लाइव टीवी

ISL 2019: मुंबई सिटी के खिलाफ चेन्नइयिन की नजरें सत्र में पहली जीत दर्ज करने पर

भाषा
Updated: October 26, 2019, 9:53 PM IST
ISL 2019: मुंबई सिटी के खिलाफ चेन्नइयिन की नजरें सत्र में पहली जीत दर्ज करने पर
चेन्‍नइयिन एफसी.

घर में पहली बार खेलने जा रही चेन्नइयिन (Chennaiyin FC) की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने की होगी. टीम को सत्र के पहले मुकाबले में एफसी गोवा (FC Goa) के हाथों 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था.

  • Share this:
चेन्नई: दो बार की चैम्पियन चेन्नइयिन एफसी (Chennaiyin FC) हीरो इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के छठे सत्र के अपने दूसरे मुकाबले में रविवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मुंबई सिटी (Mumbai City) के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. इस सत्र में घर में पहली बार खेलने जा रही चेन्नइयिन की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने की होगी. टीम को सत्र के पहले मुकाबले में एफसी गोवा (FC Goa) के हाथों 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था.

चेन्नइयिन के कोच को चाहिए 3 अंक
चेन्नइयिन एफसी के मुख्य कोच जॉन ग्रेगरी ने कहा, ‘घरेलू दर्शकों के सामने हमारा यह पहला मैच होगा और निश्चित रूप से खिलाड़ी इसमें अपना प्रभाव छोड़ना चाहेंगे. मैं इसकी परवाह नहीं करता कि हम कैसे जीतेंगे, हमें केवल तीन अंक चाहिए. अगर हम दो मैचों में ज्यादा से ज्यादा अंक हासिल करते हैं तो मुझे बहुत खुशी होगी.’

पहले मैच में कमजोर था चेन्‍नइयिन का डिफेंस

एफसी गोवा के खिलाफ चेन्नइयिन टीम का डिफेंस काफी कमजोर रहा था. सेंटर बैक लुसियन गोरियन और अली साबिया अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पाए थे. लेकिन रोमानियाई खिलाड़ी लुसियन अपनी पुरानी टीम के खिलाफ वापसी करना चाहेंगे, जिनके साथ वह दो सत्र खेल चुके हैं.

isl 2019, chennaiyin fc, mumbai city, indian super league 2019, chennaiyin fc vs mumbai city, आईएसएल 2019, चेन्‍नइयिन एफसी, मुंबई सिटी, इंडियन सुपर लीग 2019
मुंबई सिटी ने इस सीजन के अपने पहले मैच में केरला ब्‍लास्‍टर्स को हराया था.


मुंबई ने जीत से खोला खाता
Loading...

दूसरी तरफ, मुंबई सिटी की टीम अपनी जीत की लय कायम रखना चाहेगी. टीम ने अपने पहले मैच में केरला ब्लास्टर्स को उसके घर में 1-0 से हराकर लीग में विजयी शुरूआत की थी. चेन्नइयिन एफसी के खिलाफ होने वाले मैच में मुंबई को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि उसके सेंटर बैक खिलाड़ी माटो गर्गिक मैच से बाहर हो गए हैं. माटो केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे. इसके अलावा पाउलो मकाडो भी चोटिल हो गए थे और उनका भी इस मैच में खेलना तय नहीं है. डिफेंस में प्रतीक चौधरी सार्थक गोलोई के साथ जोड़ी बनाकर मुंबई को मजबूती देंगे.

मुंबई सिटी के कोच जॉर्ज कोस्टा ने कहा, ‘हम सत्र पूर्व में उनके (चेन्नइयिन) के खिलाफ खेल चुके हैं. गोवा के खिलाफ मैंने उनकी टीम को देखा है. इसलिए मेरा मानना है कि वे हमें कड़ी चुनौती देंगे. सबसे महत्वपूर्ण चीज यह है कि हमें इस बात का ध्यान रखना है कि हम क्या कर सकते हैं.’

इंडियन सुपर लीग बनी भारत की टॉप फुटबॉल लीग, एएफसी ने दी मान्‍यता

ISL: नई टीम को हराकर एटीके ने खोला जीत का खाता, डेविड और इदु चमके

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 9:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...