लाइव टीवी

आईएसएल 2019: जमशेदपुर ने गोवा को 1-0 से हराया

भाषा
Updated: November 26, 2019, 11:05 PM IST
आईएसएल 2019: जमशेदपुर ने गोवा को 1-0 से हराया
जमशेदपुर एफसी गोल का जश्‍न मनाते हुए.

ISL 2019 में एफसी गोवा (FC Goa) की पांच मैचों के बाद यह पहली हार है जबकि इतने ही मैचों के बाद जमशेदपुर एफसी (Jamshedpur FC) की टीम अजेय क्रम बरकरार रखने में सफल रही है.

  • भाषा
  • Last Updated: November 26, 2019, 11:05 PM IST
  • Share this:
फातोर्दा (गोवा): सर्जियो कास्टेल के गोल की मदद से जमशेदपुर ने हीरो इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) में मंगलवार को यहां एफसी गोवा (FC Goa) को 1-0 से हराया. मैच का एकमात्र गोल गास्टेल ने 17वें मिनट में किया जो उनका इस सत्र का चौथा गोल है. एफसी गोवा की यह छठे सत्र में पहली हार है.

गोवा को इस मैच में अपने तीन अहम खिलाड़ियों-सिमिलेन डोंगेल, हुगो बोउमोस (दोनों सस्पेंडेड) और स्टार स्ट्राइकर फेरान कोरोमिनास (अभ्यास के दौरान चोटिल हुए) की कमी खली. हालांकि इसके बावजूद गोवा की टीम ने कई बेहतरीन हमले किए लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया.

गोवा की पांच मैचों के बाद यह पहली हार है जबकि इतने ही मैचों के बाद जमशेदपुर की टीम अजेय क्रम बरकरार रखने में सफल रही है. उसकी यह तीसरी जीत है जिससे मिले तीन अंकों उसके कुल 10 अंक हो गये हैं और वह दस टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गयी है. दूसरी ओर, गोवा के खाते में अभी भी आठ अंक हैं और उसकी टीम तीसरे से चौथे स्थान पर खिसक गई है.

indian super league 2019, isl 2019, fc goa vs jamshedpur fc, isl score,
जमशेदपुर एफसी के खिलाड़ी सर्जियो कास्‍टेल को गोल के बाद उठाते हुए.


पहले हाफ में जमशेदपुर ने दबदबा बनाया हालांकि गोवा भी हमले करने में पीछे नहीं रहा. इस दौरान जमशेदपुर एफसी के गोलकीपर सुब्रतो पॉल ने गोवा के हमलों को नाकाम किया. 17वें मिनट में जमशेदपुर ने खाता खोला. फारुख चौधरी के पास का सर्जियो कास्‍टेल ने पूरा फायदा उठाया और गेंद को गोलपोस्‍ट में डाल दिया. 20वें मिनट में गोवा के पास बराबरी का मौका आया लेकिन इदु बेदिया का शॉट नेट में नहीं जा पाया.

इसके बाद गोवा और जमशेदपुर ने कई बार गोल करने का मौका किया लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. जैकीचंद ने गोवा के लिए कई बार हमले बोले मगर किस्‍मत ने उनका साथ नहीं दिया. इसी बीच गोवा के अहमद जाहो को 72वें मिनट में रेड कार्ड मिला जिससे उनकी टीम को 10 खिलाड़ियों से खेलने को मजबूर होना पड़ा.

मैदान पर ‌भिड़ी दो टीमें, खिला‌ड़ियों ने एक-दूसरे को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा- VIDEOकपास के खेतों में काम किया, घुटना चोटिल फिर भी नेशनल चैम्पियनशिप में बनाई जगह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 10:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर