लाइव टीवी

आईएसएल 2019: एफसी गोवा और बेंगलुरु एफसी ने ड्रॉ खेला

भाषा
Updated: October 28, 2019, 11:33 PM IST
आईएसएल 2019: एफसी गोवा और बेंगलुरु एफसी ने ड्रॉ खेला
बेंगलुरु एफसी और गोवा एफसी मैच का एक दृश्‍य.

एफसी गोवा (FC Goa), मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) और नार्थईस्ट यूनाइटेड एफसी (Northeast United FC) चार अंक लेकर शीर्ष पर हैं जबकि बेंगलुरु ने लगातार दूसरा ड्रा खेला है.

  • Share this:
मडगांव: एफसी गोवा (FC Goa) और बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) के बीच हीरो इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) फुटबॉल के मौजूदा सत्र का पहला मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा. बेंगलुरु के लिए उदांता सिंह ने 62वें मिनट में पहला गोल दागा. गोवा के फेरान कोरोमिनास ने हालांकि इंजरी टाइम में पेनल्टी पर बराबरी का गोल किया. अब एफसी गोवा, मुंबई सिटी एफसी और नार्थईस्ट यूनाइटेड एफसी चार अंक लेकर शीर्ष पर हैं जबकि बेंगलुरु ने यह लगातार दूसरा ड्रॉ खेला है.

दोनों टीमों का यह दूसरा मुकाबला था. बेंगलुरु ने अपने घर में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ ड्रॉ खेला था जबकि गोवा ने अपने घर में दो बार के चैम्पियन चेन्नइयिन एफसी को 3-0 से हराया था.

पहले हाफ में मुकाबला पर गोलपोस्‍ट रहा दूर
इस मैच का पहला हाफ प्रतिस्पर्धा से भरपूर लेकिन गोलरहित रहा. दोनों टीमों में शानदार फॉरवर्ड थे लेकिन गोल पोस्‍ट पर निशाना नहीं लगा पाए. 29वें मिनट में बेंगलुरु के लिए डिमास डेल्गाडो गोल करने के सबसे करीब पहुंचे लेकिन वे नाकाम रहे. दूसरे हाफ का भी लगभग यही नजारा रहा.

indian super league, isl 2019, fc goa, bengaluru fc, isl news, udanta singh, ferran corominas, आईएसएल 2019, इंडियन सुपर लीग, एफसी गोवा, बेंगलुरु एफसी
गेंद को लेकर संघर्ष करते एफसी गोवा और बेंगलुरु एफसी के खिलाड़ी.


55वें मिनट में डिफेंस में बदलाव के बाद बेंगलुरु का हमला
शुरुआती 15 मिनट में इक्का-दुक्का लेकिन आधे-अधूरे हमलों के अलावा कोई बड़ा मौका नहीं बनता दिखा. बेंगलुरु ने अपनी रक्षा पंक्ति को मजबूती देने के लिए राहुल भेके को बाहर कर 55वें मिनट में अल्बर्ट फेरान को अंदर लिया. इसके बाद बेंगलुरु ने हमले बोले. इसी की बदौलत उदांता सिंह ने गोल दाग दिया.
Loading...

गोल खाने के बाद जागे गोवा के खिलाड़ी 
66वें मिनट में गोवा ने जवाबी हमला बोला. गोलपोस्‍ट तक पहुंचने तक गोल को मौका बन रहा था लेकिन बॉक्स के अंदर उसके खिलाड़ियों ने गलती कर दी. 67वें मिनट में एक फ्री किक पर फाल ने अच्छा हेडर लिया लेकिन गेंद पोस्ट के काफी करीब से बाहर चली गई. 69वें मिनट में बेंगलुरु के लिए उदांता ने एक अच्छा मूव बनाया और बॉक्स के अंदर कप्तान सुनील छेत्री को पास दिया लेकिन गेंद उन तक पहुंच पाती उससे पहले ही शेरिटन फर्नाडिस ने उसे क्लीयर कर दिया.

ISL 2019: ओडिशा को 2-1 से हराकर नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने खाता खोला

इंडियन सुपर लीग बनी भारत की टॉप फुटबॉल लीग, एएफसी ने दी मान्‍यता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 10:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...