Home /News /sports /

ISL 2019: चेन्नइयिन एफसी ने लुसियन गोइयान से करार किया, मेलसन से नाता तोड़ा

ISL 2019: चेन्नइयिन एफसी ने लुसियन गोइयान से करार किया, मेलसन से नाता तोड़ा

रोमानिया के सेंट्रल डिफेंडर लुसियन गोइयान

रोमानिया के सेंट्रल डिफेंडर लुसियन गोइयान

चेन्नई की टीम ने मेलसन से अनुबंध समाप्त करने की घोषणा की थी. यह ब्राजीली खिलाड़ी 2018-19 में चेन्नइयिन का कप्तान भी था

    इंडियन सुपर लीग में दो बार के चैंपियन चेन्नइयिन एफसी ने अपने स्टार खिलाड़ी मेलसन एल्विस से आपसी सहमति से नाता तोड़कर रोमानिया के सेंट्रल डिफेंडर लुसियन गोइयान के साथ 2019-20 के लिये अनुबंध किया है. प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार 36 वर्षीय गोइयान ‘फ्री ट्रांसफर’ से क्लब से जुड़ेंगे. वह भारतीय फुटबॉल से अच्छी तरह से वाकिफ हैं और आईएसएल में पिछले तीन सत्र से मुंबई सिटी एफसी की तरफ से खेल रहे हैं.

    इससे पहले चेन्नई की टीम ने मेलसन से अनुबंध समाप्त करने की घोषणा की थी. यह ब्राजीली खिलाड़ी 2018-19 में चेन्नइयिन का कप्तान भी था. उन्होंने क्लब की तरफ से तीन सत्र में 56 मैच खेले तथा इस बीच आठ गोल किए.



    प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार वह 2015 और 2017-18 के फाइनल में खेले थे जिसमें चेन्नई की टीम ने क्रमश: एफसी गोवा और बेंगलुरू एफसी को हराया था. उन्हें बेंगलुरू एफसी के खिलाफ फाइनल में पहले हाफ में हेडर से दो गोल करने के लिये याद किया जाता है. चेन्नई ने यह मैच 3-2 से जीता था.

    गोइयन मुंबई सिटी के लिए 50 से ज्यादा मैच खेल चुके हैं. वह 2017-18 सीजन में क्लब के कप्तान थे. इसके अगले सीजन में उन्होंने टीम को अंतिम चार तक पहुंचाने में अहम रोल निभाया था. इस ट्रांसफर के बाद गोइयान ने कहा, 'मैं चेन्नई के साथ जुड़कर काफी खुश है. मेरे इस क्लब से जुड़ने में कोच जॉन का अहम रोल है. जब उन्होंने कहा कि क्या भारत वापस आकर आईएसएल की ट्रॉफी जीतना चाहता हूं तो मेरा जवाब था हां.'

    उन्होंने क्लब की तारीफ करते हुए कहा, 'मुझे लगता कोच जॉन के साथ चेन्नइयिन क्लब ऐसा क्लब बन गया है जो जानता है कि ट्रॉफी कैसे जीती जाती हैं. मैं पिच पर उतरकर अपना 100 प्रतिशत देने का इंतजार नहीं कर सकता. मुझे यकीन है मैं वह सबकुछ कर सकता हूं जिसके बाद आईएसएल की ट्रॉफी एक बार फिर भारत आएगी.'

    BWF Ranking: टॉप 10 से बाहर हुई सात्विक-चिराग की जोड़ी, सिंधु पांचवें स्थान पर कायम

    भारत की धमकी बेअसर, कॉमनवेल्थ गेम्स का हिस्सा नहीं होगी शूटिंग

    Tags: Football, Indian football, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर