लाइव टीवी

ISL 2020: जीत की हैट्रिक के साथ गोवा एफसी ने फिर हासिल किया टॉप स्थान

News18Hindi
Updated: February 6, 2020, 8:09 AM IST
ISL 2020: जीत की हैट्रिक के साथ गोवा एफसी ने फिर हासिल किया टॉप स्थान
एफसी गोवा टॉप स्थान पर पहुंच गई है

यह इस सीजन में गोवा (Goa FC) की 10वीं जीत है जबकि हैदराबाद (Hyderabad FC) को 16 मैचों में 13वीं हार झेलनी पड़ी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 6, 2020, 8:09 AM IST
  • Share this:
गोवा. एफसी गोवा (FC Goa) ने लगातार तीसरी जीत के साथ हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के छठे सीजन की अंक तालिका में एक बार फिर से पहला स्थान हासिल कर लिया है. गोवा ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए अपने 16वें दौर के मुकाबले में हैदराबाद एफसी (Hyderabad FC) को 4-1 से हराया.

यह इस सीजन में गोवा की 10वीं जीत है जबकि हैदराबाद को 16 मैचों में 13वीं हार झेलनी पड़ी है. गोवा के 16 मैचों से 33 अंक हो गए हैं और वह दो बार के चैम्पियन एटीके (30) को लांघते हुए पहले स्थान पर पहुंच गया है. हैदराबाद एफसी अभी भी 10वें क्रम पर है. हैदराबाद को इस सीजन की शुरुआत में अपने घर में गोवा के हाथों 0-1 से हार मिली थी. हैदराबाद को जो एक जीत मिली है, वह घर में मिली थी. घर से बाहर इस टीम को खाता खुलना बाकी है.

पहले हाफ से लीड में थी गोवा एफसी
गोवा ने पहले हाफ में अपना आक्रमण जारी रखा और 19वें मिनट में ही उसने मैच में 1-0 की बढ़त बना ली. मेजबान टीम के लिए यह गोल फ्रांसीसी मिडफील्डर हुगो बोउमोस (Boumous) ने मंडार राव देसाई की मदद से दागा. बोउमोस का सीजन का यह सातवां गोल है.



fc goa, football news, sports news
एफसी गोवा टॉप स्थान पर पहुंच गई है


मैच के 36वें मिनट में मेजबान टीम ने एक फिर से काउंटर अटैक करने की कोशिश की, लेकिन इस बार वह हैदराबाद के डिफेंस में सेंध नहीं लगा पाई. हाफ टाइम समाप्त होने से पहले गोवा के पास अपनी बढ़त को दोगुना करने का सुनहरा मौका था, लेकिन जैकीचंद (Jackychand) एक बार फिर से नाकाम रहे और हाफ टाइम समाप्त हो गया.

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही गोवा बढ़ा ली बढ़त
गोवा (Goa FC) के लिए दूसरे हाफ की भी शुरुआत पहले हाफ की ही तरह रही. उसने मैदान पर आते ही हमले करने शुरू कर दिए और पांच मिनट के अंदर गोल करते हुए अपनी बढ़त दोगुनी कर ली. गोवा के लिए मैच का दूसरा गोल भी बोउमोस ने ही किया. यह इस सीजन में बोउमोस का आठवां गोल है.

दूसरा गोल खाने के तुरंत बाद मेहमान टीम ने दो बदलाव किए. यह बदलाव रंग लाया. इससे फॉरवर्ड लाइन को मजबूत मिली और उसने मार्सेलिन्हो (Marcelinho) के गोल की मदद से 64वें मिनट में अपना खाता खोल दिया. मार्सेलिन्हो का यह इस सीजन का पांचवां गोल है. उनके इस गोल ने मेहमान टीम को मैच में वापस ला दिया.

ISL, FOOTBALL NEWS, SPORTS NEWS
मार्सिलिन्हों ने किया हैदराबाद के लिए गोल


 मार्सेलिन्हो ने किया हैदराबाद के लिए किया इकलौता गोल
टॉप पर पहुंचने के लिए एड़ी-चोटी का जोर रहा रही गोवा को मार्सेलिन्हो (Marcelinho) का यह गोल पसंद नहीं आया और उसे तीन अंक हासिल करने के प्रयास में दो गोल की बढ़त पाने के लिए एक और जोरदार हमला किया और 68वें मिंनट में गोल करते हुए स्कोर 3-1 कर दिया. उसके लिए यह गोल फेरान कोरोमिनास ने किया. कोरो का यह इस सीजन का 10वां गोल है.

indian super league, isl, fc goa, atk, Mourtada Fall, sports news, इंडियन सुपर लीग, एटीके बनाम एफसी, स्पोर्ट्स न्यूज
एफसी गोवा 16 मैचों में 10वीं जीत है


कोरो यहीं नहीं रुके और 87वें मिनट में हासिल पेनाल्टी पर गोल करते हुए न सिर्फ इस सीजन में अपने गोलों की संख्या 11 कर ली बल्कि अपनी टीम का लगातार तीसरी जीत के साथ टॉप पर पहुंचना सुनिश्चित कर दिया. मैच में वापसी के प्रयासों के तहत हैदराबाद के गोलकीपर काट्टीमनी को अतिरिक्त दबाव झेलना पड़ रहा था औऱ इसी कारण वह 85वें मिनट में पेनाल्टी दे बैठे. इस पर गोल करते हुए कोरो इस सीजन में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

CountDown 169:जिससे छीनी आजादी उसी ब्रिटेन को हराकर भारत ने जीता था चौथा गोल्ड

मिडिल ओवर में खूब जमेगा रंग...जब जमेगी श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की जोड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 8:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर