लाइव टीवी

ISL 2019: हैदराबाद एफसी पर बड़ी जीत के साथ अंकतालिका में टॉप पर पहुंचा जमशेदपुर

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 7:48 AM IST
ISL 2019: हैदराबाद एफसी पर बड़ी जीत के साथ अंकतालिका में टॉप पर पहुंचा जमशेदपुर
जमशेदपुर एफसी अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गया है

जमशेदपुर (Jamshedpur FC) ने मैच में तीन गोल दागे. फारूख चौधरी (Farukh Choudhary) ने 34वें, अनिकेत जाधव (Aniket Jadhav) ने 62वें और सर्जियो कास्टेल (Sergio Castel) ने 75वें मिनट में गोल किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 7:48 AM IST
  • Share this:
जमशेदपुर. मेजबान जमशेदपुर एफसी (Jamshedpur FC)  ने मंगलवार को  जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स (JRD TATA Complex) में खेले गए मुकाबले में नई नवेली हैदराबाद एफसी (Hyderabad FC) को 3-1 से करारी शिकस्त देकर हीरो इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के छठे सीजन में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. इस जीत के बाद जमशेदपुर (Jamshedpur FC) के दो मैचों से छह अंक हो गए हैं और वह लीग की अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई हैं. जमशेदपुर (Jamshedpur FC) ने अपने पहले मैच में ओडिशा एफसी (Odisha FC) को 2-1 से हराया था.

हैदराबाद (Hyderabad FC) की यह लगातार दूसरी हार है. हैदराबाद (Hyderabad FC) को अपने पहले मैच में एटीके (ATK) के हाथों 0-5 से हार का सामना करना पड़ा था. टीम के दो मैचों से शून्य अंक है और वह तालिका में सबसे नीचे 10वें नंबर पर है.

पहले हाफ के बाद बराबर थी दोनों टीमें
जमशेदपुर के लिए फारूख ने 34वें, अनिकेत जाधव ने 62वें और सर्जियो कास्टेल ने 75वें मिनट में गोल किया. हैदराबाद एफसी के लिए मार्सेलो परेरा ने 45वें मिनट में गोल दागा. दोनों टीमों ने मैच के पहले हाफ में पहले 30 मिनट तक कई मौके बनाए, लेकिन कोई भी टीम बढ़त नहीं ले पाई. इसी प्रयास में 34वें मिनट में मेजबान जमशेदपुर को सफलता हाथ लग गई जब फारूख ने पिती से बाईं ओर से मिले पास पर गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी.

ISL,Jamshedpur fc, atk, Hyderabad fc,

सर्जियो कासल ने जमशेदपुर एफसी के लिए दो मैचों में दो गोल किए


इस गोल के बाद ऐसा लगने लगा कि जमशेदपुर 1-0 की बढ़त के साथ पहले हाफ की समाप्ति करेगी. लेकिन हैदराबाद ने ऐसा नहीं होने दिया. 45वें मिनट में मार्सेलो ने विपक्षी टीम को गोलकीपर को छकाते हुए गोल कर हैदराबाद को 1-1 की बराबरी दिला दी.
Loading...

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद 55वें मिनट में हैदराबाद के साहिल पंवार चोटिल हो गए और मेहमान टीम को पंवार की जगह आशीष राय को मैदान पर बुलाना पड़ा. इसके मेजबान टीम ने भी एक बदलाव किया और उसने इसाक की जगह अनिकेत जाधव को अंदर बुलाया.

अनिकेत जाधव ने दूसरे हाफ में दिलाई बढ़त

isl, jamshedpur fc, hyderabad fc, aniket jadhav
दूसरे हाफ में मैदान पर उतरे अनिकेत यादव ने जमशेदपुर के लिए अपना पहला गोल दागा



अनिकेत ने मैदान पर उतरते ही अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया और उन्होंने 62वें मिनट में फारूख की मदद से शानदार गोल दागकर मेजबान जमशेदपुर को 2-1 की बढ़त दिला दी. इस बढ़त के बाद जमशेदपुर के खेल में ज्यादा आक्रामकता नजर आने लगा. मेजबान टीम को इस आक्रामकता का फायदा एक और गोल के रूप में मिला जब पिछले मैच में गोल दागने वाले कास्टेल ने इस बार भी गोल दागकर जमशेदपुर को 3-1 से आगे कर दिया.

कास्टेल ने 75वें मिनट में मेमो मौरा से मिले पास पर हैदराबाद के तीन खिलाड़ियों को भेदते हुए हुए टीम का तीसरा गोल दागा. कास्टेल का इस सीजन का यह दूसरा गोल है जबकि जमशेदपुर का आईएसएल में यह 50वां गोल है. कास्टेल के गोल के बाद और कोई गोल नहीं हो सका और जमशेदपुर एफसी ने 3-1 से लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली.

Olympic Test: बिना रिंग में उतरे 6 मुक्केबाजों के पदक पक्के, शिव थापा भी शामिल

विराट एंड कंपनी की तुलना में भारत की 'उस' टीम से खेलना ज्यादा मुश्किल था: अमला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 7:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...