लाइव टीवी

ISL 2019: केरला ब्लास्टर्स को मात देकर मुंबई एफसी ने जीत के साथ की शुरुआत

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 11:03 PM IST
ISL 2019: केरला ब्लास्टर्स को मात देकर मुंबई एफसी ने जीत के साथ की शुरुआत
मुंबई एफसी ने लीग में पहली जीत दर्ज की

पहले मैच में केरला ब्लास्टर्स (Kerla Blasters) ने एटीके (ATK) को मात दी थी, लेकिन मुंबई (Mumbai city FC) के खिलाफ वह विजयी क्रम जारी नहीं रख पाई

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 11:03 PM IST
  • Share this:
केरला. मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City Fc) ने हीरो इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के छठे सीजन की विजयी शुरुआत करते हुए गुरुवार को मेजबान केरला ब्लास्र्टर्स (Keral Blasters) को उसके घर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम (Jawahar Lal Nehru Stadium) में 1-0 से हरा दिया.

मुंबई के लिए यह गोल अमिने चेरेमिती ने 82वें मिनट में किया. इस गोल से पहले तक लग रहा था कि मैच गोलरहित ड्रॉ होगा, इसी बीच अमिने को मौका मिला और वह टीम के लिए गोल कर गए.

केरल को घर पर मिली पहली हार
केरला का यह इस सीजन का दूसरा मैच था. दोनों मैच उसने अभी तक अपने घर में ही खेले हैं. पहले मैच में उसने एटीके को मात दी थी, लेकिन मुंबई के खिलाफ वह विजयी क्रम जारी नहीं रख पाई. मुंबई का यह इस सीजन का पहला मैच था जिससे वो पूरे तीन अंक लेने में सफल रही.

atk, keral blasters, football news, sports news
केरला ब्लास्टर्स को पहले मैच में एटीके के खिलाफ मिली थी जीत


मेजबान टीम शुरुआत में ही एक बड़ा घाव खाने से बच गई. उसके खिलाड़ी गियानी जुइवेरलून ने बॉक्स के अंदर अमिने को पीछे से टैकल करने की कोशिश में गिरा दिया. मुंबई ने इस पर पेनाल्टी की मांग की जो रैफरी ने नकार दी. पांच मिनट बाद एक बार फिर मेजबान टीम पर खतरा मंडराता दिखा. रोवलिन बोर्जेस और डिएगो कार्लोस ने मिलकर एक मौका बनाया और मोहम्मद लार्बी के पास गेंद पहुंचाई. यह खिलाड़ी हालांकि गेद को बाहर खेल बैठा.

मुंबई ने पॉजेशन रखने की कोशिश
Loading...

अपने घर में मेजबान टीम धीरे-धीरे असहज हो रही थी. मुंबई ने गेंद को अपने पास रखने की कोशिश की जिसमें वो सफल भी हो रही थी. 19वें मिनट में उसके स्टार खिलाड़ी पाउलो मचाडो ने भी गोल करने की कोशिश की जो सफल नहीं हो सकी.

मेजबान टीम के लिए मैच में पहला मौका 24वें मिनट में आया जब उसे फ्री किक मिली. सर्गियो सिंडोचा के क्रॉस पर केरला के स्टार बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने अच्छा प्रयास किया लेकिन गेंद बाहर चली गई.

mumbai fc, football news, sports news, kerala blasters
मुंबई एफसी की ओर से अमिने चेरेमिती ने मैच का इकलौता गोल किया


पहले हाफ का अंत समीप था और दोनों टीमें गोल से महरूम थीं. इसी बीच 42वें मिनट में मुंबई के कोच जोर्ज कोस्टा ने दो बदलाव किए. मचाडो के स्थान पर मोदोउ साउगोउ और माटो गार्किक के स्थान पर प्रतीक चौधरी को मैदान पर भेजा गया.

केरला के पास 44वें मिनट में एक बेहद करीबी मौका आया. इस मिनट में उसे एक और फ्री किक मिली जो गोल में तब्दील नहीं हो सकी.

दूसरे हाफ में हावी रही मुंबई एफसी की टीम
दूसरे हाफ की शुरआत मुंबई ने की. गेंद को अपने पास रख पाने में मुंबई सफल हो रही थी. इसी बीच 53वें मिनट में मेहमान टीम के पास एक और शानदार मौका आया. लार्बी ने बाएं छोर से लो क्रॉस पास बॉक्स के अंदर डाला. सोउगोउ ने स्लाइड मार कर गेंद को नेट में डालने की कोशिश की, लेकिन गेंद बाहर चली गई.

mumbai fc, football news, sports news, kerala blasters
मुंबई एफसी टीम ने लीग में पहला मैच केरला ब्लास्टर्स के घरेलू मैदान पर खेला


कुछ देर बाद केरला ने एक बदलाव किया और 54वें मिनट में हालिचरण नार्जरी को बाहर कर राहुल को मैदान पर उतारा गया. 61वें मिनट में मुंबई के सार्थक को रैफरी ने पीला कार्ड दे दिया. 64वें मिनट में केरला के जाइरू को भी पीला कार्ड दे दिया गया.

आखिरी समय में मुंबई ने किया गोल
दोनों टीमों की कोशिशों में कमी नहीं आई थी. हालांकि यह लगने लगा था कि मैच ड्रॉ रहेगा. तभी मुंबई की किस्मत ने करवट बदली. इसमें केरला के डिफेंस की भी गलती रही जिन्होंने अमिने को खाली छोड़ दिया. अमिने को सौविक चक्रवर्ती का पास मिला और उन्होंने आसानी से पोस्ट के सामने से गेंद को नेट में भेज अपनी टीम के लिए गोल किया.

केरला के डिफेंस की गलती यहीं नहीं रूकी. अगले मिनट उसके गोलकीपर ने पोस्ट छोड़ दिया और गेंद को झपटने के लिए बॉक्स के बाहर चले गए. यहां मुंबई के सर्गी केविन मौके को भुना नहीं पाए वरना मुंबई के खाते में दूसरा गोल होता.

वनडे के ताज के लिए होगा तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच दिलचस्प मुकाबला

कोहली-गंभीर कर रहे थे जमकर तारीफ, रोहित के कप्तान बनते ही हो गया टीम से बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 11:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...