लाइव टीवी

ISL 2020: ओडिशा को उसके घर पर मात देकर फिर टॉप पर पहुंचा गोवा एफसी

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 8:29 AM IST
ISL 2020: ओडिशा को उसके घर पर मात देकर फिर टॉप पर पहुंचा गोवा एफसी
गोवा एफसी ने ओडिशा को दी मात

ओडिशा एफसी (Odisha FC) सीजन की छठी और लगातार दूसरी हार के बाद 21 अंक लेकर चौथे स्थान पर ही कायम है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 8:29 AM IST
  • Share this:
भुवनेश्वर. एफसी गोवा (FC Goa) एक बार फिर से हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गया है. गोवा ने अपने 15वें दौर के मुकाबले में बुधवार को कलिंगा स्टेडियम में मेजबान ओडिशा एफसी (Odisha FC) को 4-2 से हराया. यह इस सीजन में गोवा की नौवीं जीत है. उसके खाते में अब 30 अंक हो गए हैं और वह एटीके (27) से आगे निकलते हुए एक बार फिर से टॉप पर पहुंच गया है. ओडिशा एफसी (Odisha FC) सीजन की छठी और लगातार दूसरी हार के बाद चौथे स्थान पर कायम है. उसके 21 अंक हैं.

GOA FC, JACKYCHAND SINGH, ISL , SPORTS NEWS
गोवा एफसी के जैकीचंद सिंह ने पहले हाफ में गोल किया


एफसी गोवा के नाम रहा पहला हाफ
मुकाबले का पहला हाफ पूरी तरह एफसी गोवा (FC Goa) के नाम रहा. उसने इस हाफ में तीन गोल किए. ओडिशा एफसी ने दूसरे हाफ में बेहतर खेल दिखाते हुए दो गोल कर मैच में रोमांच ला दिया लेकिन इसके बाद उसे कोई और सफलता नहीं मिली. रेगुलेशन टाइम के अंतिम मिनट में गोल कर फेरान कोरोमिनास ने गोवा के लिए तीन अंक पक्के कर दिए. जैकीचंद सिंह और विनीत राय के आत्मघाती के गोलों की मदद से उसने पहले हाफ की समाप्ति 3-0 की लीड के साथ की. बेदिया की फ्रीकिक पर विनीत ने गलती से आत्मघाती गोल गोल 21वें मिनट में किया. इस गोल की मदद से गोवा का खाता खुला जबकि जैकी ने 24वें और 27वें मिनट में गोल करते हुए अपनी टीम की बढ़त तीन गुनी कर दी.

fc goa, indian super league, Indian Super League 2019-20, isl, ISL 2019-20, Kalinga Stadium. points table, Odisha FC,एफसी गोवा, आईएसएल, ओडिशा एफसी, एफसी गोवा, इंडियन सुपर लीग
आईएसल अब रोमांचक दौर में पहुंच गया है. यहां से टीमों की तालिका में स्थिति देखना दिलचस्प होगा. (फाइल फोटो)


गोवा ने पहले पहले हाफ में किए तीन गोल
विनीत ने जो आत्मघाती गोल किया, वह डिफलेक्शन का नतीजा था. बेदिया ने बाक्स के बाहर से फ्रीकिक पर एक जोरदार शॉट लिया था. विनीत राय ने हेडर के जरिए उसे दिशाहीन करने की पूरी कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहे और गेंद ओडिशा एफसी (Odisha FC) के पोस्ट की ओर बढ़ चली. गोलकीपर फ्रांसिस्सको डोरोनसोरो ने उसे रोकने की पूरी कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहे और इस तरह ओडिशा एफसी (Odisha FC) के एक खिलाड़ी के गोल से गोवा (GOA FCo का खाता खुल गया.इसके तीन मिनट बाद जैकीचंद (Jackychand Singh) ने एक गोल करते हुए गोवा को 2-0 से आगे कर दिया. जैकीचंद (Jackychand Singh) ने लेफ्ट फ्लैंक से मंडार राव देसाई से मिले क्रास पर गोल किया. इस दौरान फेरान कोरोमिनास ने पोस्ट की ओर जा रही गेंद को सही दिशा देने का प्रयास किया लेकिन रेफरी ने उन्हें आफसाइड करार दिया. बाद में हालांकि लाइंसमैन से बात करने के बाद रेफरी ने गोवा के पक्ष में गोल करार दिया. जैकी (Jackychand Singh) ने 27वें मिनट में एक और गोल करते हुए गोवा के लिए तीन अंक लगभग तय कर लिए. इस गोल में हुगो बोउमोस ने जैकी की मदद की. लेफ्ट फ्लैंक से बोउमोस से मिले लो-क्रास पर ही जैकी ने गोल किया.

GOA FC, JACKYCHAND SINGH, ISL , SPORTS NEWS
गोवा एफसी ने मुकाबले में 3-2 से जीत दर्ज की है


दूसरे हाफ में ओडिशा ने दागा दूसरा गोल
ओडिशा एफसी (Odisha FC) ने दूसरे हाफ की बेहतर शुरुआत की और कुछ अच्छे हमले किए. इस क्रम में उसे 59वें मिनट में सफलता मिली. मैनुएल ओनू ने यह गोल हेडर के जरिए किया. ओनू ने नारायण दास के एक शानदार क्रास पर करते हुए मेजबान टीम का खाता खोला. ओडिशा एफसी (Odisha FC) के अपने अलग प्लांस थे. एक तरफ डोरोनसोरो अपना काम कर रहे थे तो दूसरी ओर उसकी अग्रिम पंक्ति अपने काम में लगी थी. 65वें मिनट में मेजबान टीम को एक कार्नर मिला, जिस पर गोल करते हुए ओनू ने स्कोर 2-3 कर दिया. ओनू के हेडर को माउतोर्दा फाल ने रोकने की पूरी कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहे. इसी बीच, 90वें मिनट में गोल करते हुए कोरो ने गोवा की जीत पक्की कर दी.

जाधव के बेटे का फूटा गुस्सा, कहा-एकता को पद्म श्री तो मेरे पिता को क्यों नहीं

सुपरओवर में जीत के बाद बोला ये दिग्गज बल्लेबाज, 'लगता है मैं ही भगवान हूं...'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 8:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर