ISL 2019-20: ओडिशा एफसी पर जीत के साथ टॉप पर पहुंचा बेंगलुरु एफसी

ISL 2019-20: ओडिशा एफसी पर जीत के साथ टॉप पर पहुंचा बेंगलुरु एफसी
बेंगलुरु एफसी सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है

बेंगलुरु (Bengaluru FC) के 14 मैचों से 25 अंक हो गए हैं और वह पहले स्थान पर काबिज दो बार के चैंपियन एटीके (ATK) से आगे निकल गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 7:42 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) श्री कांतिरावा स्टेडियम में मंगलवार को ओडिशा एफसी (Odisha FC) को 3-0 से हराकर एक बार फिर से हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है. बेंगलुरु के 14 मैचों से 25 अंक हो गए हैं और वह पहले स्थान पर काबिज दो बार के चैंपियन एटीके (24) से आगे निकल गया है. बेंगलुरु को अपने पिछले मैच में मुंबई के हाथों हार मिली थी. दूसरी ओर, लगातार चार मैचों में जीत हासिल करने के बाद हार को मजबूर ओडिशा एफसी 14 मैचों से 21 अंक लेकर चौथे स्थान पर बरकरार है.

पहले हाफ में बेंगलुरु ने किए दो गोल
टॉप पर जाने के लिए बेताब मौजूदा चैंपियन ने पहले हाफ में दो मिनट के अंतराल पर दो गोल करते हुए पहले हाफ का समापन 2-0 के साथ किया. मैच का पहला गोल 23वें मिनट में देशोर्न ब्राउन ने किया जबकि दूसरा गोल राहुल भेके ने किया. दो गोल खाने के बाद ओडिशा एफसी मजबूर दो बदलाव को मजबूर हुआ. उसके सबसे बड़े दो खिलाड़ी एड्रियन सांटाना (Aridane Santana) और मार्कोस तेबार बाहर चले गए और सिमिगमांग मांचोंग और डियावांदू दियांगे ने उनकी जगह ली. इन दोनों के सब्सीट्यूशन के बाद ओडिशा की वापसी काफी मुश्किल हो गई थी.

वैसे ओडिशा एफसी ने शुरुआत अच्छी की थी और तीसरे मिनट में गोल करने मौका बनाया था लेकिन वह बेकार चला गया. नौवें मिनट में हालांकि ओडिशा के गोलकीपर अर्शदीप सिंह ने बेंगलुरू एफसी के एक हमले को बेकार किया.



ODISHA FC, ISL, SPORTS NEWS
ओडिशा एफसी लगातार चार मैच जीतने के बाद हारी




इसी तरह 15वें मिनट में बेंगलुरु के लिए ब्राउन काफी करीब जाकर गोल से चूक गए थे लेकिन ब्राउन ने 23वें मिनट में इसकी भरपाई कर दी. ब्राउन ने एक परफेक्ट ग्राउंड मूव के जरिए अपनी टीम को बढ़त दिलाई. इस गोल में एरिक पार्टालू और डिमास डेल्गाडो (Dimas Delgado) का भी योगदान रहा.

पहला गोल होने के दो मिनट के भीतर ही बेंगलुरु (Bengaluru FC) ने एक और गोल कर दिया. इस बार भेके ने गेंद को नेट में डाला. बेंगलुरू ने एक शानदार मूव बनाया और बॉक्स के अंडर एक तरह की आपाधापी का माहौल बन गया. ओडिशा के डिफेंडर अपने स्तर पर प्रयास कर रहे थे लेकिन इसी बीच भेके (Rahul Bheke) के पास गेंद आई और उन्होंने बिना कोई गलती किए गेंद को पोस्ट में डाल दिया.

दूसरे हाफ ओडिशा नहीं कर पाई कोई गोल
दूसरे हाफ में बेंगलुरु (Bengaluru FC) ने 46वें, 51वें और 56वें मिनट में मूव बनाए लेकिन वह सफल नहीं हो सका. इससे पहले बेंगलुरु ने 49वें मिनट में राहुल भेके को बाहर कर नीशू कुमार को अंदर लिया. इसके बाद 57वें मिनट में बेंगलुरु  के दूसरे गोल स्कोरर ब्राउन भी बाहर गए और आशिक कुरूनियन ने उनकी जगह ली.

BENGALURU FC, ISL, SPORTS NEWS,
बेंगलुरु एफसी ने पिछले साल आईएसएल का खिताब अपने नाम किया था


60वें मिनट में बेंगलुरु (Bengaluru FC) को पेनाल्टी मिली, जिस पर गोल करते हुए कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने बेंगलुरू को 3-0 से आगे कर दिया. बेंगलुरू को यह पेनाल्टी मार्टिन गुइदेस की गलती पर मिला. छेत्री का यह इस सीजन का नौवां गोल है. वह सबसे अधिक गोल करने के मामले में ओडिशा एफसी के सांटाना (Aridane Santana) की बराबरी पर आ गए हैं.

बेंगलुरु (Bengaluru FC) की टीम इसके बाद भी नहीं मानी और 64वें मिनट में एक और हमला किया लेकिन इस बार अर्शदीप सिंह ने ओडिशा एफसी को चौथा गोल खाने से बचा लिया. अगले 10 मिनट में दोनों टीमों की ओर से कुछ प्रयास हुए लेकिन कोई भी अंजाम तक नहीं पहुंच सका. 82वें मिनट में गलत तरीके से पेनल्टी की मांग करने पर छेत्री को पीला कार्ड मिला.

Thailand Masters: सायना-श्रीकांत की हार, पहले दिन ही खत्म हो गई भारतीय चुनौती

कोहली पर पहली बार खुलकर बोले स्टीव स्मिथ, बल्लेबाजी को लेकर दिया ये बड़ा बयान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading