लाइव टीवी

ISL: इंजरी टाइम में रॉबिन सिंह ने छीनी बेंगलुुरु एफसी से जीत, हैदराबाद ने पहला ड्रॉ मुकाबला खेला

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 3:00 PM IST
ISL: इंजरी टाइम में रॉबिन सिंह ने छीनी बेंगलुुरु एफसी से जीत, हैदराबाद ने पहला ड्रॉ मुकाबला खेला
रॉबिन सिंह ने इंजरी टाइम में बराबरी का गोल दागा

मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) अगर ये मुकाबला जीत जाती तो वह तालिका में टॉप पर पहुंच जाती

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 3:00 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. रॉबिन सिंह (Robin Singh) के इंजुरी टाइम में किए गोल की मदद से मेजबान हैदराबाद एफसी (Hyderabad FC) ने  यहां जीएमसी बालायोगी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के मैच में मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) को 1-1 से बराबरी पर रोका. कप्तान सुनील छेत्री ( Sunil Chhetri) ने दूसरे मिनट में ही गोल करके बेंगलुरु को 1-0 की बढ़त दिला दी थी. मौजूदा चैंपियन ने मैच में अधिकतर समय यह बढ़त बनाए रखी थी,  लेकिन रॉबिन ने इंजरी टाइम में किए गए गोल से हैदराबाद मैच ड्रॉ कराने में सफल रहा.

बेंगलुरु का छह मैचों में यह चौथा ड्रॉ है और उसके 10 अंक हो गए है. बेंगलुरु अब अंकतालिका में दूसरे नंबर पहुंच गया है. वहीं  हैदराबाद का छह मैचों में यह पहला ड्रॉ है और वह चार अंकों के साथ सबसे निचले स्थान पर है.


Loading...

पूरे मुकाबले में बेंगलुरु एफसी  (Bengaluru FC) हावी थी और निर्धारित समय के बाद मैच मौजूदा चैंपियन के पक्ष में आता हुआ दिख रहा था, लेकिन रॉबिन सिंह ने बेंगलुरु के मुंह से जीत ही छीन ली. बेंगलुरु ने पूरे मुकाबले में 57 प्रतिशत गेंद पर अपना कब्जा रखा, जबकि हैदराबाद का 43 प्रतिशत ही रहा. वहीं सुनील छेत्री की टीम ने मैदान पर अपना अधिक मूवमेंट बनाए रखा और 482 में से 351 सफल पासिंग दी. वहीं हैदराबाद ने 299 में से 185 सही पासिंग दी. बेंगलुरु ने लगातार विपक्षी टीम पर अटैक किया और कुल छह शॉट टार्गेट पर लगाए, जबकि हैदराबाद ने तीन शॉट टार्गेट पर लगाए. हैदराबाद ने मुकाबले में गलतियां काफी की. टीम की ओर से कुल 15 फाउल हुए थे. जबकि बेंगलुरु ने सिर्फ सात फाउल ही किए.

isl, Bengaluru FC, Hyderabad FC,robin singh, sunil chhetri, indian super league,sports news, आईएसएल, हैदराबाद एफसी, बेंगलुरु एफसी, स्पोर्ट्स न्यूज, सुनील छेत्री, रॉबिन सिंह
सुनील छेत्री ने मैच के दूसरे ही मिनट में गाेल दाग दिया था


पहला ड्रॉ खेला हैदराबाद ने
आईएसएल (ISL) के इस सीजन में दोनों टीमों ने कुल 6-6 मैच खेल लिए हैं, लेकिन हैदराबाद के लिए यह सीजन अभी तक काफी निराशजनक रहा. छह मैचों में से उसे अभी तक सिर्फ एक ही जीत नसीब हुई है. हालांकि इस मैच में वह अपनी हार को टालने में सफल रही. इस सीजन में अभी तक अपने छह मैचों में सफर में हैदराबाद  (Hyderabad FC) ने एक में जीत, एक ड्रॉ और चार मैचों में हार नसीब हुई है. कुल चार अंकों के साथ सबसे निचले 10वें पायदान पर है. वहीं बेंगलुरु ने छह मैचों में अभी तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया. उसे दो में जीत और चार मैच में ड्रॉ से संतोष करना पड़ा.

Davis Cup: भारत ने पाकिस्तान पर बनाई 2-0 की बढ़त, नागल और रामकुमार ने जीते मैच

अगले साल ईस्‍ट बंगाल से भारत में खेल सकती है मैनचेस्‍टर यूनाइटेड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 9:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...