठाते हुए  रॉय कृष्‍णा (Roy Krishna)  ने गोल दागते हुए मुकबला ड्रॉ करवा दिया. इस सीजन में अभी शीर्ष पर चल रही एटीके अपनी हार को टालने में सफल रही, लेकिन पूरे मुकाबले में उन पर मुंबई एफसी हावी रही और यह मुकाबला शीर्ष टीम के लिए एक सबक की  तरह भी रहा.
90 मिनट के मुकाबले में अगर दोनों टीमों की बात करें तो मैदान पर मूवमेंट मुंबई का अधिक रहा और वह काफी आक्रामक भी थी. उसने कुल 349 में से 238 सफल पास दिए, जबकि एटीके ने 294 में से 170 सफल पास दिए. गेंद पर कब्जा भी मुंबई का अधिक रहा. मुकाबले में 52 फीसदी गेंद मुंबई के पास रही थी, जबकि 48 फीसदी एटीके के पास रही.



एटीके को अभी तक मिली सिर्फ एक हार
इस टूर्नामेंट में अभी तक एटीके (ATK) का सफर शानदार रहा है. उसने कुल छह मुकाबले खेले हैं, जिनमें से तीन में जीत मिली. दो ड्रॉ खेले और एक मुकाबले में हार मिली. कुल 11 अं‌कों के साथ वह शीर्ष पर है. नंबर एक स्‍थान के लिए उसे बेंगलुरु एफसी से टक्कर मिल रही है, जो 10 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर है.  वहीं मुंबई सिटी इस सीजन में अपनी दूसरी जीत हासिल करने से चूक गई. कुल छह मुकाबलों में उसे अभी तक सिर्फ एक में ही जीत मिली. तीन मैच ड्रॉ रहे, जबकि दो में हार मिली. कुल छह अंकों के साथ वह सातवें स्‍थान पर है.
मदर्स ऑफ कमबैक: ऐसी जीत जिन्होंने साबित किया मां बनना कमजोरी नहीं रहमत है!

खिताब से एक कदम दूर सौरभ वर्मा, फाइनल में ताइवान की मुश्किल चुनौती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 8:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...