लाइव टीवी

ISL 6: कोलकाता ने जमशेदपुर को 3-1 से हराया, नंबर 1 पर पहुंची टीम

News18Hindi
Updated: November 9, 2019, 11:26 PM IST
ISL 6: कोलकाता ने जमशेदपुर को 3-1 से हराया, नंबर 1 पर पहुंची टीम
एटीके जीत हासिल कर अंक तालिका में नंबर 1 हुई

Indian Super League 6: रॉय कृष्णा ने दो गोल दागे 57वें और 71वें मिनट में गोल, इदु गार्सिया ने भी गोल दागा

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2019, 11:26 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. दो बार की पूर्व चैम्पियन एथलेटिको डी कोलकाता (एटीके) ने अपनी शानदार लय जारी रखते हुए शनिवार को इंडियन सुपर लीग में जमेशदपुर एफसी (Jamshedpur FC) को 3-1 से हराकर तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी. घरेलू टीम ने फिजी के फारवर्ड रॉय कृष्णा के 57वें और 71वें मिनट में किये गये गोल से 2-0 से बढ़त बना ली थी. जमशेदपुर एफसी ने 85वें मिनट में सर्गियो कास्टेल के गोल से इस अंतर को कम किया लेकिन फिर उसके लिये कोई गोल नहीं हो सका. आखिर में एटीके के लिये अंतिम गोल एडु गार्सिया ने किया. एटीके के चार मैचों से नौ अंक हो गए हैं जबकि जमशेदपुर एफसी के चार मैचों से सात अंक हैं. लीग के छठे सीजन में जमशेदपुर एफसी की यह पहली हार है.

ऐसे मिली कोलकाता को जीत
जमशेदपुर और कोलकाता (ATK) के बीच मुकाबले का पहला हाफ बराबरी पर छूटा. दोनों टीमों की ओर से शुरुआती 45 मिनट में कोई बड़ा हमला नहीं हुआ. लेकिन दूसरा हाफ शुरू होते ही कोलकाता ने जमेशदपुर पर धावा सा बोल दिया. 47वें मिनट में एटीके ने गोल की बड़ी कोशिश की लेकिन वो नाकाम रही. हालांकि इसके बाद 57वें मिनट में कोलकाता ने एक बार फिर कोशिश की और इस दौरान तेजी से बॉक्स में पहुंचे कृष्णा को टिरी ने गिरा दिया. एटीके को पेनल्टी मिली और कृष्णा ने इसे गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया.



कृष्णा ने दागा एक और गोल
एटीके ने 71वें मिनट में एक और हमला किया. इस बार भी कृष्णा ने ही अपनी टीम के लिए पेनल्टी हासिल की. गलत टैकल की वजह से करण सुब्रत और टीरी को पीला कार्ड मिला. कृष्णा ने एक बार फिर पेनल्टी का फायदा उठाया और अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया. दो गोल खाने के बाद जमशेदपुर एफसी (Jamshedpur FC) ने अपना खाता खोलने की भरपूर कोशिश की. ये कोशिश 85वें मिनट में उस वक्त पूरी हुई जब अनस इदाथोदिका ने बॉक्स के अंदर कास्टेल को गलत तरीके से गिराया. जमशेदपुर को पेनल्टी मिली और कास्टेल ने गोल करते हुए स्कोर 1-2 कर दिया. हालांकि पांच मिनट बाद एटीके ने एक और हमला किया और इदु गार्सिया ने जबर्दस्त गोल दाग अपनी टीम को 3-1 से जीत दिला दी.

मोहम्‍मद कैफ ने अयोध्या फैसले पर दिया दिल जीतने वाला बयान, क्‍या आपने पढ़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 11:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...