लाइव टीवी

ISL 2019: ओगबेचे के गोल से केरल ब्लास्टर्स ने एटलेटिको डी कोलकाता को हराया

भाषा
Updated: October 20, 2019, 11:09 PM IST
ISL 2019: ओगबेचे के गोल से केरल ब्लास्टर्स ने एटलेटिको डी कोलकाता को हराया
केरल ब्‍लास्‍टर्स के बार्थोलोम्यू ओगबेचे गोल दागने का जश्‍न मनाते हुए.

ISL 2019: कार्ल मैकह्यूज ने छठे ही मिनट में आईएसएल में एटलेटिको डी कोलकाता का 100वां गोल दागा.

  • Share this:
कोच्चि: नाइजीरिया के स्ट्राइकर बार्थोलोम्यू ओगबेचे के दो गोल की बदौलत केरल ब्लास्टर्स ने रविवार को इंडियन सुपर लीग फुटबाल टूर्नामेंट के छठे सत्र के पहले मैच में एटलेटिको डी कोलकाता को 2-1 से हराया. कार्ल मैकह्यूज ने छठे ही मिनट में आईएसएल में एटीके का 100वां गोल दागा. स्थानीय टीम ब्लास्टर्स ने हालांकि 35 हजार से अधिक दर्शकों की मौजूदगी में जोरदार वापसी की. टीम ने 30वें मिनट में पेनल्टी पर ओगबेचे के गोल से बराबरी हासिल की और फिर 45वें मिनट में इस स्ट्राकर के दूसरे गोल से 2-1 की बढ़त बनाई जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ.




पांचवें सीजन में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी की कप्तानी करते हुए दूसरे सबसे सफल गोल स्कोरर रहे ओग्बेचे ने अपनी नई टीम के लिए पहले ही मैच में अपनी उपयोगिता साबित की और उसे पूरे तीन अंक दिलाए. पिछले सीजन में भी केरला ब्‍लास्‍टर्स ने एटीके को पहले मुकाबले में 2-0 से हराया था. मैच की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में हुई. मेहमान टीम ने दर्शकों को चौंकाते हुए पहला गोल दागा.

मैच का पहला गोल हालांकि दो बार के चैम्पियन एटीके की ओर से छठे मिनट में हुआ. केरला को इस गोल को उतारने में मेजबान टीम को 24 मिनट लग गए. 15वें मिनट में एटीके के जयेश राणे और 19वें मिनट में ब्लास्टर्स के जाएरो रोड्रिग्वेज को पीला कार्ड मिला. 24वें मिनट में एटीके के रॉय कृष्णा अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिलाने के काफी करीब थे लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और गोलकीपर के साथ वन-2-वन की स्थिति में भी वह गेंद को बाहर मार बैठे.
Loading...



26वें मिनट में माइकल सुसइराज और सर्गियो सिंडोचा ने एटीके के लिए एक बेहतरीन मूव बनाया और गेंद को ब्लास्टर्स के बॉक्स एरिया में ले गए लेकिन ब्लास्टर्स के डिफेंडर ने सुसइराज को गिरा दिया. एटीके ने पेनल्टी मांगा पर उसे नकार दिया गया. इसी बीच, ब्लास्टर्स की किस्मत ने उसका साथ दिया और उसे पेनल्टी मिली. इस पर गोल करते हुए कप्तान ओग्बेचे ने 30वें मिनट में मेजबान टीम को 1-1 की बराबरी पर ला दिया.

दूसरे हाफ में दोनों टीमों के बीच गेंद के लिए जोरदार संघर्ष चला. शुरुआती 15 मिनट में कोई बड़ी हलचल नहीं हुई लेकिन 62वें मिनट में ब्लास्टर्स को आगे निकलने का शानदार मौका मिला पर उसने उसे गंवा दिया. ब्लास्टर्स ने 45वें मिनट में ओग्बेचे द्वारा किए गए गोल की मदद से मिली बढ़त को बरकरार रखते हुए पूरे तीन अंक अपनी झोली में डाल लिए.

खेल जगत को लगा झटका, बिजली गिरने से भारत के बड़े खिलाड़ी की हुई मौत

राफेल नडाल ने गर्लफ्रेंड मारिया पेरेलो से की शादी, 14 साल से कर रहे थे डेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 11:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...