लाइव टीवी

ISL 2019-20: घरेलू मैदान पर लगातार दूसरी जीत से अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचा बेंगलुरु

News18Hindi
Updated: January 10, 2020, 10:54 AM IST
ISL 2019-20: घरेलू मैदान पर लगातार दूसरी जीत से अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचा बेंगलुरु
सुनील छेत्री गोल करते हुए

जमशेदपुर (Jamshedpur FC) की टीम इंजुरी टाइम तक भी अपना खाता नहीं खोल पाई और बेंगलुरु ने जीत हासिल की

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 10, 2020, 10:54 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) ने गुरुवार को श्री कांतिरावा स्टेडियम में जमशेदपुर एफसी (Jamshedpur FC) को 2-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के छठे सीजन की अंकतालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया. विजेता बेंगलुरु के लिए एरिक पार्तालु ने आठवें और कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने 63वें मिनट में गोल किए.

पहले हाफ में बेंगलुरु ने बनाई थी 1-0 की लीड
बेंगलुरु  (Bengaluru FC) की इस सीजन में 12 मैचों में यह छठी और लगातर दूसरी जीत है और अब उसके 22 अंक हो गए हैं तथा वह अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं. जमशेदपुर की 11 मैचों में यह चौथी हार है. टीम 13 अंकों के साथ छठे नंबर पर हैं और पिछले छह मैचों से एक भी मैच नहीं जीत पाई है. बेंगलुरु  (Bengaluru FC) ने चैंपियन के अंदाज में ही मैच की शुरुआत की और आठवें मिनट में ही एरिक पार्तालु के गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली.

bengluru fc, isl, sports news, football news
बेंगलुरु एफसी की 12 मैचों में यह छठी जीत है




स्पेनिश मिडफील्डर डिमास डेल्गाडो (Dimas Delgado) ने कॉर्नर लिया और बॉल को जमशेदपुर के गोल पोस्ट की ओर भेजा. गोलपोस्ट के पास चौंकन्ने खड़े मिडफील्डर पार्तालु (Paartalu) ने इस कॉर्नर पर बेहतरीन तरीके से जंप लगाते हुए हेडर के जरिए बॉल को गोल पोस्ट में डालकर बेंगलुरु का खाता खोल दिया.



दूसरे हाफ में उदांता ने दिलाई  बेंगलुरु को बढ़त
दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद 48वें मिनट में  बेंगलुरु (Bengaluru FC) के कुरियन और इसके पांच मिनट बाद ही उदांता सिंह (Udanta Singh) भी अपनी टीम की बढ़त को दोगुना नहीं कर पाए. लेकिन 63वें मिनट में कप्तान छेत्री ने  बेंगलुरु की बढ़त को दोगुना करने में कोई गलती नहीं की.

छेत्री को पहला गोल दागने वाले पार्तालु से एक लंबा पास मिला और उन्होंने इसे पहले हेडर के जरिए पहले तो इसे अपने नियंत्रण में लिया और फिर दाएं पैर से बॉल को गोलपोस्ट में डालकर  बेंगलुरु को 2-0 से आगे कर दिया.

bengluru fc, isl, sports news, football news
सुनील छेत्री लीग में गोल करने के मामले में सबसे आगे हैं


गोल करने के मामले में सबसे आगे निकले सुनील छेत्री
छेत्री का इस सीजन में यह आठवां गोल हैं और वह टॉप स्कोररों की सूची में शामिल हो गए हैं. 71वें मिनट में उदांता के पास  बेंगलुरु का तीसरा गोल दागने का मौका था, लेकिन उदांता का शॉट वाइड चला गया. 79वें मिनट में आईएसएल (ISL) में अपना पदार्पण कर रहे डेविड ग्रेंडे (David Grande) ने जमशेदपुर के लिए लगभग पहला गोल दाग ही दिया था, लेकिन  बेंगलुरु के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू एक हाथों से इसे सेव कर लिया.

इसके बाद जमशेदपुर (Jamshedpur FC) की टीम इंजुरी टाइम तक भी अपना खाता नहीं खोल पाई और  बेंगलुरु ने 2-0 की बढ़त को बरकरार रखते हुए पूरे तीन अंक हासिल कर लिए. इस मैदान पर  बेंगलुरु एफसी की जमशेदपुर के खिलाफ यह अब तक की पहली जीत है.

वेस्टइंडीज ने रोमांचक मुकाबले में 1 गेंद पहले छक्का लगाकर 1 विकेट से हासिल की जीत, सीरीज पर किया कब्जा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2020, 10:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading