लाइव टीवी

ISL 2020: ओग्बेचे के दम पर केरला ब्लास्टर्स ने बेंगलुरु एफसी से छीनी जीत

News18Hindi
Updated: February 16, 2020, 9:20 AM IST
ISL 2020: ओग्बेचे के दम पर केरला ब्लास्टर्स ने बेंगलुरु एफसी से छीनी जीत
केरला ब्लास्टर्स ने जीता मैच

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में बेंगलुरु ने पहला गोल किया, लेकिन फिर ओग्बेचे (Bartholomew Ogbeche) ने दो गोल करते हुए जीत दिलाई

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 16, 2020, 9:20 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. बार्थोलोमेव ओग्बेचे (Bartholomew Ogbeche) ने दो गोल करते हुए बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) को हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के छठे सीजन के मैच में हार के लिए विवश कर दिया और अपनी टीम केरला ब्लास्टर्स (Kerla Blasters) को 2-1 से जीत दिलाई. जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में  बेंगलुरु  ने पहला गोल किया, लेकिन फिर ओग्बेचे ने दो गोल करते हुए मेजबान टीम को जीत दिलाई. इन दो में से एक गोल पेनाल्टी पर हुआ.

बेंगलुरु एफसी ने किया था पहला गोल
डेशहोर्न ब्राउन ने 16वें मिनट में गोल कर  बेंगलुरु  को 1-0 से आगे कर दिया. सुरेश वांगजैम ने गेंद अपने पास ली और फिर ब्राउन को दी. इस बीच बिलाल हुसैन खान ने गेंद को छीनने की कोशिश की लेकिन ब्राउन ने उन्हें आसानी से छका गेंद को नेट में डाला. अगले ही मिनट ब्लास्टर्स ने लगभग बराबरी कर ली थी. हालीचरण नारजरी (Halicharan Narzary) ने बाएं फ्लैंग से गेंद को सेंटर में दिया जहां मेसी बाउली (Raphael Messi Bouli) खड़े थे. मेसी ने किक ली जो सीधे गोलकीपर के हाथों में चली गई. तीन मिनट बाद रेफरी ने मेसी को पीला कार्ड पकड़ा दिया.

kerla blasters, cricket news, sports news
केरला ब्लास्टर्स ने मैच में दो गोल किए




एक गोल से पीछे चल रही ब्लास्टर्स को 24वें मिनट में एक बदलाव करना पड़ा. सर्जियो सिंडोजा कुछ असहज दिख रहे थे इसी कारण टीम ने उन्हें बाहर बुला गियानी जुइवेरलून को अंदर बुलाया. अगले ही मिनट मेसी ब्लास्टर्स को बराबरी दिलाने का एक और मौका खो बैठे. आखिरी के मिनटों में तीन खिलाड़ियों को पीला कार्ड मिला. 36वें मिनट में ब्लास्टर्स के रुआथारा, 43वें मिनट में ब्राउन और 45वें मिनट में ही  बेंगलुरु  के सेरान को पीला कार्ड मिला.

ओग्बेचे ने कराई मैच में केरल की वापसी
बेंगलुरु (Bengaluru FC) के लिए दो पीले कार्ड से ज्यादा बड़ा झटका अगले मिनट में आया जब ब्लास्टर्स के ओग्बेचे ने फ्री किक पर गोल करते हुए टीम को बराबरी पर पहुंचा दिया. यह गोल मेजबान टीम की वापसी की राह खोल चुका था. दूसरे हाफ की शुरुआत भी उदांता ने उसी तरह से की जिस तरह से पहले हाफ की थी. इस हाफ के दूसरे मिनट में ही उदांता ने एक रन बनाया जो गोल में तब्दील नहीं हो सका. 50वें मिनट में यह खिलाड़ी बाहर चला गया और उनके स्थान पर न ने आशिके कुरुनियन को उतारा. आने के छह मिनट में कुरुनियन ने एक शॉट गोलपोस्ट पर लगाना चाहा जिसे व्लाटको ड्रोबारोव ने ब्लॉक कर दिया.

isl,kerla blasters, cricket news
बेंगलुरु एफसी पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है


बेंगलुरु (Bengaluru FC) के लिए गोल करने वाले ब्राउन भी 61वें मिनट में बाहर चले गए और उनके स्थान पर सेमबोई आए. दूसरे हाफ में ब्लास्टर्स अभी तक ज्यादा एक्टिव नहीं दिख रही थी लेकिन 67वें मिनट में उसने  बेंगलुरु  के माथे पर शिकन ला ही दी थी. हालिचरण ने बॉक्स के बाहर से झन्नाटेदार शॉट खेला जिसे  बेंगलुरु  के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने रोक लिया.

bengaluru fc, sportsnews, cricket news
बेंगलुरु एफसी को हार का सामना करना पड़ा है


इसके बाद हालांकि कुछ ऐसा हुआ जिसके सामने गुरप्रीत विफल हो गए. 70वें मिनट में ब्लास्टर्स को पेनाल्टी मिली जिस पर ओग्बेचे ने गोल कर अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया. ब्लास्टर्स को यह पेनाल्टी अल्बर्ट सेरान द्वारा मेसी की शर्ट खींच उन्हें गिराने के कारण मिली. यही वो पल था जो बेंगलुरु की हार का कारण बना क्योंकि इसके बाद ब्लास्टर्स ने अपने एक गोल की बढ़त को बनाए रखा.

Sunday Special: 21 फरवरी से शुरू होगा टी20 वर्ल्ड कप का सातवां सीजन, क्या इस बार भारत बनेगा चैंपिय
फॉर्म में लौटे ऋषभ पंत, चौके-छक्के की झड़ी लगाते हुए ठोक डाले 70 रन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 16, 2020, 9:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर