लाइव टीवी

ISL 2019: ओडिशा को 2-1 से हराकर नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने खाता खोला

भाषा
Updated: October 26, 2019, 10:44 PM IST
ISL 2019: ओडिशा को 2-1 से हराकर नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने खाता खोला
असामोह ग्यान.

पहली बार आईएसएल (ISL) में खेल रही ओडिशा एफसी (Odisha FC) को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी है. उसे अपने पहले मैच में जमशेदपुर एफसी (Jamshedpur FC) के खिलाफ 1-2 से हार मिली थी.

  • Share this:
गुवाहाटी: स्टार खिलाड़ी असामोह ग्यान के 84वें मिनट में हेडर से किए गए गोल की मदद से नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने शनिवार को टूर्नामेंट की नई टीम ओडिशा एफसी को 2-1 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सत्र में जीत का खाता खोला. सत्र के अपने पहले मैच में मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरु एफसी को 1-1 की बराबरी पर रोकने वाली नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गये मुकाबले के दूसरे ही मिनट में रिडीम थ्लांग की मदद से खाता खोल लिया.

ओडिशा की बराबरी कुछ देर टिकी
मैच के 71वें मिनट में ओडिशा को उस समय जश्न मनाने का मैका मिला जब जिस्को हर्नांदेज ने एक बेहतरीन गोल कर स्कोर 1-1 कर दिया. इसके बाद ग्यान की कलाकारी काम आई और उन्होंने हेडर पर गोल करते हुए मेजबान टीम को 2-1 से आगे कर दिया. यह दो मैचों में मेजबान टीम की पहली जीत है जबकि पहली बार आईएसएल में खेल रही ओडिशा एफसी को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी है. उसे अपने पहले मैच में जमशेदपुर एफसी के खिलाफ 1-2 से हार मिली थी.



नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने दूसरे मिनट में खोला खाता
नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने दूसरे मिनट में ही खाला खोल लिया. 24 साल के थ्लांग ने इस सीजन का अब तक का सबसे तेज गोल पानाजियोटिस त्रियादिस की मदद से की. राइट फ्लैंक पर थ्लांग बिल्कुल अनमाक्र्ड खड़े थे. इसी बीच त्रियादिस ने उन्हे एक परफेक्ट पास किया, जिसे गोल में डालकर थ्लांग ने अपनी टीम को आगे कर दिया.


ओडिशा एफसी ने जवाबी हमला बोलते हुए 7वें और 13वें मिनट में एक अच्छे मूव बनाए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. 20वें मिनट में ओडिशा के शुभम सारंगी को यलो कार्ड मिला. 22वें और 26वें मिनट में मेजबानों ने दो बेहतरीन मूव बनाए लेकिन वे नाकाम रहे.

आखिरी मिनटों में 10 खिलाड़ियों से खेली ओडिशा
38वें मिनट में त्रियादिस को पीला कार्ड मिला. इंजरी टाइम में मेजबान गोलकीपर रॉय और स्टार खिलाड़ी ग्‍यान को पीला कार्ड मिला. 68वें मिनट में जिस्को ने एक करारा शॉट पोस्ट की ओर लॉन्च किया लेकिन रॉय सावधान थे. जिस्को ने हालांकि 71वें मिनट में इसकी भरपाई करते हुए अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया. इस गोल में डियांगे ने उनकी मदद की.



73वें मिनट में डेल्गाडो को गम्भीर फाउल के कारण लाल कार्ड मिला. 84वें मिनट में ग्‍यान ने कॉर्नर किक पर हेडर से गोल कर मेजबान टीम को 2-1 से आगे कर दिया और मैच इसी स्कोर पर समाप्त हुआ.

ISL 2019: मुंबई सिटी के खिलाफ चेन्नइयिन की नजरें पहली जीत दर्ज करने पर

इंडियन सुपर लीग बनी भारत की टॉप फुटबॉल लीग, एएफसी ने दी मान्‍यता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 10:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...