ISL: रोमांचक मुकाबले में जीत के करीब आ चुकी हैदराबाद को एटीके ने ड्रॉ पर रोका

ISL: रोमांचक मुकाबले में जीत के करीब आ चुकी हैदराबाद को एटीके ने ड्रॉ पर रोका
कृष्णा रॉय के गोल से एटीके ने खेला ड्रॉ

दो बार की चैम्पियन एटीके (ATK) चार जीत, दो हार और तीन ड्रॉ से 14 अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 22, 2019, 9:39 AM IST
  • Share this:
भुवनेश्वर. एक नाटकीय मुकाबले में हैदराबाद एफसी (Hyderabad FC) को जीएमसी बालायोगी स्टेडियम में शनिवार को खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के अपने नौवें दौर के मुकाबले में दो बार के चैंपियन एटीके (ATK) के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ से संतोष करना पड़ा. इस रोमांचक मैच के 85वें मिनट तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर चल रही थीं लेकिन डेविसन रोजेरियो दा सिल्वा उर्फ बोबो ने 85वें मिनट में हेडर के जरिए गोल करते हुए हैदराबाद (Hyderabad) को 2-1 से आगे कर दिया था.

हैदराबाद को गोलकीपर की गलती पड़ी भारी
हैदराबाद (Hyderabad) टीम अपनी जीत का जश्न मनाने की तैयारी में थी लेकिन इसी बीच उसके गोलकीपर कमलजीत सिंह ने 90वें मिनट में ऐसी गलती की, जो उसे भारी पड़ गई. उनकी गलती का फायदा उठाकर रॉय कृष्णा (Roy Krishna) ने गोल करते हुए एटीके को 2-2 से बराबरी दिला दी. इस गोल में जावी हर्नांदेज ने कृष्णा की मदद की. यह इस सीजन में कृष्णा का आठवां गोल है.

बोबो के गोल के बाद लगा कि हैदराबाद एफसी (Hyderabad FC) कोलकाता में मिली 0-5 की हार का हिसाब बराबर कर लेगी लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया. दोनों टीमों का यह नौवां मुकाबला था. दो बार की चैम्पियन एटीके चार जीत, दो हार और तीन ड्रॉ से 14 अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. उसे एक स्थान का फायदा हुआ है. दूसरी ओर, पहली बार आईएसएल में खेल रही हैदराबाद एफसी के खाते में छह हार, एक जीत और दो ड्रॉ है. उसके पास पांच अंक हैं और वह तालिका में अभी भी सबसे नीचे है.



isl, football news, sports news
डेविसन रोजारियो दा सिल्वा ने अपने गोल से हैदराबाद एफसी को बराबरी पर ला दिया




पहले हाफ में बराबर रही दोनों टीमें
फाउल के साथ शुरू होने वाला इस मुकाबले का पहला हाफ प्रतिस्पर्धा के लिहाज से बराबर रहा. दो बार के चैम्पियन एटीके (ATK) ने जहां 15वें मिनट में हासिल पेनाल्टी पर गोल करते हुए बढ़त हासिल की वहीं मेजबान टीम ने 39वें मिनट में मिले कार्नर को सफलता का मंत्र बनाया और बराबरी कर ली.

मेजबान टीम ने हालांकि आठवें मिनट में एक बेहतरीन मौका बनाया था लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. नौवें मिनट में मेजबान टीम के जाइल्स बार्नेस को पीला कार्ड मिला. एटीके (ATK) ने 13वें मिनट में एक हमला किया, जिस पर उसे पेनाल्टी मिल गया. इस पर गोल करते हुए रॉय कृष्णा ने एटीके को 1-0 से आगे कर दिया. एटीके को यह पेनाल्टी बॉक्स में आशीष राय द्वारा हैंडबॉल किए जाने पर मिला और इस सीजन में सबसे अधिक गोल करने वाले कृष्णा ने बिना कोई गलती किए गेंद को पोस्ट में डाल दिया.

बोबो ने गोल करके दिलाई बराबरी
38वें मिनट में आदिल खान राइट फ्लैंक से गेंद लेकर बॉक्स में पहुंचे लेकिन सलाम रंजन सिंह ने उसे क्लीयर कर दिया. इस पर हैदराबाद को कॉर्नर मिला. कार्नर नेस्टर गोर्डिलो ने लिया और डेविसन रोजारियो दा सिल्वा (बोबो) ने गोल करते हुए मेजबान टीम को बराबरी पर ला दिया. बराबरी के गोल से आहत एटीके ने दूसरे हाफ की शुरुआत में 46वें मिनट में एक शानदार मूव बनाया. डेविड विलियम्स ने राइट फ्लैंक से एक अच्छा क्रास दिया, जिस पर कृष्णा (Roy Krishna) ने हेडर के जरिए गोल करना चाहता. गेंद हालांकि पोस्ट के करीब से निकल गई.

hyderbad fc, football news, sport news
हैदराबाद एफसी के खिलाड़ी रेफरी से एटीके को पेनल्टी दने को लेकर भिड़ गए


दूसरे हाफ में कृष्णा का बेहतरीन गोल
एटीके (ATK) ने इसी तरह के दो हमले 57वें और 61वें मिनट में लेकिन वे क्लीयर कर दिए गए. 64वें मिनट में एटीके के सेहनाज सिंह को पीला कार्ड मिला. मार्सेलिन्हो ने 76वें मिनट में मिले फ्रीकिक पर बॉक्स के बाहर से अच्छा शॉट लिया. वह गेंद को वॉल के ऊपर से पोस्ट की ओर भेजने में सफल रहे लेकिन गेंद उम्मीद के मुताबिक कर्ल नहीं हुई और गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य ने उसे दिशाहीन कर दिया.

इसी बीच, कुछ ऐसा हुआ, जिसकी एटीके (ATK) को कतई उम्मीद नहीं थी. मार्सेलिन्हो ने लगभग हाफलाइन से एक बेहतरीन एरियल पास बॉक्स में पहुंचे, जिसे हेडर के जरिए पोस्ट में डालकर बोबो ने हैदराबाद को 2-1 से आगे कर दिया. यह एक बेहतरीन गोल था. इसके बाद कृष्णा ने 90वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 2-2 कर दिया.

रोनाल्डो ने 'उड़कर किया करिश्माई गोल,फैंस बोले-मेसी तक नहीं कर सकते ऐसा, VIDEO

सेरेना ने जड़े 77 पंच, माइक टायसन के उड़े होश, कहा- उनके साथ कभी नहीं लडूंगा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading