लाइव टीवी

ISL 2019: जमशेदपुर एफसी और बेंगलुरु का मुकाबला ड्रॉ, पहली जीत से महरूम रही मौजूदा चैंपियन

News18Hindi
Updated: November 3, 2019, 11:59 PM IST
ISL 2019: जमशेदपुर एफसी और बेंगलुरु का मुकाबला ड्रॉ, पहली जीत से महरूम रही मौजूदा चैंपियन
बेंगलुरु एफसी और जमशेदपुर का मुकाबला ड्रॉ रहा

मौजूदा विजेता सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) की बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) अब तक एक भी जीत हासिल नहीं कर पाई है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2019, 11:59 PM IST
  • Share this:
जमशेदपुर. जमशेदपुर एफसी (Jamshedpur FC) के गोलकीपर सुब्रत पॉल (Subrat paul) ने शनिवार को अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर मौजूदा विजेता बेंगलुरू एफसी (Bnengaluru FC) को हीरो इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के छठे सीजन में पहली जीत से महरूम रख दिया. अपने घर जेआरडी टाटा स्पोर्टस कॉम्पलेक्स (JRD Tata Sports Complex) में खेले गए मैच में जमशेदुपर (Jamshedpur FC) ने बेहतरीन अटैक वाली बेंगलुरु (Bengaluru) को गोलरहित ड्रॉ पर रोक दिया.

वहीं बेंगलुरु ने भी मेजबान टीम को जीत की हैट्रिक नहीं लगाने दी, लेकिन इस मैच से मिले एक अंक के दम पर जमशेदपुर (Jamshedpur FC) ने पहले स्थान से एटीके को हटा अपना कब्जा कर लिया. दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले. इसका फायदा बेंगलुरु को भी मिला जो नौवें से सातवें नंबर पर आ गई है.

मैच बेहद रोमांचक रहा और सबसे ज्यादा जिस खिलाड़ी को व्यस्त देखा गया वो थे सुब्रत. बेंगलुरू के मजबूत अटैक के कई प्रयासों को सुब्रत ने नेट के अंदर जाने नहीं दिया. छठे मिनट में ही छेत्री ने जमशेदपुर के गोलकीपर को परखा और इसके एक मिनट बाद जमशेदपुर ने भी बेंगलुरू के डिफेंस की परीक्षा ली, हालांकि दोनों टीमों के पहले -पहले प्रयास गोल में तब्दील नहीं हो सके.

sunil chhetri, sports news, cricket news, football news, sports news
सुनील छेत्री ने मैच में कई मौके बनाए लेकिन वह गोल करने नाकाम रहे


सुब्रत पाल ने दिखाया अच्छा खेल
यहां से बेंगलुरू ने सुब्रत को कई बार परेशान किया और हर बार सुब्रत पास होते गए. 12वें मिनट में बेंगलुरू को मिले कॉर्नर का सुब्रत ने शानदार बचाव किया और 20वें मिनट में भी उन्होंने अपनी बेहतरीन गोलकीपिंग का परिचय दे मौजूदा विजेता के करीबी प्रयास को नाकाम कर दिया. छेत्री, उदांता सिंह, दिमास डेल्गाडो और जुआनन ने मिलकर सुब्रत को खाली नहीं रहने दिया.
इसी बीच 34वें मिनट में जमेशदपुर के सर्गियो कास्टेल ने बेंगलुरु के कैम्प में परेशानी पैदा की जो ज्यादा देर तक बनी नहीं रह सकी. चार मिनट बाद पीती ने भी अपनी किस्मत आजमाई जो विफल ही रही. जमशेदपुर परेशान थी जिसमें 41वें मिनट में तीरी को मिले पीले कार्ड ने और इजाफा कर दिया था. इस हाफ में बेंगलुरु को चोट के कारण अपने अहम खिलाड़ियों में से एक अर्ल्बट सेरेन को भी गंवाना पड़ा. 24वें मिनट में उनको चोट लगी थी और उके स्थान पर आशिके कुरुनियन मैदान पर आए.
Loading...

isl, jamshedpur fc, sports news, football news
सुब्रत पॉल ने मैच में शानदार खेल दिखाते हुए कई अच्छे बचाव किए


पहला हाफ रहा था गोलरहित
पहले हाफ गोलरहित रहा. दूसरे हाफ में मेजबान टीम एक बदलाव के साथ उतरी. अनिकेत जाधव के स्थान पर टीम ने इसाक को मैदान पर भेजा. दूसरी तरफ बेंगलुरू ने वहीं से शुरुआत की जहां से पहले हाफ में खत्म की थी. दिमास ने आते ही मौका बनाया जो गोलपोस्ट से दूर रहा. सुब्रत को दूसरे हाफ के पांचवें मिनट में भी गोल रोकने की मेहनत करनी पड़ी.

अंत तक नहीं हुआ कोई गोल

isl, jamshedpur fc, sports news, football news
गुरप्रीत संधु ने भी बेंगलुरु एफसी के लिए अच्छा खेल दिखाते हुए जमशेदपुर को गोल करने से रोका



अभी तक सुब्रत की ही परीक्षा हो रही थी, लेकिन 54वें मिनट में बेंगलुरू के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को भी चौकस रहना पड़ा. यहां मेजबान टीम को कॉर्नर मिला जहां फारुख चौधरी के प्रयास को संधू ने जाया करने में वक्त नहीं लगाया. चौधरी ने यहां मौका गंवाया तो 67वें मिनट में केस्टल भी कॉर्नर पर गोल करने चूक गए.

72वें मिनट में बेंगलुरू भी कॉर्नर पर गोल नहीं कर पाई. जमशेदपुर ने 77वें मिनट में मोबाशीर को बाहर कर पस्सी को मैदान पर उतारा. इस बदलाव से पहले मेजबान टीम को फ्री किक भी मिली जिस पर पीती गोल नहीं कर पाए. मैच के अंत में कुछ और बदलाव देखने को मिले लेकिन स्कोरशीट की सूरत नहीं बदली और स्कोर अंत तक 0-0 ही रहा.

रोहित का कमाल, मैदान पर उतरते ही धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा,फिर कोहली को पीछे छोड़ा

IND vs BAN, 1st T20: बांग्लादेश ने भारत को मात देकर सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 11:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...