ISL: जमशेदपुर एफसी को मात देकर ओडिशा ने पहले घरेलू मैच में हासिल की जीत

ISL: जमशेदपुर एफसी को मात देकर ओडिशा ने पहले घरेलू मैच में हासिल की जीत
ओडिशा एफसी ने घरेलू मैच मेें दर्ज की जीत

इस जीत ने ओडिशा (Odisha FC) को छठे स्थान पर ला दिया है. 10 मैचों में यह उसकी तीसरी जीत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 28, 2019, 11:26 AM IST
  • Share this:
भुवनेश्वर. ओडिशा एफसी (Odisha FC) ने शुक्रवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में अपने घरेलू मैदान कलिंगा स्टेडियम (Kaling Stadium) में अपना पहला मैच खेला. मेजबान टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपने घरेलू दर्शकों का निराश होने का मौका नहीं दिया और जमशेदपुर एफसी (Jamshedpur FC) को रोमांचक मुकाबले में 2-1 से हरा दिया.

यह तीनों गोल पहले हाफ में हुए. इस जीत ने ओडिशा (Odisha FC) को छठे स्थान पर ला दिया है. 10 मैचों में यह उसकी तीसरी जीत है. मेजबान टीम के अब 12 अंक हो गए हैं. जमशेदपुर 10 मैचों में 13 अंकों के साथ चौथे स्थान पर ही बनी हुई है. ओडिशा (Odisha FC) ने अभी तक अपने सभी मैच पुणे में खेले थे क्योंकि इससे पहले यह स्टेडियम उपलब्ध नहीं था. मेजबान टीम ने अपने असल घर में जीत के साथ उद्घाटन किया.

पहले हाफ में दोनों टीमों ने दागे गोल
मैच की शुरुआत हालांकि ऐसी हुई की मेजबान टीम के दर्शकों के माथे पर चिंता की लकीरें आ गईं.



ओडिशा के लिए संटाना ने दागा पहला गोल धीर-धीरे ओ़डिशा  (Odisha FC)ने अपने घर में अपनी बादशाहत को परिचय दिया और कुछ मौके बनाए. 13वें और 18वें मिनट में ओडिशा ने दो कोशिशें कीं जो असफल रहीं. सफलता उसे मिली वो भी 28वें मिनट में. नंदकुमार ने जैसे ही मौका देखा गेंद को को दी.



ISL, FOOTBALL, sports news
एरिडेन सनटाना ने ओडिशा के लिए दागा पहला गोल


संटाना ने बिना कोई गलती के उसे नेट में डाल अपने घर में ओडिशा का खाता खोला. ओडिशा (Odisha FC) की खुशी 10 मिनट बाद उसके डिफेंस की गलती से धूमिल पड़ गई. 38वें मिनट में नारायण दास ने सुमीत पस्सी को गिरा दिया जिसके कारण जमशेदपुर को पेनाल्टी मिली. इस मौके को एइतोर मोनरॉय ने भुनाते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया.

मैच शुरू से रोमांचक चल रहा था और इसकी उम्मीद भी बनी हुई थी. पहले हाफ के इंजुरी टाइम में सनटाना ने इस रोमांच को गोल कर और आगे पहुंचा दिया. इस बार भी यह गोल सनटाना ने नंदकुमार के पास पर किया. सनटना की इस विश्व स्तरीय हिट का जमशेदपुर Jamshedpur FC) के गोलकीपर के पास कोई जवाब नहीं था.

दूसरे हाफ में बदलाव के साथ ओडिसा ने कायम रखी लीड
एक गोल से ओडिशा (Odisha FC) जरूर आगे थे लेकिन उसके कोच को पता था कि कभी की कुछ भी हो सकता है. उन्होंने कुछ बदलाव किए. सिसको हर्नाडेज के स्थान पर पेरेज गुइडेस, वीनीत की जगह बिक्रमजीत, डेनियल की जगह मांगकू कुकी को मैदान पर भेजा गया. यह सभी बदलाव 67 से 71वें मिनट के बीच हुए. इन्हीं बदलावों के बीच फारुख का गोल करने का एक और प्रयास जाया चला गया.

odisha fc, football, isl, sports news
ओडिशा एफसी ने अंत तक कायम रखी अपनी लीड


जमशेदपुर  Jamshedpur FC) ने भी 73वें मिनट में बदलाव करते हुए रोबिन गुरंग को बाहर बुला सीके वीनीत को मैदान पर उतारा.यहां रोबिन को चोट लगी थी. वीनीत ने आते ही एक मूव बनाया जो पूरा नहीं हो सका. जमशेदपुर  Jamshedpur FC) बराबर का गोल करने की कोशिश में थी. इसीलिए उसने 79वें मिनट में एक और बदलाव करते हुए इसाक के स्थान पर अनिकेत जाधव को मैदान पर भेजा.

मैच अपने अंजाम तक बढ़ रहा था और इसीलिए जमशेदपुर ज्यादा आक्रामक होकर खेल रही थी जिसने ओडिशा (Odisha FC) के डिफेंस के लिए चुनौती बढ़ा दी थी जिसका पूरा ध्यान अब अपनी बढ़त को बनाए रखने पर था और उन्होंने ऐसा ही किया.

रोनाल्डो ने नोवाक जोकोविच को सिखाया अपना खास 'हेडर', साथ में की ट्रेनिंग

हॉकी के इन सितारो ने दिलाया भारत को ओलिंपिक का टिकट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading