लाइव टीवी

ISL 2020: घरेलू मैदान पर जीत के अंत नहीं कर पाई हैदराबाद, जमशेदपुर के साथ मुकाबला ड्रॉ

News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 11:35 AM IST
ISL 2020: घरेलू मैदान पर जीत के अंत नहीं कर पाई हैदराबाद, जमशेदपुर के साथ मुकाबला ड्रॉ
हैदराबाद एफसी आखिरी घरेलू मैच खेल रही थी

इस जीत के बाद हैदराबाद (Hyderabad FC) के 17 मैचों में सात अंक हो गए हैं. वह अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर ही बनी हुई है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 11:35 AM IST
  • Share this:
हैदराबाद. सुमित पस्सी (Sumeet Passi) के इंजुरी टाइम में किए गए गोल के दम पर जमशेदपुर एफसी ने गुरुवार को मेजबान हैदराबाद एफसी (Hyderabad FC) को उसके घर जीएमसी बालायोगी स्टेड़ियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के छठे सीजन के मैच में 1-1 की बराबरी पर रोक दिया.

पहले हाफ में मार्सेलिन्हो (Marcelinho) द्वारा 39वें मिनट में किए गए गोल के दम पर हैदराबाद ने एक गोल की बढ़त ले ली थी और मैच के अंतिम समय तक उसे कायम भी रखा था लेकिन इंजुरी टाइम में पस्सी की किस्मत से जमशेदपुर ने गोल कर मेजबान टीम को अपने आखिरी घरेलू मैच में पूरे तीन अंक नहीं लेने दिए.

इस जीत के बाद हैदराबाद के 17 मैचों में सात अंक हो गए हैं. वह अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर ही बनी हुई है. जमशेदपुर भी इस मैच से एक अंक लेने में सफल रही. वह सातवें स्थान पर ही है.



jamshedpur fc, jamshedpur fc live, jamshedpur fc isl,Hyderabad fc, ISL, आईएसएल , जमशेदपुर एफसी, हैदराबाद एफसी,
हैदराबाद एफसी अंकतालिका में 10वें स्थान पर बना हुआ है




पहले हाफ में हैदाराबाद ने बनाई थी बढ़त
शुरुआत में दो मौके मिलने के बाद हैदराबाद ने अपना आक्रमण तेज कर दिया. इन मौकों के बीच 32वें मिनट में हैदराबाद के पास एक बार फिर से खाता खोलने का मौका हाथ से चला गया. टीम के स्टार खिलाड़ी आदिल (Adil Khan) इस बार भी चूक गए और मोहम्मद रफीक ने उनके हेडर को ब्लॉक कर दिया. मेजबान टीम इसके कुछ मिनट बाद ही जमशेदपुर एफसी (Jamshedpur FC) की डिफेंस को भेदने में सफल रहे और उसने नेस्टर गार्डियोलो के बेहतरीन गोल से मैच में अपना खाता खोल लिया. नेस्टर ने बॉक्स के बाहर से नेट के दाए कोने में गेंद को डाल अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. नेस्टर ने यह गोल 39वें मिनट में किया. हैदराबाद ने इस बढ़त को हाफ टाइम की समाप्ति तक कायम रखा.

jamshedpur fc, jamshedpur fc live, jamshedpur fc isl,Hyderabad fc, ISL, आईएसएल , जमशेदपुर एफसी, हैदराबाद एफसी,
जमशेदपुर एफसी अंकतालिका में सातवें स्थान पर है


दूसरे हाफ में टीमों में हुआ बदलाव
जमशेदपुर (Jamshedpur FC) को बराबरी के मौके कम मिल रहे थे और जो मिल रहे थे उन्हें वो अपने पक्ष में मोड नहीं पा रही थी. 69वें मिनट में करण अमिन ने थ्रो से गेंद ली जो वापस उनके पास आ गई. अमिने इस पर शॉट लेना चाहा जिसे मैथ्यू किलगालोन ने डाइव मार कर रोक दिया और गेंद बाहर चली गई.

अगले ही मिनट जमशेदपुर ने मोबाशिर को बाहर कर इसाक को अंदर बुलाया. इस बीच हैदराबाद के मार्सेलिन्हो को 82वें मिनट में पीला कार्ड मिला. अगले ही मिनट कोच ने लिस्टन को बाहर बुला अभिषेक हल्दार को अंदर भेज दिया. हल्दार ने आते ही अपनी टीम की बढ़त को दो गुना करने की कोशिश की लेकिन वह गेंद को सीधे गोलकीपर के हाथों में खेल बैठे.

हैदराबाद एफसी और जमशेदपुर को ड्रॉ के बाद अंक बांटने पड़े


आखिरी समय में जमशेदपुर ने किया गोल
अकोस्टा ने 88वें मिनट में जमशेदपुर को राहत दे दी थी. उनकी किक सीधे नेट में गई और लगा की जमशेदपुर ने बराबरी कर ली है, लेकिन तभी रैफरी ने गोल को खारिज कर दिया. हालांकि उसकी ख्वाहिश को इंजुरी टाइम में सुमित पस्सी ने पूरा कर दिया. अकोस्टा ने बाएं फ्लैंक से पास किक बॉक्स में डाली. इस पर हैडर लेने के लिए पस्सी झुके लेकिन गेंद उनकी पीठ को छूते हुए नेट में चली गई और जमशेदपुर ने स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया.

भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन ने दिया बड़ा सम्मान

Valentine Day 2020: विराट कोहली से लेकर एमएस धोनी तक, अपने प्यार के साथ समय बिताने के लिए ऐसे चुराते हैं समय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 11:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading