Intercontinental Cup 2019: ताजकिस्तान ने भारत को 2-4 से दी मात, हार से हुई टूर्नामेंट की शुरुआत

भारतीय फुटबॉल टीम एक समय 2-0 से आगे चल रही थी लेकिन मेहमान टीम ने फिर शानदार वापसी करते हुए लगातार 4 गोल किए

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 11:36 PM IST
Intercontinental Cup 2019: ताजकिस्तान ने भारत को 2-4 से दी मात, हार से हुई टूर्नामेंट की शुरुआत
भारत को ताजकिस्तान ने दी मात.
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 11:36 PM IST
इंटरकॉन्टिनेंटल कप की मौजूदा चैंपियन भारत की टूर्नामेंट में बेहद खराब शुरुआत रही और ताजकिस्तान से पहला मैच 2-4 से हार गई. रविवार को इंटरकॉन्टिनेंटल कप में अपना पहला मैच खेल रही भारतीय टीम की हार के साथ शुरुआत हुई. एक समय 2-0 की बढ़त हासिल करने वाली भारतीय टीम के खिलाफ दूसरे हाफ में चार गोल हुए. भारत के लिए दोनों गोल कप्तान सुनील छेत्री ने दागे. ताजकिस्तान के लिए इस मैच में चार अलग-अलग खिलाड़ियों ने गोल किए . छेत्री ने इन दो गोल के साथ अंतरराष्ट्रीय पर सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में लियोनेल मेसी को पछाड़ कर नंबर दो के स्थान पर कब्जा किया.

पहले हाफ में भारत ने शानदार खेल दिखाया. मैच के तीसरे मिनट में भारत ने काउंटर अटैक में पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुआ. इसका फायदा उठाते हुए छेत्री ने कोई गलती नहीं की और शानदार गोल करते हुए टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी. ताजिकिस्तान की टीम इस शुरुआती झटके से उबरने की कोशिश में लग गई. पहला हाफ खत्म होने से पहले 41वें मिनट में बॉक्स में मौजूद छेत्री को विंग से शानदार क्रॉस मिला और उन्होंने गोल किया. भारत पहले हाफ में 2-0 की बढ़त हासिल कर चुका था. हालांकि इसके बाद मैच पलट गया.

पहले हाफ में भारत ने 2-0 की बढ़त हासिल की थी
पहले हाफ में भारत ने 2-0 की बढ़त हासिल की थी


दूसरे हाफ की शुरुआत में ही 56वें मिनट में ताजकिस्तान ने अटैक किया, कोमरोन तुर्सोनोव ने गोल पर शॉट लिया लेकिन गुरप्रीत बचाव करने में कामयाब रहे हालंकि वह रिबाउंड का बचाव नहीं कर सके और ताजकिस्तान के खिलाड़ी ने कोई गलती नहीं की और गोल के अंतर को कम कर दिया. उसकी तरफ तुर्सनोव ने 55वें मिनट में पहला गोल किया जबकि इसके दो मिनट बाद बोबीव ने बराबरी का गोल दाग दिया. मोहम्मदजोन रहिमोव ने 71वें मिनट में अपनी टीम को बढ़त दिलायी जबकि शाहरोम सामिव ने 75वें मिनट में गोल करके भारतीय टीम को पूरी तरह से बैकफुट पर भेज दिया. इसके बाद भारतीय टीम वापसी नहीं कर पाई और मैच हार गई. कोच स्टीमाच के साथ यह भारतीय टीम का पहला मैच था.
First published: July 7, 2019, 11:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...