लाइव टीवी

ISL 2020: बेंगलुरु को मात देकर जीत की पटरी पर लौटी मुंबई सिटी एफसी

News18Hindi
Updated: January 18, 2020, 11:32 AM IST
ISL 2020: बेंगलुरु को मात देकर जीत की पटरी पर लौटी मुंबई सिटी एफसी
मुंबई सिटी एफसी को मिली जीत

इस जीत से मुम्बई को तीन अंक मिले लेकिन इसके बावजूद वह 19 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर ही बना हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2020, 11:32 AM IST
  • Share this:
मुंबई. लगातार दो हार के बाद मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) जीत की पटरी पर लौट आई है. उसने शुक्रवार को मुम्बई फुटबाल एरेना में हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के छठे सीजन के अपने 13वें दौर के मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) को 2-0 से हरा दिया.

मोदू सोगू (Modou Sougou) (13वें मिनट) और एमीन चेरमीती (Amine Chermiti) (55वें मिनट) द्वारा किए गए गोलों की मदद से मिली इस जीत से मुम्बई को तीन अंक मिले लेकिन इसके बावजूद वह 19 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर ही बना हुआ है. हालांकि उसने अपने तथा चौथे स्थान पर काबिज ओडिशा एफसी (Odisha FC) (21) के बीच अंकों के फासले को कम किया है.

मुम्बई को लगातार दो मैचों में हार के बाद जीत मिली है जबकि बेंगलुरु की टीम जीत की हैट्रिक के साथ टॉपर पर पहुंचने से चूक गई. बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) 22 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि एफसी गोवा 24 अंकों के साथ शीर्ष पर विराजमान है.

पहले हाफ में मुंबई के पास थी 1-0 की बढ़त

बहरहाल, पहला हाफ मेजबान टीम के पक्ष में 1-0 से समाप्त हुआ. बॉल पजेशन (56 प्रतिशत) के मामले में बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) आगे रही लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. मुम्बई की ओर से इस हाफ का एकमात्र गोल मोदू सोगू ने 13वें मिनट में किया. 44वें तथा इंजुरी टाइम के दूसरे मिनट में बेंगलुरु के कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने गोल कर दिया था लेकिन दोनों ही मौकों पर वह ऑफ साइड करार दिए गए.

शुरुआत के 10 मिनट एक दूसरे को तौलने में बीत जाने के बाद 11वें मिनट में बेंगलुरु ने पहला हमला किया. आशिक कुरूनियन (Ashique Kuruniyan) का वह प्रयास हालांकि बेकार चला गया. इस प्रयास के बदले में बेंगलुरु को हालांकि कार्नर मिला, जिस पर छेत्री का शॉट पोस्ट के ऊपर से निकल गया.

mumbai city fc, sports news
मुंबई सिटी एफसी ने मुकाबले में दो गोल दागे
इन दो हमलों से उबरते हुए मुम्बई ने 13वें मिनट में गोल करते हुए बढ़त ले ली. सोगू ने यह गोल रोवलिन बोर्गेस की मदद से किया. बोर्गेस ने एक क्रास लेफ्ट फ्लैंक से बॉक्स के अंदर भेजा. बेंगलुरु के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू गेंद को पंच करने के लिए आगे आए लेकिन गेंद उन्हें छका गई. इस पर सोगू ने ऊंची उठती गेंद को हेडर के जरिए गोलपोस्ट में डाल दिया.

छेत्री ने गंवाए कई मौके
21वें मिनट में सोगू को एक बार फिर मौका मिला लेकिन इस बार वह इस बार कीपर को नहीं छका सके. 35वें मिनट में डिएगो कार्लोस को लेफ्ट फ्लैंक में गेंद मिली. सेंटर में अपने किसी साथी को नहीं देख कार्लोस ने शॉट लिया लेकिन गुरप्रीत सावधान थे.

mumbai city fc, cricket news, sports news
मुंबई सिटी को मिली बेंगलुरु एफसी पर जीत


इसके बाद छेत्री के दो प्रयास बेकार गए. कोच कार्लोस कुआडार्ट इससे नाराज नजर आए. इसी बीच, मोहम्मद चेरमीती ने 55वें मिनट में गोल करते हुए मुम्बई सिटी एफसी को 2-0 से आगे कर दिया. यह गोल हर्मनजोत खाबरा की गलती का नतीजा था. खाबरा डिफेंस के प्रयास में कीपर को हेडर के जरिए गेंद दे रहे थे लेकिन गेंद चेरमीती के पास चली गई और चेरमीती ने बिना कोई गलती किए गोल कर दिया. 83वें मिनट में छेत्री ने उदांता के लिए मूव बनाया लेकिन उदांता उसका फायदा नहीं उठा सके और इस तरह उनकी टीम ने शीर्ष पर जाने का एक अच्छा मौका गंवा दिया.

राहुल ने किया स्टंप तो निशाने पर आए पंत, सोशल मीडिया पर जमकर उड़ रहा मजाक

विराट कोहली बैटिंग ऑर्डर बदलने पर बोले- आजकल पैनिक बटन जल्‍दी दबा दिया जाता है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 11:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर