ISL: मुंबई सिटी के कोच का आरोप- रैफरी ने खिलाड़ी को बंदर कहा, जांच करेगा AIFF

ISL: मुंबई सिटी के कोच का आरोप- रैफरी ने खिलाड़ी को बंदर कहा, जांच करेगा AIFF
मुंबई सिटी एफसी के कोच जॉर्ज कोस्‍टा.

मुंबई सिटी (Mumbai City) के कोच ने कहा कि सऊदी अरब के रैफरी तुर्की अलखुदायर ने गेबन के खिलाड़ी सर्ज केविन को बंदर कहा और कुछ इशारे किए जो अपमानजनक थे.

  • Share this:
बेंगलुरु: मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) के मुख्य कोच जार्ज कोस्टा ने आरोप लगाया है कि बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) के खिलाफ उनकी टीम के इंडियन सुपर लीग मैच के दौरान रैफरी ने उनके एक खिलाड़ी को बंदर कहा. अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) इस आरोप की जांच करेगा. रविवार को श्रीकांतिरावा स्टेडियम में बेंगलुरु एफसी के खिलाफ टीम की 3-2 की जीत के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस शुरू करने से पूर्व कोस्टा ने बयान पढ़ा कि सऊदी अरब के रैफरी तुर्की अलखुदायर ने गेबन के खिलाड़ी सर्ज केविन को बंदर कहा और कुछ इशारे किए जो अपमानजनक थे.

'मैं अपनी आंखें बंद नहीं कर सकता'
कोस्टा ने कहा, ‘मैं सम्मान की बात कर रहा हूं जो उसने (मैच अधिकारी) आज एक खिलाड़ी- सर्ज केविन के साथ मैच के दौरान नहीं दिखाया. इस रैफरी ने कुछ इशारे किए, उसे बंदर कहा. और इस तरह की चीजें हुई कि मैं अपनी आंखें बंद नहीं कर सकता.’

लीग के आयोजक एफएसडीएल के प्रवक्ता ने कहा है कि एआईएफएफ से इस आरोप की जांच करने का आग्रह किया गया है. उन्होंने कहा, ‘आईएसएल ने एआईएफएफ को इस मामले की पूरी तरह से जांच करने को कहा है और इससे आगे इस समय टिप्पणी करना अनुचित होगा.’



isl 2019 news, mumbai city fca vs bengaluru fc, isl racial comment, george costa, referee called money, आईएसएल 2019, मुंबई सिटी बेंगलुरु एफसी मैच, जॉर्ज कोस्‍टा, मैच रैैफरी बंदर
गोल का जश्‍न मनाते मुंबई सिटी के खिलाड़ी.




अफ्रीकी देश गेबन के रहने वाले हैं केविन 
आईएसएल के नियमों के अनुसार इस तरह के सभी मामलों से एआईएफएफ की अनुशासन समिति निपटती है. केविन अफ्रीकी देश गेबन के निवासी हैं और मुंबई सिटी के लिए मिडफील्डर के रूप में खेलते हैं.

रॉवलिन बोर्जेज के गोल से मुंबई को मिली जीत
मैच में रॉवलिन बोर्जेज के इंजरी टाइम में किए गए गोल की मदद से मुंबई सिटी एफसी ने बेंगलुरु एफसी का अजेय क्रम रोक दिया था. बेंगलुरु की आठ मैचों में यह पहली हार है. टीम 13 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे नंबर पर हैं. वहीं मुंबई सिटी एफसी की आठ मैचों में यह दूसरी जीत है. टीम के अब 10 अंक हो गए हैं और वह छठे नंबर पर पहुंच गई है. मुंबई सिटी ने शुरू से ही अपनी लय पकड़ ली और कुछ अच्छे मौके बनाए और 12वें मिनट में सुभाशीष बोस के गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली.

इसके बाद मुंबई के डिफेंडर माटो गर्गिक एक बड़ी गलती कर बैठे और बॉल को अपने ही गोल पोस्ट में मार बैठे. माटो के 58वें मिनट में किए गए आत्मघाती गोल ने बेंगलुरू को मुकाबले में 1-1 से बराबर पर ला दिया. कार्लोस ने मैदान पर कदम रखते हुए 77वें मिनट में रेनियर फर्नांडीज की मदद से गोल करके मुम्बई को मुकाबले में 2-1 से आगे कर दिया.

मैच के 88वें मिनट में बेंगलुरु को पेनल्टी मिली और कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने इसे गोल में तब्दील करके अपनी टीम को 2-2 से बराबरी पर ला दिया. इसके बाद मुकाबला इंजरी टाइम में चला गया, जहां रॉवलिन बॉर्जेज ने गोल करके मुम्बई को अप्रत्याशित जीत दिला दी. रॉवलिन ने यह गोल सुभाशीष बोस के असिस्ट पर किया.

ISL: आत्मघाती गोल के बावजूद मुंबई ने रोका बेंगलुरु का विजय अभियान

भारतीय फुटबॉल का पहला सुपरस्टार जिसने भारत में बदला इस खेल का रूप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading