लाइव टीवी

ISL 2020: ओडिशा एफसी ने लगाया जीत का चौका, हैदराबाद को दी मात

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 11:11 PM IST
ISL 2020: ओडिशा एफसी ने लगाया जीत का चौका, हैदराबाद को दी मात
ओडिशा एफसी ने जीता लगातार चौथा मैच

टीम अब हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के छठे सीजन में 21 अंक लेकर अंकतालिका में मजबूती से चौथे नंबर पर कायम है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 11:11 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. स्पेनिश फॉरवर्ड एरिडेन संताना (Aridane Santana) के बेहतरीन दो गोलों के दम पर इन फॉर्म ओडिशा एफसी (Odisha FC) ने बुधवार को जीएमसी बालायोगी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए आक्रामक और रोमांचक मैच में मेजबान हैदराबाद एफसी (Hyderabad FC) को 2-1 से हरा दिया.

ओडिशा (Odisha FC) की यह लगातार चौथी और इस सीजन में 13 मैचों में यह छठी जीत है. टीम अब हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के छठे सीजन में 21 अंक लेकर अंकतालिका में मजबूती से चौथे नंबर पर कायम है. वहीं, हैदराबाद की 13 मैचों में यह 10वीं और लगातार चौथी हार है और वह सबसे नीचे हैं.

हैदाबाद के लिए मार्सिलिन्हो (Marcelinho) ने पहले मिनट में ही गोल दाग दिया. लेकिन ओडिशा ने 15वें मिनट में ही संताना (Aridane Santana) के गोल की मदद से बराबरी हासिल कर ली. संताना ने ओडिशा के लिए दूसरा गोल 45वें मिनट में पेनाल्टी पर किया.

कप्तान मार्सिलिन्हो ने दिलाई बढ़त

मेजबान हैदराबाद एफसी ने मैच में धमाकेदार शुरुआत की और कप्तान मार्सिलिन्हो (Marcelinho) परेरा के बेहतरीन गोल के दम पर पहले मिनट में ही 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. बोबो ने निखिल पूजारी (Nikhil Pujari) को एक पास दिया. पूजारी के शॉट को डोरेंसो ने सेव कर दिया और बॉल छिंटक कर उनसे दूर मार्सिलिन्हो के पास चली गई.  मैच शुरू होने के बाद 39 सेकेंड बाद ही हैदराबाद का खाता खोल दिया.

isl, football, football news, sports news
मार्सिलिन्हो ने पहले गोल के साथ दिलाई बढ़त


शुरुआत में ही गोल खाने के बाद ओडिशा एफसी ने वापसी करने में ज्यादा समय नहीं लिया और संताना के शानदार गोल की मदद से 1-1 की बराबरी हासिल कर ली. संताना ने यह गोल 15वें मिनट में दागा. स्पेनिश फॉरवर्ड संताना का सीजन का यह आठवां गोल है. 45वें मिनट में ही डिंपल द्वारा संताना को बॉक्स के अंदर गिराने के कारण रेफरी ने ओडिशा को पेनाल्टी दे दिया. संताना ने इसे गोल में तब्दील करने में कोई गलती नहीं की और ओडिशा को हाफ टाइम की समाप्ति तक 2-1 की बढ़त दिला दी. संताना (Aridane Santana) का सीजन का यह नौवां गोल है और अब वह टॉप स्कोररों की सूची में शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं.दूसरे हाफ में 10 खिलाड़ियों के साथ खेली हैदराबाद एफसी
दूसरा हाफ में हैदाबाद (Hyderabad FC) को अपने 10 खिलाड़ियों के साथ उतरना पड़ा. 49वें मिनट में ओडिशा (Odisha FC) के सिस्को हर्नांडीज को पीला कार्ड मिला. 59वें मिनट में 62 प्रतिशत बॉल पजेशन अपने पास रखने वाली ओडिशा ने अपने आक्रमण से मेजबान टीम पर लगातार दबाव बनाना जारी रखा. निर्धारित समय के बाद चार मिनट का इंजुरी टाइम जोड़ा गया, जहां ओडिशा ने अपनी बढ़त को कायम रखते हुए 2-1 से मैच जीत लिया.

ज्वाला गुट्टा ने खड़े किए गोपीचंद पर सवाल, कहा- वो तो खुद छोड़कर चले गए थे...

आठ महीने बाद टीम में वापसी से भावुक हुआ खिलाड़ी, कहा-छोड़ दी थी सारी उम्मीद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 11:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर