लाइव टीवी

ISL 2019-20: घर पर जीत की हैट्रिक से पहली बार टॉप चार में पहुंचा ओडिशा एफसी

News18Hindi
Updated: January 12, 2020, 12:31 PM IST
ISL 2019-20: घर पर जीत की हैट्रिक से पहली बार टॉप चार में पहुंचा ओडिशा एफसी
ओडिशा एफसी की घर पर लगातार तीसरी जीत

ओडिशा (Odisha FC) की घर में यह लगातार तीसरी जीत है और अब 18 अंकों के साथ तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 12, 2020, 12:31 PM IST
  • Share this:
भुवनेश्वर. एरिडेन संताना  (Aridane Santana) और सिस्को हर्नांडेज की जुगलबंदी के दम पर मेजबान ओडिशा एफसी (Odisha FC) शनिवार को कलिंगा स्टेडियम (Kalinga Stadium) में मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) को 2-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के छठे सीजन में पहली बार टॉप-4 में प्रवेश पाने में सफल रहा है.

ओडिशा (Odisha FC) के लिए संताना (Aridane Santana) ने 48वें और हर्नांडेज (Xisco Hernandez )ने 74वें मिनट में गोल किए. ओडिशा की घर में यह लगातार तीसरी और अब तक की कुल पांचवीं जीत है. टीम अब 18 अंकों के साथ तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है. मुम्बई की यह लगातार दूसरी हार है और टीम अब 16 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर खिसक गई है.

पहले हाफ में दोनों टीमें नहीं कर पाई कोई गोल
ओडिशा (Odisha FC) द्वारा कुछ अच्छे मौकों के बीच मुंबई सिटी एफसी भी मेजबान टीम के गोलपोस्ट में मुस्तैद और चौंकन्ने थी. 14वें मिनट में अमीने शेरमिति के पास पर सोगो बॉल को नेट में नहीं डाल पाए. पांच मिनट बाद ही नंदकुमार ने ओडिशा (Odisha FC) का चौथा कॉर्नर गंवा दिया. वहीं, 33वें मिनट तक 63 प्रतिशत तक बॉल पजेशन अपने पक्ष में रखने क बावजूद ओडिशा गोल नहीं कर पा रही थी.



ISL, odisha fc, football news,
ओडिशा एफसी को मिली घर पर लगातार तीसरी जीत




मुम्बई के पास 44वें मिनट में गोल दागने का बेहतरीन मौका आया, लेकिन सोगो का शॉट वाइड चला गया और दोनों ही टीमें पहले हाफ की समाप्ति तक बढ़त नहीं ले सकी. ओडिशा (Odisha FC) ने दूसरे हाफ के शुरू होते ही 48वें मिनट में संताना के शानदार गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली. संताना  (Aridane Santana) ने यह गोल सिस्को हर्नांडीज के पास पर किया, जोकि इस सीजन का संताना का यह सातवां गोल है.

इस गोल ने ओडिशा के लिए जीत के दरवाजे खोल दिए क्योंकि टीम इस सीजन में पहले गोल करने के बाद मैच नहीं हारी है. वहीं, पहला गोल खाने के बाद मुम्बई हार की तरफ चला गया क्योंकि टीम इस सीजन में पहला गोल खाने के बाद मैच नहीं जीती है.

केविन को मिले येलौ कार्ड से मुश्किल में पड़ी मुंबई सिटी एफसी
56वें मिनट में जैरी ओडिशा (Odisha FC) की बढ़त को दोगुना करने से चूक गए जबकि 67वें मिनट में मुम्बई (Mumbai City FC) सर्ज केविन को पीला कार्ड दिखाया गया. केविन को पीला कार्ड मिलने के बाद मुम्बई (Mumbai City FC) एक और मुंसीबत में फंस गई और वह मैच का दूसरा गोल खा बैठी. पहले गोल में असिस्ट करने वाले सिस्को हर्नांडीज ने 74वें मिनट में संताना के असिस्ट पर गोल करके ओडिशा को मैच में 2-0 से आगे कर दिया. ओडिशा (Odisha FC) ने इस बढ़त को निर्धारित समय तक कायम रखा. इसके मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया, जहां मेजबान टीम ने 2-0 की बढ़त को बरकरार रखते हुए पूरे तीन अंक हासिल कर लिए.

ना फेडरेशन को था भरोसा, ना सरकार ने की मदद, अपने दम पर फवाद ने रचा इतिहास

हीरो जिन्हें देश ने भुला दिया, किसी ने पैसों के खातिर पदक बेचा, तो कोई मर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 12, 2020, 12:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading