लाइव टीवी

ISL 2019: गोवा एफसी ने शानदार अंदाज में किया लीग का आगाज, चेन्नई को 3-0 से मात दी

News18Hindi
Updated: October 23, 2019, 10:50 PM IST
ISL 2019: गोवा एफसी ने शानदार अंदाज में किया लीग का आगाज, चेन्नई को 3-0 से मात दी
विराट कोहली गोवा एफसी के सह-मलिक हैं

चेन्नई के गोलकीपर विशाल कैथ (Vishal Kaith) ने अच्छे प्रदर्शन से जीत अंतर बड़ा होने से टाला

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2019, 10:50 PM IST
  • Share this:
एफसी गोवा (FC Goa) ने हीरो इंडियन सुपर लीग (Indian Super Lesgue) के छठे सीजन का आगाज अपने अंदाज में किया. बीते सीजन में सबसे अधिक गोल करते हुए फाइनल खेलने वाली गोवा (FC Goa) की टीम ने बुधवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम (Jawaharlal Nehru Stadium)  में दो बार के चैंपियन चेन्नइयन एफसी ( को 3-0 से हराकर पूरे तीन अंक हासिल किए.

गोवा की जीत का अंतर और बड़ा हो सकता था लेकिन चेन्नइयन के गोलकीपर विशाल कैथ (Vishal Kaith) ने कई मौकों पर साहस दिखाते हुए शानदार बचाव किए लेकिन वह अपने डिफेंडरों की नाकामी के कारण अपनी टीम को नए सीजन के पहले मैच में बड़ी हार से नही बचा सके.

गोवा एफसी ने किए तीन गोल
गोवा के लिए सिमिलेन डोंगेल ने 30वें, फेरान कोरोमिनास ने 62वें और कार्लोस पेना ने 81वें मिनट में गोल किए. एसा नहीं है कि चेन्नइयन ने मौके नहीं बनाए लेकिन बीते सीजन की नाकामी को भूलकर नई शुरुआत करने को आतुर यह टीम उन मौकों को भुना नहीं सकी और नए सीजन का आगाज हार से करने पर मजबूर हुई.

Chennaiyin FC, isl, goa fc, football news, आईएसएल, एफसी गोवा, चेन्नियन एफसी
दो बार की चैंपियन चेन्नियन एफसी लीग में अपना पहला मैच हार गई


इस रोमांचक मुकाबले का पहला हाफ उम्मीद के मुताबिक ही रोमांचक रहा. पहला मौका चेन्नई ने 12वें मिनट में बनाया लेकिन वह बेकार चला गया. चेन्नई ने हालांकि गोवा के डिफेंडर के गलत टैकल पर पेनाल्टी भी मांगा लेकिन उसे नकार दिया गया. 18वें मिनट में चेन्नई ने एक और हमला बोला पर एक बार फिर किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया.

इसके बाद 19वें मिनट में मेजबान टीम ने पहला मौका बनाया लेकिन चेन्नई के गोलकीपर कैथ ने उसे नाकाम कर दिया. अगले ही मिनट गोवा ने एक और हमला बोला लेकिन मानवीर सिंह के प्रयास को कैथ ने फिर नाकाम कर गोवा को बढ़त लेने से रोका.
Loading...

मनवीर ने बनाए गोल के मौके
चेन्नई ने बदले में 25वें मिनट में हमला किया लेकिन लालियानजुआला चांग्ते अपने शॉट में असर पैदा नहीं कर सके. हालांकि गोवा ने इसके बाद 30वें मिनट में राइट फ्लैंक से एक हमला बोलते हुए गोल करने में सफलता हासिल की. इस गोल के लिए भारतीय टीम के सीनियर फॉरवर्ड मनवीर ने मूव बनाया. वह गेंद लेकर बाक्स में घुसे और पोस्ट के बिल्कुल किनारे से उसे डोंगेल को सौंप दिया. डोंगेल ने बिना गलती किए गेंद को पोस्ट में डाल दिया.

Chennaiyin FC, isl, goa fc, football news, आईएसएल, एफसी गोवा, चेन्नियन एफसी
एफसी गोवा ने लीग के पहले मैच में तीन गोल दागे


गोवा के ब्रेंडन ने 42वें मिनट में एक लांग रेंज शाट लिया पर वह पोस्ट के काफी करीब से बाहर चली गई. 43वें मिनट में गोवा के एक और हमले को कैथ ने नाकाम कर उसे 2-0 की बढ़त लेने से रोका.

दूसरे हाफ ने चेन्नई ने अनिरुद्ध थापा को दिया मौका
बराबरी की चाह में जान ग्रोगरी दूसरे हाफ की शुरुआत में ही धनपाल गणेष कर अनिरुद्ध थापा को अंदर लाए. आते ही थापा ने 52वें मिनट में काउंटर अटैक पर चांग्ते को बाक्स के अंदर एक थ्रू पास दिया लेकिन शेरिटन फर्नांडेस ने बड़ी सफाई से उसे नाकाम कर दिया. इसके बाद 55वें मिनट में गोवा और 57वें में चेन्नई ने मूव बनाए लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका.

Chennaiyin FC, isl, goa fc, football news, आईएसएल, एफसी गोवा, चेन्नियन एफसी
दो बार की चैंपियन चेन्नई पहले मैच में एक भी गोल नहीं कर सकी


62वें मिनट में हालांकि गोवा ने गोल मशीन फेरान कोरोमिनास के सफल प्रयास की बदौलत अपना दूसरा गोल किया. इस गोल में जैकीचंद सिंह ने बेहतरीन भूमिका निभाई और राइट फ्लैंक से बाक्स के अंदर कोरो को सटीक लो क्रास पास दिया, जिस पर गोल करते हुए कोरो ने अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया. इस गोल के लिए असल मूव मानवीर ने बनाया था.

चेन्नई की टीम ने इसके बाद भी कुछ अच्छे मूव बनाते हुए बराबरी की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सकी. इसी बीच, 82वें मिनट में पेना ने ब्रेंडन फर्नांडिस की मदद से वाली से गोल करते हुए गोवा को 3-0 से आगे कर दिया. अब चेन्नई की जीत की उम्मीदें खत्म हो गईं.

ISL 2019: अनिकेत के बॉल ब्वॉय से लेकर जमशेदपुर एफसी तक का सफर

ISL 2019: ओगबेचे के गोल से केरल ब्लास्टर्स ने एटलेटिको डी कोलकाता को हराया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 10:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...